अपडेटेड वर्जन में लॉन्च हुई Renault Kiger SUV, जानें इसकी खासियत

Shubham
By Shubham
Renault Kiger SUV

Renault Kiger SUV: आजकल ऑटोमोबाइल सेक्टर में एसयूवी कारों की डिमांड काफी हद तक बढ़ चुकी है। हर कोई अपने लिए ऐसी कार चाहता है जो फीचर्स से भरपूर हो, स्टाइलिश हो शानदार माइलेज दे और बजट में भी फिट हो। इन्ही सब बातो को ध्यान में रखते हुए रेनॉल्ट कंपनी अपने ग्राहकों के लिए नई नई कारें लांच कर रही है। आज ऐसी ही एक शानदार SUV कार के बारे में बताने वाले है जो काफी प्रीमियम फीचर्स और आकर्षक डिजाइन के साथ लांच की गयी है।

Renault Kiger SUV

हम बात कर रहे है Renault Kiger SUV के बारे में। इस कार का डिज़ाइन खासकर युवाओ को ध्यान में रखकर किया गया है। यह 5 सीटर SUV कार है जो नई टेक्नोलॉजी के साथ काफी लग्जरी इंटीरियर और बेहतरीन फीचर्स के साथ पेश की गयी है। इसके दमदार इंजन की बात करे तो यह आपको 1.0 लीटर के नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ देखने को मिलने वाली है। जो मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर विकल्प बनकर सामने आ रही है। आइए आज ही जानते हैं Renault Kiger के बारे में…

Renault Kiger SUV
Renault Kiger SUV

Renault Kiger SUV Launch Date

रेनॉल्ट कंपनी ने अपनी इस 5 सीटर एसयूवी को फ्रंट व्हील ड्राइव में पेश किया है। यह कार पेट्रोल फ्यूल ऑप्शन में उपलब्ध है, इसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों विकल्प मिलते हैं। Renault कंपनी ने इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को पहली बार कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर नवंबर 2020 में लांच किया था। अभी के समय में इसमें कई अपडेट देखने को मिल सकते है, जो निश्चित तौर पर वर्ष 2024 में इसे ग्राहकों के लिए काफी बेहतर और बेहतर विकल्प बनाने में मदद करती है। अगर आप भी Renault Kiger SUV को खरीदना चाहते है तो इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 11.23 लाख रुपये है।

Renault Kiger SUV Design

अब बात करे Renault Kiger SUV की डिज़ाइन के बारे में तो यह जिस भी रस्ते से गुजरती है, इसका ड्यूल टोन एक्सटीरियर लोगो को आकर्षित करने वाला है। आपके हर सफ़र को यादगार बनाने के लिए इसमें हाई केबिन स्टोरेज वॉल्यूम का इस्तेमाल किया गया है। Renault Kiger 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ये सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है, जिससे आप अपने फोन को कार से कनेक्ट कर मनोरंजन का लुत्फ उठा सकते हैं।

Car Name Renault Kiger
Company Name Renault Kiger
Model Name Renault Kiger SUV
Engine 1.0-litre Naturally Aspirated Engine
Launch Date August 2020
Special Features Speed ​​Sensing Door Locks, Rear View Camera
Design Same as Nissan Magnite
More Details Click Here

इसके अलावा इसमें वायरलेस मोबाइल चार्जर, क्लाइमेट कंट्रोल AC, क्रूज़ कंट्रोल के साथ-साथ PM 2.5 एयर फिल्टर भी है। साथ ही इस गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स के रूप में स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, रियर व्यू कैमराऔर रियर पार्किंग सेंसर शामिल है। इसलिए रेनॉल्ट काइगर भारतीय बाजार में उपलब्ध कुछ सबसे सुरक्षित कारों में से एक है।

Renault Kiger SUV
Renault Kiger SUV

Renault Kiger SUV Engine

Renault Kiger SUV के पावरफुल इंजन की मदद से यह गाड़ी 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है। जो 71bhp का पॉवर और 96 nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ ये इंजन आपको काफी शानदार माइलेज देती है, जो इसे एक किफायती गाड़ी बनाती है।

यह भी पढ़े :-

Share This Article
Leave a comment