टॉप क्वालिटी फीचर्स के साथ लांच हुई Toyota Urban Cruiser Hyryder, जाने कीमत

Shubham
By Shubham
Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder: ऑटोमोबाइल सेक्टर में इन दिनों एसयूवी कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसे में हाल फिलहाल में Toyota कंपनी द्वारा अपनी Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV कार को नए अपडेट के साथ लांच किया है। इसे टोयोटा कंपनी ने अपने ग्राहकों के के लिए प्रीमियम फीचर्स और पावरफुल इंजन के का इस्तेमाल किया गया है। इनके साथ यह सस्ते बजट रेंज के भीतर मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर और आधुनिक विकल्प बनकर सामने आ रही है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

अगर आप भी कोई SUV कार खरीदने का मन बना रहे है तो यह आपके लिए एक अच्छी कार साबित होने वाली है। Toyota Urban Cruiser Hyryder कार की शानदार डिजाइन और लग्जरी इंटीरियर के चलते इसे भारतीय मार्केट में ग्राहकों द्वारा जमकर पसंद किया जा रहा है। अगर इसके दमदार इंजन की बात करे तो इसके कंपनी ने दो इंजन का इस्तेमाल किया है। आइये जानते है इस SUV कार के फीचर्स के बारे में…

Toyota Urban Cruiser Hyryder
Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder Launch Date

Toyota कंपनी की इस शानदार एसयूवी के शुरुआती मॉडल में अलॉय व्हील्स और म्यूजिक सिस्टम के अलावा लगभग अन्य सभी जरूरी फीचर्स मिलते हैं। हालांकि इस Toyota Urban Cruiser Hyryder को पहले ही लांच किया जा चूका है, लेकिन इसे अब नए अपडेट फीचर्स के साथ पेश किया गया है। जिसके साथ इसकी कीमत 11 लख रूपए से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 21 लाख तक जाती है।

इस कार में ज्यादा स्पेस और माइलेज के कारण यह एक अच्छा विकल्प है। भारतीय बाजार में Toyota Urban Cruiser Hyryder का मुकाबला हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट एसयूवी जैसी कारों से हैं। अगर आप भी इस SUV को खरीदना चाहते हैं, तो इसे नजदीकी शोरुम से बुक कर सकते हैं।

Toyota Urban Cruiser Hyryder
Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder Design

इस Toyota Urban Cruiser Hyryder कार के डिज़ाइन की बात करे तो इसमें कई फीचर्स दिए गए हैं, जिसमे डुअल टोन डैशबोर्ड और सॉफ्ट टच इंसर्ट के साथ इसे एक अच्छा टच दिया गया है। इसमें मिलने वाला ड्यूल एलईडी डीआरएल और प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ 17-इंच के व्हील्स इसे एक बढ़िया लुक देते हैं।

इसके प्रीमियम फीचर्स के लिए जानकारी दी जाए तो टाटा कंपनी द्वारा अपनी सेगमेंट में सबसे बेहतर मानी जाने वाली Toyota Urban Cruiser Hyryder में पहली बार कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 9 इंच का Touchscreen Infotainment System और हवादार फ्रंट सीटें, 360 डिग्री कैमरा, एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, हेड्स अप डिस्प्ले, वेंटिलेटेड कूल्ड सीट्स, कनेक्टेड कार टेक्नोलोजी, 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलते है।

Car Name Toyota Urban Cruiser Hyryder
Company Name Toyota
Model Name Urban Cruiser Hyryder
Engine 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन
Launch Date August 2022
Special Features 6 Airbags, Tyre Pressure Monitoring System
Design SUV Car
More Details Click Here

Toyota Urban Cruiser Hyryder Engine

Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV के पॉवर इंजन की बात की जाए तो इसमें आपको दो पेट्रोल इंजन दिए गए है। जिसमे सबसे पहला 1.5 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है, जो 103 पीएस की पावर और 137 एनएम का टार्क द्वारा संचालित है। और दूसरा इंजन 1.5 लीटर का फ्रंट-व्हील-ड्राइव हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है, जो E-CVT के साथ आता है और यह 116 Ps की पावर देता है। अब इसके माइलेज के बारे में देखा जाये तो यह अलग-अलग वेरिएंट के हिसाब से आपको 20 से 28km प्रति लीटर माइलेज भी देगी।

यह भी जाने :- 

Share This Article
1 Comment