Creta को टक्कर देने आ रही है नयी एडिशन Toyota Corolla Cross, जाने कब होगी लॉंच

Shubham
By Shubham
Toyota Corolla Cross SUV

Toyota Corolla Cross SUV: आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Toyota मोटर्स अपने दमदार गाड़ियों के लिए जाने जानी वाली कंपनी है। जो काफी समय से एक से एक धाकड़ कारें लांच करती आ रही है। वही हाल ही में टाटा की लोकप्रिय SUV कार सुर्खियों में बनी हुई है जिसका नाम Toyota Corolla Cross है। अगर आप भी एक रॉयल लुक में दमदार इंजन वाली कोई कार खरीदने का सोच रहे है तो ये कार आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

Toyota Corolla Cross SUV

Toyota Corolla Cross SUV का लग्जरी इंटीरियर भी ग्राहकों को निश्चित तौर पर आकर्षित करने में मदद करेगा। इतने शानदार फीचर्स के साथ कीमत की यदि बात की जाए तो भारतीय मार्केट में टोयोटा कंपनी द्वारा अपनी सेगमेंट में सबसे बेहतर मानी जाने वाली Toyota Corolla Cross को शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत करीब 35 लाख रुपये के आस पास हो सकती है, जिससे कीमत के भीतर निश्चित तौर पर वर्ष 2024 में ग्राहकों के लिए इस योग्य और बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है।

Toyota Corolla Cross SUV
Toyota Corolla Cross SUV

Toyota Corolla Cross SUV Launch Date

टोयोटा कोरोला क्रॉस को एक आधुनिक और आकर्षक डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने अभी तक अपनी इस दमदार एसयूवी की लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन इसी साल के बीच में यह कार कही भारतीय बाज़ार में लॉंच हो सकती है। बात की जाये इसके मुकाबले की तो मार्केट में आने बाद यह Hyundai Creta, Kia Seltos, MG ZS EV और Tata Nexon EV जैसी एसयूवी को दे सकती है। यह अपने सेगमेंट की शानदार SUV कार है, जिसमे आपको मॉडर्न लुक, दमदार इंजन और प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

Car Name Toyota Corolla Cross SUV
Company Name Toyota
Model Name Toyota SUV
Engine 1.8 L Petrol Engine And 1.8 L Diesel Engine
Launch Date Coming Soon
Special Features 7-inch TFT Display
Design Same as Hyundai Creta
More Details Click Here

Toyota Corolla Cross SUV Car Design

New Toyota Corolla Cross कार को एक जबरजस्त लुक दिया जाने वाला है। इसमें ब्लैक मेश पैटर्न और ब्लैक सराउंड वाली एक बड़ी ग्रिल देखने को मिलेगी, जो काफी अट्रैक्टिव लगेगी। और आपको इसमें DRL के साथ स्वेप्ट-बैक फुल-एलईडी हेडलैंप, कार के सामने फॉक्स स्किड प्लेट दी जाने वाली है। बड़े व्हील आर्च, 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील, रियर स्पॉयलर, रैप-अराउंड टेल लाइट्स, रिफ्लेक्टर के साथ एक ब्लैक बम्पर और एक स्किड प्लेट जैसी सुविधाएं के साथ बेहद ही स्टाइलिश और धांसू लुक दिखाया जाएगा।

Toyota Corolla Cross SUV
Toyota Corolla Cross SUV

टोयोटा कंपनी की इस कार के फीचर्स के बारे में बात की जाये तो इसमें 7 इंच का टीएफटी डिस्प्ले, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले जैसे एडवांस फीचर्स दिए जा रहे है। साथ ही इस SUV में किक सेंसर के साथ पावर्ड टेलगेट, ऑटोमैटिक मूनरूफ, पावर-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे शानदार फीचर्स भी देखने को मिलने वाले है।

Toyota Corolla Cross SUV Engine

Toyota कंपनी की इस Corolla Cross कार में मिलने वाले पॉवरफुल इंजन की बात करे तो इसमें आपको काफी शक्तिशाली इंजन मिलने वाला है जो की कच्चे पक्के रास्तो में चलने में सक्षम होगा। वही इसमें इंजन के तौर पर दो इंजन विकल्प देखने को मिलने वाले है जिसमे सबसे पहला 1.8-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो 138 bhp की पावर और 177 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। और दूसरा 1.8-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 96.5 bhp की पावर और 163 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। दोनों इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या CVT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

यह भी जाने :-

Share This Article
2 Comments