Pixel 9 Pro Fold: 16GB रैम के साथ लॉन्च हुआ Google का फोल्डेबल फोन Samsung का खेल कर रहा खत्म

Shubham
By Shubham
Pixel 9 Pro Fold

Pixel 9 Pro Fold: अगस्त के इस महीने में कई त्योहारों का आना है, ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां नए नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। जिनमे से कई कंपनियों ने फोल्डेबल फोन भी लांच किये है। दोस्तों आज हम आपको ऐसे ही एक फोल्डेबल फोन के बारे में बताने वाले है, जिसे गूगल कंपनी ने लेटेस्ट ‘Made by Google’ इवेंट में नई पिक्सल 9 सीरीज से भी पर्दा उठाया गया।

Pixel 9 Pro Fold

Google कंपनी की और से यह दूसरा पिक्सल-ब्रैंडेड फोल्डेबल फोन आया है। लेकिन भारत में पहली बार पिक्सल-सीरीज के फोल्डेबल स्मार्टफोन को रिलीज किया गया है। अगर आप इसे खरीदने के बारे में सोच रहे है तो इसे जल्द ही इस बारे में जल्द ही निर्णय ले ले। इसका नया डिज़ाइन लोगो को काफी पसंद आ रहा है, जिससे कई लोग इसकी और आकर्षित हो रहे है।

Pixel 9 Pro Fold
Pixel 9 Pro Fold

Pixel 9 Pro Fold Design And Display (Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन की डिजाइन और डिस्प्ले कैसी होगी?)

डिज़ाइन के बारे में बात करे तो गूगल पिक्सल 9 प्रो फोल्ड aluminum alloy बॉडी पर बना है, जिसे कंपनी ने एयरोस्पेस-ग्रेड का कहा है। साथ ही फोन में मैटल फ्रेम और हिंज में Multi-alloy steel का इस्तेमाल किया गया है, साथ ही दोनों ही स्क्रीन पर Gorilla Glass Victus 2 की लेयर मिलती है। इसके वजन के बारे मे Pixel 9 Pro Fold का वजन 257ग्राम है। कलर ऑप्सन के बारे में यह फोन Obsidian और Porcelain कलर में पेश हुआ है।

Google कंपनी की और से लांच किये गए इस डिवाइस की डिस्प्ले के बारे में बात करे तो इसमें 8 इंच (2,076×2,152 पिक्सल) LTPO OLED Super Actual Flex इनर डिस्प्ले दी गई है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज़ है। यह डिस्प्ले 2700 निट्स पीक ब्राइटनेस सपोर्ट के साथ आती है। और इसकी Actual डिस्प्ले 6.3 इंच (1,080×2,424 पिक्सल) की OLED डिस्प्ले दी गयी है, यह भी 120 रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इस डिस्प्ले के साथ काफी लुक में भी काफी शानदार दिख रहा है।

Pixel 9 Pro Fold Camera (कैसी होने वाली है Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी ?)

Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन में दी जाने वाली कैमरा क्वालिटी के बारे में बात करे तो इसमें आपको अपर्चर एफ/1.7 के साथ 48 मेगापिक्सल वाइड एंगल कैमरा, 10.5 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 10.8 मेगापिक्सल टेलिफोटो कैमरा शामिल है। वाइड और टेलिफोटो कैमरा ऑप्टिकल और इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबिलाइज़ेशन के साथ आता है। कवर डिस्प्ले पर दिए जाने वाले कैमरे की बट करे तो इसमें आपको अपर्चर एफ/2.2 के साथ 10 मेगापिक्सल और इनर स्क्रीन पर भी 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

Pixel 9 Pro Fold Smartphone Features (क्या होंगे Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन के फीचर्स ?)

इतना सब जानने के बाद अब इसके एक्स्ट्रा फीचर्स के बारे में बात करे तो Pixel 9 Pro Fold यह डिवाइस ऐंड्रॉयड 14 के साथ आता है और कंपनी ने 7 साल के ऐंड्रॉयड OS, सिक्यॉरिटी अपडेट और Pixel Drop अपडेट का वादा किया गया है। एडिटिंग फीचर्स के मामले में इसमें Face Unblur, Top Shot, Video Boost, Audio Magic Eraser, Made You Look आदि मिलते हैं। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करे तो 5G, 4G LTE, वाई-फाई 7, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, गायरोस्कोप, ई-कंपास, बैरोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर मिलते हैं।

Pixel 9 Pro Fold
Pixel 9 Pro Fold

Pixel 9 Pro Fold Battery And Storage (क्या होगी Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन की बैटरी और स्टोरेज ?)

Pixel 9 Pro Fold डिवाइस में 16GB RAM मिलती है। फोन में गूगल का Tensor G4 चिपसेट दिया गया है। पिक्सल सीरीज के इस फोल्डेबल फोन को भारत में 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है जबकि यूएस समेत दूसरे देशों में 512 जीबी स्टोरेज का ऑप्शन भी उपलब्ध है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की फोल्डेबल स्मार्टफोन में मिलने वाली शक्तिशाली बैटरी की बात करे तो आपको इस स्मार्टफोन में आपको 4650mAh की दमदार बैटरी के साथ में 45W का फास्ट चार्जर भी मिल रहा है जो की फ़ोन को 30 मिनट में फूल चार्ज करने में सक्षम होगा।

Pixel 9 Pro Fold Price (कितनी होने वाली है Pixel 9 Pro Fold की कीमत ?)

इसकी कीमत के बारे में जानकारी साझा करे तो इसके 16GB RAM व 256 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,72,999 रुपये है। भारत में अभी इस Pixel 9 Pro Fold को लॉन्च नहीं किया गया है। इसे 22 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। इसका कलर ऑप्शन Obsidian और Porcelain Color में मौजूद है। इस कीमत के साथ आप एक अच्छा फोल्डेबल फ़ोन खरीद सकते है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment