Oppo F21 Pro: लॉन्च हुआ ओप्पो का 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन, सिर्फ इतनी होगी कीमत

Shubham
By Shubham
Oppo F21 Pro

Oppo F21 Pro: दोस्तों, आज के समय में हर किसी को टेक्नोलॉजी के साथ साथ आगे बढ़ना चाहिए। क्युकी टेक्नोलॉजी ही एक ऐसी चीज है जो हमे बताती है कि दुनिया किस रफ़्तार से आगे बढ़ रही है। स्मार्टफोन की ही बात करे तो थोड़े समय पहले 4G स्मार्टफोन की काफी चलन थी लेकिन अब यह खत्म हो चुकी है। आज के जमाने में सभी के पास 5G स्मार्टफोन देखने को मिल जाता है। आज हम ऐसे ही एक 5G स्मार्टफोन के बारे में जानकारी लेकर आये है। हम बात कर रहे है Oppo F21 Pro स्मार्टफोन के बारे में। तो इसके बारे में अधिक जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे।

Oppo F21 Pro design and display ( Oppo F21 Pro का डिज़ाइन और डिस्प्ले कैसा है ?)

डिज़ाइन के बारे में देखा जाये तो ओप्पो कंपनी ने अपने इस डिवाइस को काफी यूनिक डिज़ाइन के साथ मार्केट में पेश किया है। Oppo F21 Pro के साथ आपको 33W का चार्जर, केबल और एक सिलिकॉन कवर मिलता है। F21 Pro को कॉस्मिक ब्लैक और सनसेट ऑरेंज कलर में खरीदा जा सकेगा। सनसेट ऑरेंज के साथ फाइबर ग्लास लेदर डिजाइन है जिस पर लीची ग्रेन टेक्स्टर है। हालांकि फोन के बैक पैटर्न Oppo Reno 7 सीरीज जैसा ही है। फोन में नीचे की ओर हेडफोन जैक, स्पीकर, चार्जिंग पोर्ट है।

Oppo F21 Pro 5G स्मार्टफोन में दी जाने वाली डिस्प्ले की जानकारी दी जाये तो इसमें 6.4 इंच की Full HD+ एमोलेड डिस्प्ले दी जाती है। जो की 90Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ आती है। और इसका रिजॉल्यूशन 1080×2400 पिक्सल व् 800 निट्स ब्राइटनेस है। इस डिस्प्ले में ही आपको इनडिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलने वाला है जो काफी फ़ास्ट है।

Oppo F21 Pro
Oppo F21 Pro

How much will be the Peformance of Oppo F21 Pro (कैसा होने वाला है Oppo F21 Pro का परफॉर्मेंस ?)

ओप्पो के इस F21 Pro डिवाइस का परफॉर्मेंस काफी तगड़ा होने वाला है। इसमें ग्राहकों के लिए स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर और 8 जीबी LPDDR4x रैम दी है। और फोन के साथ 5 जीबी वर्चुअल रैम भी मिलता है जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से 2 जीबी से लेकर 5 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। यह फ़ोन एंड्रॉयड 12 आधारित ColorOS 12.1 पर काम करता है। इसमें कई प्रीलोडेड-ब्लॉटवेयर ऐप्स दिए गए हैं। हालांकि, इन ऐप्स को डिलीट करने का ऑप्शन कंपनी देती है जो एक अच्छी बात है।

How will the camera of Oppo F21 Pro be? (Oppo F21 Pro का कैमरा कितने मेगा पिक्सेल का होगा ?)

इस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी पर नजर डाली जाये तो कंपनी के बारे में तो आप जानते ही है ओप्पो कंपनी अपने कैमरा फ़ोन के लिए अधिक जानी जाती है। वैसे इस डिवाइस में कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। जिसमे 64MP का प्राइमरी दिया गया है इसके साथ में 2 मेगापिक्सल का माइक्रोस्कोप और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम लेंस शामिल है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए Oppo F21 Pro स्मार्टफोन में 32MP का कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.4 है। इस फोन के कैमरे के साथ खासतौर पर माइक्रोस्कोप लेंस मिलता है।

Features of Oppo F21 Pro ( Oppo F21 Pro के फीचर्स कैसे होंगे ?)

Oppo F21 Pro में कनेक्टिविटी के लिए दिए जाने वाले फीचर के बारे में आपको बताये तो इसमें आपको वाई-फाई, ब्लूटूथ v5.1, 3.5mm का हेडफोन जैक और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट है। इसमें दी जाने वाली पावरफुल बैटरी के बारे में बताये तो F21 Pro में 4500mAh की बैटरी दी गयी है जिसके साथ 33W की SuperVOOC फास्ट चार्जिंग भी है। इस शानदार बैटरी के साथ आप इसे दिन भर आराम से इस्तेमाल कर सकते है।

Oppo F21 Pro
Oppo F21 Pro

Oppo F21 Pro Price ( Oppo F21 Pro की कितनी होगी कीमत?)

Oppo F21 Pro Smartphone की कीमत की बात करे तो इस फोन को दो कलर कॉस्मिक ब्लैक और सनसेट ऑरेंज कलर में उपलब्ध कराया गया है। इस स्मार्टफोन की कीमत 22,000 रुपये रखी गई है। इस कीमत के साथ यह आपको 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज में मिलेगा। अगर आप इसे किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से खरीदते है तो डिस्काउंट पा सकते है।

यह भी पढ़े :-

Share This Article
Leave a comment