11555 रुपये की ईएमआई पर घर लाये नई Swift ZXI, देना होगा केवल इतना डाउनपेमेंट

Shubham
By Shubham
New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan

New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan: जैसे की इन दिनों हर कोई नई कार खरीरदने का मन बनता है लेकिन महंगाई की वजह से उसकी इच्छा पूरी नहीं हो पाती है। ऐसे में आप चाहे तो थोड़ा डाउन पेमेंट भरकर आसानी से EMI पर भर सकते है। देश की जानी मानी ऑटो कंपनी Maruti Suzuki ने भी अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार कार लांच की है जिसे आप कुछ डाउन पेमेंट पर अपना बना सकते है।

New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan

हम बात करे रहे है New Swift 2024 के बारे में जिसे को 9 मई 2024 को ही लॉन्‍च किया गया है। अगर आप भी इस गाड़ी के Top वेरिएंट ZXI को खरीदने का मन बना रहे हैं और दो लाख रुपये की डाउनपेमेंट करने के बाद गाड़ी को घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी (New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan)। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan
New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan

New Swift 2024 ZXI Price In India Launch Date

हाल फिलहाल में लांच हुई इस New Swift कार में आपको एक से एक नए फीचर्स देखने को मिल सकते है। साथ ही नई टेक्नोलॉजी के साथ इस कार के लुक और इंजन की बात की जाए तो maruti कम्पनी ने इसमें काफी दमदार इंजन अपने ग्राहकों के लिए दिए है। इस कार के Top वेरिएंट ZXI को 8.29 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम (New Swift Price) कीमत पर आप भारतीय बाजार से खरीद सकते है। अगर आप दिल्‍ली से खरीदते है तो करीब 59 हजार रुपये आरटीओ और करीब 31 हजार रुपये इंश्‍योरेंस और स्‍मार्ट कार्ड, एमसीडी चार्ज और फास्‍टैग के 5485 रुपये देने होंगे। जिसके बाद Maruti Swift ZXI on road price करीब 9.25 लाख रुपये के आस-पास हो जाती है।

New Swift 2024 ZXI Design

बात करे इसके डिज़ाइन की तो यह नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट तीन ड्यूल-टोन पेंट और दो नए नीले और लाल रंगों सहित नौ एक्सटीरियर कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। इसके इंटीरियर में आउटगोइंग मॉडल के केबिन से ज्यादा प्रीमियम दिखता है, और इसमें एक बड़ा ‘फ़्लोटिंग’ 9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन है जो नए टेक्सचर्ड डैश पर सेंटर स्टेज लेता है।

Car Name Maruti Suzuki Swift ZXI
Company Name Maruti Suzuki
Model Name Swift ZXI
Engine 1.2-Litre, 3-Cylinder Naturally Aspirated Petrol Engine
Launch Date May 2024
Special Features Adjustable Rear Seat Headrests
Design Same as Hyundai Grand i10 Nios
More Details Click Here

अब इसमें दिए जाने वाले अन्य फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको नए फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, रीस्टाइल किए गए सेंट्रल एयर-कॉन वेंट, नया HVAC स्विचगियर और 4.2-इंच डिजिटल MID के साथ अपडेटेड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट, टॉप-स्पेक स्विफ्ट ZXI+ में बताए गए सभी फीचर्स मौजूद हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयरबैग, ISOFIX एंकर, रियर पार्किंग सेंसर, ABS के साथ EBD और ESC जैसे कई सेफ्टी फीचर्स (New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan) शामिल हैं।

New Swift 2024 ZXI Engine

New Swift ZXI कार के नए वर्जन में कंपनी ने तगड़ा इंजन दिया है जिसकी मदद से यह पुराने वर्जन के मुकाबले 3 kmpl ज्यादा किफायती है। बल्कि यह भारत की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट हैचबैक में से एक है। इसमें इंजन के रूप में आपको 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखे को मिले वाला है। जिसकी मदद से यह कार 24.8kmpl-25.75kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी।

New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan
New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan

New Swift 2024 ZXI EMI प्लान

आपकी जैसे इस आर्टिकल में ऊपर बताया गया इस New Swift ZXI कार की एक्‍स शोरूम कीमत करीब 9.25 लाख रुपये के आस-पास हो जाती है। इसी पर बैंक की और से फाइनेंस होगा तो ऐसे में दो लाख रुपये की डाउन पमेंट (New Swift 2024 ZXI Downpayment and EMI Plan) करने के बाद आपको करीब 7.25 लाख रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 8.7 फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 7.25 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 11555 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

अब कैलकुलेशन के माध्यम से देखा जाये तो 7.25 लाख रूपए का फाइनेंस 7 साल के लिए होता है तो आपको 7 साल में 2.45 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देना होगा। और इसके बाद आपकी कार कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 11.70 लाख रुपये हो जाएगी।

यह भी जाने :- 

Share This Article
2 Comments