Innova की खटिया खड़ी कर देगी डेशिंग लुक वाली New Maruti XL7 कार, 25kmpl माइलेज के सबसे बेस्ट

Shubham
By Shubham
New Maruti XL7

New Maruti XL7: मारुति कंपनी देश की सबसे मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी है जिसने भारतीय मार्केट में एक से एक कारे लॉन्च की है। अगर बात की जाये लक्जरी कारों की तो इनमे सबसे पहले मारुति कंपनी की कारों को काफी पसंद किया जाता है। इन्ही सबसे के चलते मारुति 7 सीटर कारों में भी अपने ग्राहकों के लिए एक से एक कार लॉन्च की है।

New Maruti XL7

हाल ही में Maurit कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए अपनी एक लोकप्रिय कार का नया मॉडल मार्केट में पेश कर दिया है, यदि आप भी इन दिनों कोई शानदार कार खरीदने की सोच रहे हो तो New Maruti XL7 एसयूवी कार का यह मॉडल आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। यह गाड़ी उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो फैमिली के साथ रोज का सफर करते हैं, आईये जाने इस कार के इंजन और फीचर्स के बारे में…

New Maruti XL7 Car Design (कैसा होने वाला है New Maruti XL7 का डिजाइन ?)

नई Maruti XL7 एक मिड-साइज 7-सीटर SUV है, जिसका डिज़ाइन आधुनिक और स्टाइलिश है। इसके फ्रंट में फ्रंट ग्रिल और LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गए हैं, जो इसे एक आकर्षक लुक देते हैं। कार की साइड से XL7 में मस्क्युलर बॉडी लाइन्स देखने को मिलती हैं। इसमें फ्लेयर्ड व्हील आर्चेस और 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। पीछे की तरफ XL7 में वर्टिकल LED टेल लाइट्स और एक स्पोर्टी रियर बम्पर है। इसमें बड़ा XL7 बैजिंग और एक स्लीक डिज़ाइन वाला रियर स्पॉइलर भी है।

New Maruti XL7
New Maruti XL7

New Maruti XL7 Engine and Performance ( New Maruti XL7 का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा मिलने वाला है ?)

मारुति कंपनी ने अपनी इस सबसे खास माने जाने वाली SUV कार में 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर K15B का पेट्रोल इंजन दिया है।जो की 103 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करने के क्षमता रखता है। और इसमें इसमें माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो इसे फ्यूल एफिशिएंट बनाती है और बेहतर माइलेज देती है। यह कार आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शंस में उपलब्ध होती है, जिसमे से 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता हैं। अब बात करे इसके माइलेज की तो यह Maruti XL7 लगभग 17-20 kmpl का माइलेज दे सकती है।

New Maruti XL7 Features (New Maruti XL7 कार में मिलने वाले फीचर्स कैसे होंगे ?)

New Maruti XL7 SUV कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करे तो इस नए मॉडल में आपको कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते है। सबसे पहले इसमें 7-इंच की स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लूटूथ, USB कनेक्टिविटी, कूल्ड कप होल्डर, की-लेस एंट्री और पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, MID (Multi-Information Display) जैसे फीचर्स दिए है।

इसके साथ ही मारुति कंपनी ने आपकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा है जिसके लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स, ABS (Anti-lock Braking System) और EBD (Electronic Brakeforce Distribution), रियर पार्किंग सेंसर्स और कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स, ESP (Electronic Stability Program) और Hill Hold Control जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए है ,जिसके होने से आप एक शानदार सफर का आनंद ले सकते है बिना किसी चिंता के।

New Maruti XL7
New Maruti XL7

New Maruti XL7 Price (कितनी हो सकती है New Maruti XL7 की कीमत ?)

New Maruti XL7 कार की कीमत देखी जाये तो भारतीय बाजार में इसके कई वेरिएंट्स उपलब्ध है ,जिस हिसब से वेरिएंट्स के मुताबिक इसकी कीमत भिन्न-भिन्न हो सकती है। इसकी शुरूआती कीमत लगभग ₹11.29 लाख (Ex-Showroom Price) के आसपास होती है। आपके बजट और आवश्यकताओं के अनुसार, आप XL7 के अलग-अलग वेरिएंट्स को देख सकते हैं। भारतीय मार्केट में यह Kia Carens और Toyota Innova जैसी कारों को टक्कर दे रही है।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment