दमदार फीचर्स के साथ भारत में जल्द एंट्री लेगी New Kia EV9 एसयूवी, दे सकती है 445 किमी तक की रेंज

Shubham
By Shubham
New Kia EV9

New Kia EV9: Kia India कंपनी ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी कई एसयूवी कारों के लिए जानी जाती है। इसी के साथ अपने सेगमेंट को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने में भी काफी रफ़्तार पकड़ ली है। दोस्तों अगर आप एक ऐसी इलेक्ट्रिक एसयूवी ढूंढ रहे हैं जो स्टाइलिश हो और साथ ही कीमत भी किफायती हो, तो Kia Ev9आपके लिए एकदम सही विकल्प हो सकती है।

New Kia EV9

Kia EV9 कंपनी की एक नई फुल-साइज़ इलेक्ट्रिक SUV होगी, जो जल्द भारतीय मार्केट में लॉन्च के के लिए देखी जा सकती है। इस एसयूवी को फ्लैगशिप EV के तौर पर पेश किया जाएगा। Kia EV9 का डिज़ाइन काफी बोल्ड और आधुनिक है। इसे मस्कुलर और बॉक्सी लुक के साथ पेश किया गया है। अगले महीने इसकी कीमत का खुलासा किया जाएगा इसके पहले इस इलेक्ट्रिक SUV को टीज कर दिया है। आइये जानते है इसके फीचर्स बारे में…

New Kia EV9
New Kia EV9

New Kia EV9 Design (New Kia EV9 की डिजाइन कैसा होगा ?)

इस कार से पहले किआ कंपनी ने EV6 लांच की थी, जो लोगो को काफी पसंद आई है। इसके बाद अब कई लोग दूसरी इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 का इंतजार कर रहे है। अब बात करे इसके डिज़ाइन की तो Kia EV9 का फ्रंट डिज़ाइन बहुत एग्रेसिव और स्टाइलिश है। इसमें “टाइगर फेस” फ्रंट ग्रिल दिया गया है, जो Kia की पहचान है, लेकिन इसे इलेक्ट्रिक कारों के लिए नए तरीके से डिज़ाइन किया गया है। इसमें LED हेडलाइट्स और डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) भी हैं जो इसे प्रीमियम लुक देते हैं।

Kia EV9 कार की बॉडी डिज़ाइन एयरोडायनामिक है, जो हवा में से आसानी से गुजरने में मदद करती है। इसमें शार्प और स्कल्प्टेड लाइन्स दी गयी हैं, जो इसे एक स्पोर्टी लुक देती है। EV9 में बड़े, स्टाइलिश 20-इंच अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो इसके डिज़ाइन को पूरा करते हैं। इसके डिज़ाइन में एक पैनोरमिक सनरूफ दिया गया है, जो केबिन में लाइट को आने देता है और एक ओपन और airy फील देता है।

New Kia EV9 Battery And Range ( Lexus LM 350h की बैटरी और रेंज कितनी होगी?)

Kia India कंपनी की इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में संभवतः एक 99.9kWh बैटरी पैक को AWD पोशाक में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा जाएगा। जो की 379bhp की पावर और 700Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। एक बार चार्ज करने पर यह लगभग 445 किमी तक की रेंज दे सकती है। EV9 को फास्ट चार्जर (350kWh) की मदद से लगभग 20-30 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

New Kia EV9
New Kia EV9

New Kia EV9 Features (New Kia EV9 में मिलने वाले फीचर्स कैसे होंगे?)

Kia EV9 एसयूवी कार में मिलने वाले फीचर्स काफी आधुनिक हो सकते है, जो इस कार को दूसरी कंपनी की इलेक्ट्रिक कार से अलग बनाएगी। जिसके लिए इसके इंटीरियर में प्रीमियम क्वालिटी के मैटेरियल्स का उपयोग किया जाएगा। जैसे इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वेंटीलेटेड और हीटेड सीट्स, और थर्ड रो सीटिंग की सुविधा मिलने वाली है। इसमें ट्रिपल स्क्रीन सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

साथ ही EV9 में कई एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स शामिल होंगे, जैसे कि एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), जिसमें ऑटोनॉमस ड्राइविंग लेवल 3 सपोर्ट मिलता है। इसमें लैन कीपिंग असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, और ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी सुविधाएँ दी गई हैं। इसके साथ ही 8 एयरबैग्स, पार्किंग असिस्ट, और 360-डिग्री कैमरा भी मिलने वाले है। और कनेक्टिविटी के लिए आपको इसमें Kia Connect दिया जाएगा, जो रियल-टाइम इंफॉर्मेशन और कनेक्टेड कार फीचर्स प्रदान करता है। एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, वॉयस कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और प्रीमियम ऑडियो सिस्टम दिए जाएंगे।

New Kia EV9 Price (कितनी होने वाली है New Kia EV9 की कीमत?)

वैसे आपको तो पता ही होगा अभी इस Kia EV9 SUV को लॉन्च नहीं किया गया है तो इसकी कीमत के बारे में भी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। Kia EV9 एक प्रीमियम और बड़ी इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो लंबी रेंज और दमदार परफॉरमेंस के साथ भारतीय बाजार में एक मजबूत विकल्प के रूप में उभर कर सामने आने वाली है। किआ कंपनी की यूएस की वेबसाइट पर EV9 AWD GT-Line की कीमत 73,900 डॉलर, यानी लगभग 62.07 लाख रुपये है। हालांकि, भारत के लिए इसकी सही कीमत का ऐलान 3 अक्टूबर को लॉन्च के दौरान किया जाएगा।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment