New Hyundai Exter: 27 kmpl माइलेज के साथ सस्ते बजट में लांच हुई Hyundai की यह धांसू कार

Shubham
By Shubham
New Hyundai Exter

New Hyundai Exter: जैसा की आप सभी जानते है कि हुंडई कम्पनी एक बेहतरीन और जानी मानी कार निर्माता कम्पनी है। यह कंपनी अपने ग्राहकों का दिल जीतने के लिए नई नई कारें दमदार फीचर्स के साथ लांच कर रही हैं। ऐसे ही Hyundai कम्पनी ने भारतीय मार्केट में अपनी एक और नई कार Hyundai Exter कार को लॉन्च कर दिया है। इस कार की मार्केट में ग्राहकों की तरफ से बहुत डिमांड आती नजर आ रही है।

New Hyundai Exter

Hyundai कंपनी की इस नई Exter कार में 1.2-लीटर का पावरफुल पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन की मदद से यह कच्चे पक्के रास्तो पर चलने के लिए तैयार है। इसके अलावा मैनुअल एयर कंडीशनिंग और डुअल एयरबैग टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी इसमें आप देख पायेंगे। अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस कार को इस समय कम दाम मे खरीदकर अपने घर ले जा सकते है। आइए आगे जानते है इसमें आपको कौन कौन से फीचर्स देखने मिलेंगे।

New Hyundai Exter
New Hyundai Exter

New Hyundai Exter Engine

New Hyundai Exter के इंजन पावर की बात की जाए तो इसमें कम्पनी ने आपको 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह इंजन 83ps की पावर के साथ आता है और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता आपको नजर आयेगा। वहीं इसके अलावा सीएनजी किट का भी ऑप्शन दिया गया है, जिसकी मदद से यह कार 69PS की पावर और 95Nm का टार्क जनरेट करता नजर आएगा।

पेट्रोल इंजन के साथ यह कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (5MT) और स्मार्ट ऑटो AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ उपलब्ध है। और CNG मॉडल के साथ यह सिर्फ कार 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है। माइलेज के बारे में देखा जाये तो यह पेट्रोल वर्जन में 19.4kmpl तक का माइलेज देती है और CNG पर 27.1km/kg तक का माइलेज देने में सक्षम है।

New Hyundai Exter Features

Hyundai Exter कार के शानदार फीचर्स की बात करे तो इस कार में हुंडई कम्पनी ने अपने ग्राहकों को 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जर, सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल जैसे कई फीचर्स दिए हैं। अब इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो 6 एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, वीएसएम, सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इन सभी फीचर्स से लेस इस Exter कार को लोगो काफी आकर्षित किया है। अब इसकी कीमत के बारे में जान ले तो और अच्छा रहेगा।

New Hyundai Exter
New Hyundai Exter

New Hyundai Exter Price

Hyundai कंपनी की इस Exter कार की कीमत के बारे में बात करे तो इसकी की एक्स शोरूम प्राइस 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। New Hyundai Exter कार के अलग अलग वेरिएंट की कीमत भी अलग अलग आपको देखने मिल सकती है। Exter S वेरिएंट की कीमत 7,26,990, Exter SX वेरिएंट्स की कीमत 7,99,990 रुपये, Exter XS ऑप्शनल वेरिएंट की कीमत 8,63,990 और Exter SX एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट वेरिएंट की कीमत 9,31,990 रुपये है। Exter के स्मार्ट ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमत 7,96,980 रुपये से शुरू होती है और Exter CNG की शुरुआती कीमत 8,23,990 रुपये है। ये सभी एक्स शोरूम प्राइस हैं।

यह भी पढ़े :- 

Share This Article
Leave a comment