iQOO Z9 Turbo का धमाका! 144Hz डिस्प्ले, 50MP कैमरा और 6000mAh बैटरी के साथ जानिए इसकी एक्सक्लूसिव डिटेल्स

Harsh Tiwari
iQOO Z9 Turbo

iQOO Z9 Turbo: iQOO, एक प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता, अपने नए स्मार्टफोन iQOO Z9 Turbo+ को सितंबर 2024 में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस नए फोन को लेकर टेक्नोलॉजी जगत में काफी चर्चा हो रही है और इसके शानदार फीचर्स ने इसे पहले से ही लोगों की नज़र में डाल दिया है। iQOO ने इस साल की शुरुआत में iQOO Z9 Turbo को चीन में लॉन्च किया था, जो कि स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 चिपसेट से लैस था। अब, कंपनी iQOO Z9 Turbo+ नामक एक नए और अधिक शक्तिशाली मॉडल पर काम कर रही है, जिसे जल्द ही बाजार में पेश किया जाएगा।

iQOO Z9 Turbo+ की लॉन्चिंग की तारीख

MyDrivers की रिपोर्ट के अनुसार, iQOO Z9 Turbo+ को चीन में सितंबर 2024 के मध्य से लेकर अंत तक लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इस डिवाइस के अन्य देशों में कब लॉन्च किया जाएगा, इसके बारे में अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए यूज़र्स को इंतजार करना होगा।

iQOO Z9 Turbo
iQOO Z9 Turbo

iQOO Z9 Turbo+ के फीचर्स

iQOO Z9 Turbo+ में एक 6.78-इंच की फ्लैट OLED स्क्रीन दी जाएगी, जिसका रेजोल्यूशन 1.5K होगा। इस डिस्प्ले में 144Hz का रिफ्रेश रेट शामिल होगा, जिससे यूज़र्स को एक स्मूद और तेज़ अनुभव मिलेगा। इसके साथ ही, इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा, जो फोन की सुरक्षा को बढ़ाएगा। यह स्मार्टफोन Android 14 पर आधारित OriginOS पर चलेगा, जिससे यूज़र्स को शानदार और रेस्पॉन्सिव अनुभव मिलेगा।

iQOO Z9 Turbo+ की पावरफुल प्रोसेसर और बैटरी

iQOO Z9 Turbo+ में डाइमेंशन 9300+ चिपसेट का उपयोग किया जाएगा, जो इसे एक शक्तिशाली प्रदर्शन-संचालित स्मार्टफोन बनाएगा। हालांकि, इसके रैम और स्टोरेज के विकल्पों के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। इसके अलावा, फोन में 6000mAh की बड़ी बैटरी होगी, जो 80W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। इसका मतलब है कि फोन को जल्दी चार्ज किया जा सकेगा और लंबे समय तक उपयोग किया जा सकेगा।

iQOO Z9 Turbo+ का कैमरा सेटअप

iQOO Z9 Turbo+ के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें फ्रंट पर 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा, जो वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए बेहतरीन होगा। इसके अलावा, बैक पैनल में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) के साथ होगा, जो उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें कैप्चर करने में सक्षम होगा। इसके साथ ही, एक 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस भी होगा, जो वाइड-एंगल शॉट्स के लिए उपयुक्त रहेगा।

iQOO Z9 सीरीज के अन्य मॉडल्स

iQOO Z9 Turbo+ के अलावा, iQOO Z9 सीरीज में अन्य मॉडल्स भी शामिल हैं, जैसे iQOO Z9 और iQOO Z9x। इन मॉडल्स में क्रमशः स्नैपड्रैगन 7 जेन 3 और स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट का उपयोग किया गया है। ये मॉडल्स इस साल अप्रैल में चीन में iQOO Z9 Turbo के साथ लॉन्च किए गए थे और इन्हें काफी पसंद किया गया था।

iQOO Z9 Turbo
iQOO Z9 Turbo

कंक्लुजन

iQOO Z9 Turbo+ अपने शानदार फीचर्स और शक्तिशाली प्रोसेसर के साथ टेक्नोलॉजी प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इसके लॉन्च की तारीख और फीचर्स ने इसे पहले से ही चर्चा में ला दिया है। हालांकि, इसके चीन के बाहर उपलब्धता की जानकारी अभी तक नहीं मिली है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि iQOO जल्द ही इसके बारे में और जानकारी साझा करेगा। यदि आप एक नया और पावरफुल स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो iQOO Z9 Turbo+ आपकी सूची में जरूर शामिल होना चाहिए।

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
2 Comments