बेहतरीन फीचर्स वाली Renault Kiger SUV की दिन पर दिन बढ़ रही डिमांड

Shubham
By Shubham
Renault Kiger SUV

Renault Kiger SUV: आजकल आपने देखा होगा की मार्केट में Renault कंपनी की कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। Renault कंपनी का नाम लोगों के मन में सबसे पहले आता है जब बात कार खरीदने की आती है। दरअसल लोग इस कंपनी की कारों को पसंद करते हैं क्योंकि यह कंपनी अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझती है और अपने वाहनों में नए-नए फीचर्स भी देती है। आज हम आपको इस आर्टिकल में Renault Kiger कार के बारे में बताने वाले है, जिसे अपडेट फीचर्स के साथ 2024 में लांच किया जाने वाला है। आइये जानते है इस SUV कार के पावरफुल इंजन और फीचर्स के बारे में।

Renault Kiger SUV Design ( Renault Kiger SUV की डिजाइन कैसी होगी ?)

अगर बात की जाये Renault कंपनी की इस एसयूवी के बारे में तो यह एक 5-सीटर कार होने वाली है। इसमें आपको 405 लीटर का बुट स्पेस दिया जाने वाला है। और इस नई Renault Kiger की लम्बाई 3991 mm,चौड़ाई 1750 mm, ऊंचाई 1605 mm और व्हीलबेस 2500 mm होने वाला है। इस एसयूवी के फ्रंट बंपर में हॉराइजंटल स्टैक्ड हेडलैंप्स और स्लीक एलईडी डीआरएल दिए गए हैं जो इसे काफी आकर्षक और हाई बोनट लुक देते हैं। साथ ही डुअल-टोन इफेक्ट वाली रूफ दी गई है। जिसके सिर्फ हाई-स्पेक वेरिएंट्स तक सीमित होने की संभावना है।

Renault Kiger SUV
Renault Kiger SUV

Renault Kiger SUV Interior And Features ( Renault Kiger SUV का इंटीरियर और फीचर्स कैसे होंगे ?)

Kiger के इंटीरियर की बात करें तो कार का केबिन काफी आकर्षक है। कार के अंदर इंफोरटेन्मेंट सिस्टम Wireless Apple carplay & Android Auto, वायरलेस चार्जिंग, चार यूएसबी पोर्ट, लेन किप असिस्ट, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट /स्टॉप और PM 2.5 एयर फ़िल्टर, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, 8 -इंच टचस्क्रीन इंफोरटेन्मेंट, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स के साथ भारतीय मार्केट में यह काफी तहलका मचाने वाली है, और साथ ही यह ग्राहकों को भी काफी आकर्षित कर रही है।

Renault Kiger SUV Safety Features ( Renault Kiger SUV में कौन से एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जाने वाले हैं ?)

Renault कंपनी की इस शानदार Kiger कार में ग्राहकों की सेफ्टी का पूरा ध्यान रखा गया है। जिसके चलते इसमें आपको फीचर्स के लिए हिल-स्टार्ट असिस्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोगाम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम दिए जाने वाले है। साथ ही 4-एयर बेग, EBD के साथ ABS, स्पीड -सेसिंग डोर लॉक, एक रियर-व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जायेंगे।

Renault Kiger SUV
Renault Kiger SUV

Renault Kiger SUV Engine (Renault Kiger SUV इंजन कितना पॉवर फुल होगा ?)

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस कार इ आपको दो इंजन विकल्प देखने को मिल सकते है। जिसमे सबसे पहले 1.0 लीटर नेचुरली एस्पीयरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने वाला है। इंजन 71 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। और दूसरे इंजन के रूप में 1.0 लीटर टर्बो इंजन मिलता है, जो 98 Bhp की पॉवर और 160 Nm का ट्रार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और सीवीटी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। Renault Kiger SUV कार के माइलेज के बारे में बात करे तो यह कार 18.2 से 19.52 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।

Renault Kiger SUV Price ( कितनी हो सकती है Renault Kiger SUV कार की कीमत ?)

आपकी जानकारी के लिए, Renault Kiger 5-सीटर SUV कई वेरिएंट और कलर ऑप्शन के साथ आती है और इसकी कीमत 6 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होकर 8 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। भारतीय बाजार में रेनो काइगर का मुकाबला Kia Sonet, Hyundai Venue, Mahindra KUV300, Tata Nexon और Maruti Suzuki Vitara Brezza से है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment