Bajaj CT 125X: Raider को फेल करने वाली Bajaj CT 125X को सबसे सस्ते दाम में खरीदे, 80kmpl माइलेज में खास

Shubham
By Shubham
Bajaj CT 125X

Bajaj CT 125X: आजकल मार्केट में अधिक माइलेज देने वाली बाइक्स को काफी पसंद किया जा रहा है। इसलिए ही भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में धांसू से धांसू लुकिंग और पावरफुल इंजन के साथ कई सारी बाइक लॉन्च हो रही है। इसके साथ ही एक बार फिर बजाज कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए Bajaj CT 125X बाइक को लांच कर दिया गया है। जो मार्केट में उपलब्ध अन्य दो पहिया बाइक की तुलना में सबसे बेहतर विकल्प बनकर सामने आ रही है।

Bajaj CT 125X

बजाज कंपनी की इस CT 125X बाइक को नए फीचर्स के साथ मार्केट में पेश किया गया है। इस बाइक में आपको ज्यादा माइलेज उपलब्ध हो रहा है जिससे आपका सफर कम लागत में पूरा हो सकेगा। अगर आप भी अधिक माइलेज के साथ कोई गाड़ी खरीदने का मन बना रहे है तो यह आपके लिए सही विकल्प हो सकती है। आइये जानते है इसमें मिलने वाले सभी फीचर्स के बारे में….

Bajaj CT 125X
Bajaj CT 125X

Bajaj CT 125X का पावरफुल इंजन

Bajaj CT 125X Bike की इंजन क्षमता को देखा जाए तो कंपनी ने अपनी इस तगड़ी बाइक में काफी पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया है। इस बाइक में ग्राहकों को 124.4CC का पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा जो की सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है। ‌इंजन की ताकत को देखा जाए तो यह इंजन 8000 RPM आउटपुट पर 10.7 bhp की पावर और 5500 RPM पर 11 nm का अधिकतम पीक टॉक जनरेट करने की क्षमता रखता है।

इस बाइक की खास बात ये है कि ये BS6 फेज़ 2 इंजन स्टैंडर्ड वाली है। अब बात करे इसके माइलेज की तो आपको तो पता ही होगा की बजाज कंपनी की बाइक्स माइलेज में मामले में सबसे आगे है। कंपनी दावा करती है कि ये बाइक 80 से 82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती और इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

Bajaj CT 125X में मिलेंगे स्टैण्डर्ड फीचर्स

फीचर्स के मामले में भी आकर्षक डिजाइन वाली बजाज कंपनी की CT 125X Bike को सबसे बेहतर बताया जा रहा है। जिसमें फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स के साथ फोर्क कवर गेयर्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर हैं। इसमें ग्राहकों को 11 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी के साथ साथ इस बाइक में 1.4 लीटर की रिजर्व फ्यूल कैपेसिटी भी देखने के लिए मिल जाएगा। जिसमें फीचर्स के लिए ग्राहकों को पीछे ड्रम ब्रेक और सीबीएस के साथ एक ड्रम/डिस्क यूनिट और अलॉय व्हील जैसे फीचर्स देखने को मिलते है।

Bajaj CT 125X
Bajaj CT 125X

Bajaj CT 125X की सस्ती कीमत

Bajaj CT 125X को भारतीय मार्केट में कंपनी द्वारा 75,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ लांच किया गया है। इसके साथ ही अगर RTO, इंश्योरेंस और अन्य खर्चों को मिलाकर देखा जाये तो इसकी भारतीय मार्केट में ऑन-रोड प्राइस 90,000 रुपये है। Bajaj CT 125X को सस्ते बजट रेंज के भीतर ग्राहकों द्वारा जमकर पसंद किया जा रहा है जो अपने सेगमेंट के भीतर इस वर्ष से 2024 में सबसे बेहतर बनाती है।

यह भी जाने :- 

Share This Article
Leave a comment