Toyota Rumion: टोयोटा ने लॉन्च की 7-सीटर रुमियन कार, मिलेगा दमदार इंजन और शानदार माइलेज

Shubham
By Shubham
Toyota Rumion

Toyota Rumion: देश की मशहूर कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय कार Toyota Rumion को नए अवतार में पेश किया है। यह मशहूर कंपनी Toyota भारतीय बाजार में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है जिसे हमेशा से किफायती और दमदार गाड़ियों के लिए जाना जाता रहा है। इस बार उन्होंने नई Rumion को कई स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च किया है।

Toyota Rumion

इसके अलावा, Rumion में शक्तिशाली इंजन दिया गया है जो अच्छे इंटीरियर और बेहतर माइलेज प्रदान करेंगे। इस गाड़ी की एक और खासियत यह है कि इसका कैबिन स्पेस बहुत अच्छा है जिससे यात्रियों को बहुत आराम मिलेगा। Toyota Rumion Car एक लग्जरी और स्टाइलिश ऑप्शन है जो उन लोगों को आकर्षित करेगा जो अच्छे माइलेज और शानदार फीचर्स की तलाश में हैं।

Toyota Rumion
Toyota Rumion

Toyota Rumion का पॉवरफुल इंजन

इंजन और माइलेज की बात करें तो नई 7-सीटर Toyota Rumion में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 103 bhp की पावर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ आपको 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। वहीं अब इस कार के माइलेज की बात करे तो इसके पेट्रोल वेरिएंट में आपको 20.51 kmpl का माइलेज देखने को मिलेगा। साथ ही इसके cng वेरिएंट के माइलेज 26.11 किमी/किग्रा तक है।

Toyota Rumion के शानदार फीचर्स

Toyota की इस Rumion कार के फीचर्स की बात करे तो Toyoto कंपनी ने अपनी नई गाड़ी में कई शानदार फीचर्स शामिल किए हैं। जिनमें से कुछ प्रमुख हैं – एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 7.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS with EBD, रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट सिस्टम दिए गए है। इस टोयोटा रूमियन के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह लोगो को खूब आकर्षित कर रहा है।

Toyota Rumion
Toyota Rumion

Toyota Rumion की कीमत

अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते है तो इसकी कीमत आपको पता होना जरूरी है। Toyota कंपनी ने अपनी इस Rumion कार को 10.29 लाख की एक्स शोरूम कीमत के साथ पेश किया है। नए फीचर्स और बेहतर माइलेज के साथ 7-सीटर Toyota Rumion बाजार में तहलका मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस कार के मुकाबले की बात करे तो यह भारतीय मार्केट में Maruti Suzuki Ertiga और Toyota Urban Cruiser Hyryder को टक्कर देने वाली है।

यह भी जाने :- 

Share This Article
1 Comment