New Maruti Dzire के कम कीमत से लड़के हुए दीवाने, जाने इसके फीचर्स

Pustika Kumari
New Maruti Dzire के कम कीमत से लड़के हुए दीवाने जाने

New Maruti Dzire की सबसे अच्छी लोकप्रिय कारों में से एक डिजाइन में भारतीय बाजार में हमेशा अपनी खास जगह बना कर रखी हुई है हाल ही में लांच होने वाली इसे डिजायर ने अपनी इस परफॉर्मेंस और माइलेज से सभी का दिल जीत लिया है बताया जा रहा है कि इसके फीचर का चर्चा सभी के जुबान पर बना हुआ है इसके फीचर में काफी बदलाव आया हुआ है जिसको देख लोगों का और भी ज्यादा मन फिसल रहा है इसे खरीदने को कीमत में तो सबका दिल ही जीत लिया है तो आईए जानते हैं इस कार की पूरी जानकारी।

the design of the new Maruti Dzire (New Maruti Dzire की डिजाइन कैसी होगी)

New Maruti Dzire की डिजाइन की बात करें तो इसकी डिजाइन बताई जा रही है, कर का फ्रंट लुक काफी अच्छी होने वाली है जिसमें ग्रीन हेड लैंप और डंपर के साथ एक स्टाइलिश डिजाइन में लॉन्च किया जा रहा है साइट प्रोफाइल भी असलियाक और एंडेमिक है जो रियल में एक टेल लैंप और डंपर के साथ एक रिफ्रेश लोक में आ रहा है कुल मिलाकर अगर बात करें इसकी डिजाइन की तो इसकी डिजाइन काफी प्रीमियम होने वाली है जिसे देख लोगों को पहले ही पसंद आ जाएगी और लोग इसे खरीदना सबसे पहले पसंद करेंगे।

 engine and performance of the new Maruti Dzire (New Maruti Dzire की इंजन और परफॉर्मेंस कैसी होगी)

New Maruti Dzire की इंजन और परफॉर्मेंस कैसी होगी इस में दो इंजन विकल्प उपलब्ध हैं 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन यह इंजन 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन माइलेज के मामले में भी काफी अच्छा है।1.5 लीटर डीजल इंजन यह इंजन 94 बीएचपी की पावर और 225 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जिन्हें ज्यादा पावर और टॉर्क की जरूरत होती है।

features of the new Maruti Dzire (New Maruti Dzire के फीचर्स कैसे होंगे )

फीचर कैसी होगी सभी का सवाल है कि इसमें कौन-कौन सी फीचर में ऐसी मिलने वाली है जिसे देख लोगों को या पहले ही पसंद आ जा रहा है तो आईए जानते हैं, 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रो, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, ईएसपी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम) हिल होल्ड असिस्ट हैं।

What will be the mileage of the new Maruti Dzire (New Maruti Dzire की माइलेज कैसी होगी)

New Maruti Dzire की माइलेज कैसी हैं, हमेशा से ही माइलेज के लिए जानी जाती है और नई जनरेशन भी इस मामले में निराश नहीं करती है। पेट्रोल इंजन वाला वेरिएंट 23.26 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है, जबकि डीजल इंजन वाला वेरिएंट 27.41 किमी/लीटर तक का माइलेज देने का दावा करता है।

What will be the price of New Maruti Dzire 

New Maruti Dzire की कीमत कितनी होगी अगर हम इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत अलग-अलग वेरिएंट में आने वाला और फीचर के आधार पर अलग-अलग होता है हालांकि इस कर की शुरुआती कीमत 6 लख रुपए हो सकती है वहीं इसकी क्रिया कीमत की बात करें तो इसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 6.70 लख रूपीस हो सकता है।

Conclusion

नई मारुति डिजायर एक शानदार पैकेज है, जिसमें स्टाइलिश डिजाइन, पावरफुल इंजन, आधुनिक फीचर्स और बेहतरीन माइलेज का कॉम्बिनेशन मिलता है। अगर आप एक कॉम्पैक्ट सेडान कार खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो नई डिजायर को जरूर अपने ऑप्शन लिस्ट में शामिल करें।

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
Leave a comment