Toyota Urban Cruiser Taisor: भारतीय मार्केट में बवाल मचा रही Toyota की धाँसू कार, मिलेंगे ये स्टैण्डर्ड फीचर्स

Shubham
By Shubham
Toyota Urban Cruiser Taisor

Toyota Urban Cruiser Taisor: भारतीय मार्केट में लगातार डिजिटल फीचर्स और प्रीमियम स्पेसिफिकेशन के साथ कई तगड़ी फोर व्हीलर लॉन्च हो रही है। साथ ही ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी क्वालिटी के लिए मशहूर मोटोकॉर्प कंपनी Toyota की गाड़ियों को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और मारुति की फोर व्हीलर दुनिया भर में काफी लोकप्रिय है।

Toyota Urban Cruiser Taisor

वैसे Toyota कंपनी ने हाल ही में भारतीय मार्केट में सस्ते बजट रेंज के भीतर अपनी तागड़ी Toyota Urban Cruiser Taisor Car को लांच किया है। इस कार में कंपनी ने आधुनिक तकनीकी वाले फीचर्स के साथ पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया है। चलिए जानते हैं कि Toyota Urban Cruiser Taisor में कंपनी ने कौन-कौन से तगड़े फीचर्स का इस्तेमाल किया है।

Toyota Urban Cruiser Taisor
Toyota Urban Cruiser Taisor

Toyota Urban Cruiser Taisor का पावरफुल इंजन

Toyota Urban Cruiser Taisor में आपको दमदार इंजन देखने को मिल सकता है। इस कार में आपको दो इंजन देखने को मिल सकते है। जिसमे सबसे पहला 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है। जो 90 bhp पावर और 113 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दूसरा इंजन 1.0 लीटर का बूस्टरजेट इंजन दिया गया है, 00 bhp पावर और 147 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। ये इंजन क्रमशः 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर सपोर्ट देखा जा सकता है। दोनों ही इंजन बेहतरीन परफॉर्मेंस और माइलेज का वादा करते हैं।

Toyota Urban Cruiser Taisor के फीचर्स

Toyota कंपनी की इस Urban Cruiser Taisor कार में आपको कई आधुनिक फीचर्स मिलने वाले हैं। जिनमें शामिल हैं – लेदर से ढका हुआ स्टीयरिंग व्हील, 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील, 6-स्पीकर साउंड सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरस असिस्ट, OTA, 6-एयरबैग्स, फास्ट USB चार्जिंग पॉइंट, एक रियलव्यू कैमरा और कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल सकते है। ये सभी फीचर्स आपको आरामदायक और सुरक्षित सफर का अनुभव कराएंगे।

Toyota Urban Cruiser Taisor
Toyota Urban Cruiser Taisor

Toyota Urban Cruiser Taisor की कीमत

कीमत की यदि जानकारी दी जाए तो भारतीय मार्केट में Toyota कंपनी द्वारा अपनी सेगमेंट में सबसे बेहतर मानी जाने वाली Toyota Urban Cruiser Taisor Car को मात्र 12.53 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया गया है जिसकी कीमत के भीतर निश्चित तौर पर इसे ग्राहकों के लिए सबसे आधुनिक और बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है। जिसमें प्रीमियम फीचर्स और पावरफुल इंजन का सपोर्ट भी ग्राहकों को देखने के लिए मिल जाएगा। अब बात करे इस कार के मुकाबले की तो यह टोयोटा अर्बन क्रूजर टाइसर कार Tata Punch, Hyryder और Maruti Suzuki Brezza कैशकाई से होगा।

यह भी जाने :-

Share This Article
2 Comments