नए अवतार में लांच हुई Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV कार, फीचर्स का जवाब नहीं

Shubham
By Shubham
Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में गाड़ियों के डिमांड बढ़ती नजर जा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए टोयोटा कंपनी ने एक नई शानदार फीचर्स वाली गाड़ी को लांच किया है। इस गाड़ी के अंदर सभी आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। वहीं यह कार तगड़ा माइलेज देने में भी सक्षम है। अगर आप भी Toyota कंपनी की कोई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आज की खबर आपके लिए बहुत जरूरी है। आज हम आपको Toyota कंपनी की इस नई 7-सीटर एसयूवी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। जी हां, दोस्तों आइये जानते है इस कार के इंजन और फीचर्स के बारे में।

Toyota Urban Cruiser Hyryder Design ( कैसी होने वाली है Toyota Urban Cruiser Hyryder कार की डिज़ाइन ?)

सबसे पहले Toyota Urban Cruiser Hyryder के फ्रंट डिज़ाइन की बात करे तो फेशिया को पूरी तरह से रीडिजाइन किया गया है क्योंकि इसे अब अधिक आक्रामक दिखावट मिलती है। इसके साथ ही इसमें सुंदर दिखने वाली LED DRLs भी दी गयी हैं। इनके अलावा, दो वर्टिकली स्टैक्ड LED हेडलाइट्स भी शामिल हैं। फ्रंट बम्पर भी एक नया, और अधिक स्पोर्टी दिखने वाला स्किड प्लेट प्राप्त करता है। अगर आप इस डिज़ाइन के साथ अपनी किसी कार को खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए सही हो सकती है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder
Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder Engine ( Toyota Urban Cruiser Hyryder में कौन सा इंजन दिया जा रहा है ?)

Toyota कंपनी द्वारा लॉन्च Urban Cruiser Hyryder SUV कार को पावरफुल इंजन के साथ पेश किया गया है। इसमें 1.5-लीटर 4-सिलेंडर इंजन मिलता है। जो की 100 bhp का पावर और 135 Nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ काम करता है। 2022 अर्बन क्रूजर हाइराइडर के हाइब्रिड वैरिएंट में कंपनी के अपना खुद का 1.5-लीटर हाइब्रिड इंजन दिया है। यह इंजन 177 वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी पैक की मदद से 91 bhp का पावर और 122 Nm का टार्क जेनरेट करता है। हाइब्रिड Hyryder वैरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर eCVT गियरबॉक्स मिलता है। Toyota के दावों के मुताबिक, Hyryder Hybrid में 27.9 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV Features ( Toyota Urban Cruiser Hyryder में कौन से फीचर्स दिए जा रहे है ?)

Toyota की Toyota Urban Cruiser Hyryder नई गाड़ी के अंदर कंपनी ने सभी एडवांस्ड टेक्नोलॉजी को यूज़ किया है। इसके अंदर फीचर्स के तौर पर एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, 6 एयरबैग्स, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, साइड एयरबैग, सर्टेन एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट वार्निंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, स्पीड अलर्ट, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक और इंपैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक जैसे फीचर्स मिलते है। साथ ही आपको 360 व्यू कैमरा भी दिया जाता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder
Toyota Urban Cruiser Hyryder

Toyota Urban Cruiser Hyryder Price ( कितना होगी Toyota Urban Cruiser Hyryder की कीमत ?)

Toyota की नई Urban Cruiser Hyryder गाड़ी को भारतीय बाजार में 11.14 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। और इसके सबसे टॉप वेरिएंट की कीमत 20 लाख के आसपास जाती है। इतना ही नहीं इस गाड़ी के अंदर कंपनी ने सभी सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं ,जो इस गाड़ी को और भी ज्यादा आकर्षक बनाते हैं। आप इस गाड़ी के बारे में अधिक जानकारी नजदीकी शोरूम पर जाकर ले सकते हैं।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment