Toyota Rumion Car: Ertiga को फेल करने लॉन्च हुई Toyota की धाकड़ कार, 26kmpl माइलेज के साथ

Shubham
By Shubham
Toyota Rumion Car

Toyota Rumion Car: भारतीय मार्केट से सबसे लेटेस्ट मिल रही जानकारी के मुताबिक टोयोटा कंपनी द्वारा भारतीय मार्केट में अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए प्रीमियम फीचर्स और अच्छे माइलेज के साथ अपनी New Toyota Rumion कार को लंच कर दिया है। यह मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर और आधुनिक विकल्प बनकर सामने आ रही है।

Toyota Rumion Car

Toyota Rumion Car में कंपनी ने सस्ते बजट रेंज के भीतर अपने ग्राहकों को काफी प्रीमियम फीचर्स और पावरफुल इंजन का सपोर्ट दिया है। इसके साथ यह निश्चित तौर पर इस 2024 में सबसे बेहतर बनाने में मदद कर सकती है। Toyota Rumion कार की कीमत भी कंपनी द्वारा काफी कम रखी गई है जिसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ सस्ते बजट रेंज के भीतर काफी प्रीमियम फीचर्स और पावरफुल इंजन का सपोर्ट भी उपलब्ध मिलेगा।

Toyota Rumion Car
Toyota Rumion Car

Toyota Rumion Car का पावरफुल इंजन

Toyota Rumion Car के पावर इंजन की यदि जानकारी दी जाए तो ग्राहकों को टोयोटा कंपनी की तरफ से आने वाली इस गाड़ी में काफी पावरफुल इंजन देखने के लिए मिल जाएगा जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन की मदद से यह कार 103ps किपोवेर और 137nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। साथ ही इसमें आपको CNG का विकल्प भी मिल जाएगा जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।

CNG पर यह 88ps की पावर और 121.5nm का टॉर्क करने में सक्षम है। अब बात करे इसके माइलेज की तो यह Toyota Rumion पेट्रोल इंजन की मदद से 20.51kmpl का माइलेज देती है। और CNG वाले इंजन की मदद से 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देने में सक्षम है।

Toyota Rumion Car के फीचर्स करेंगे आकर्षित

बेहतरीन फीचर्स की यदि जानकारी दी जाए तो टोयोटा कंपनी की तरफ से Toyota Rumion Car को प्रीमियम और बेहतरीन फीचर्स के साथ लांच किया गया है। इसके इंटीरियर में ग्राहकों को काफी लग्जरी फीचर्स उपलब्ध देखने के लिए मिलते हैं। एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी दिया गया है। अब इसके टॉप फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको इंजन पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, पैडल शिफ्टर्स और प्रोजेक्टर हेडलैंप्स जैसे लल्लन टॉप फीचर्स मिल जाते है।

Toyota Rumion Car
Toyota Rumion Car

Toyota Rumion Car की कीमत

काफी कम कीमत के साथ भारतीय मार्केट में Toyota कंपनी ने अपनी सबसे बेहतर मानी जाने वाली New Toyota Rumion को लॉन्च किया है। जिसमे इसकी कीमत 10.29 लाख रुपये से शुरू होती है, और यह 13.68 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। इस कीमत के साथ इसमें आपको काफी प्रीमियम फीचर्स और पावरफुल इंजन का सपोर्ट भी देखने के लिए मिल जाएगा जी निश्चित तौर पर इसे सबसे बेहतर बनाने में मदद करता है। इसके मुकाबले के बारे में देखा जाये तो यह भारतीय मार्केट में Maruti Ertiga को टक्कर दे सकती है।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment