Toyota ने लांच की Mini Fortuner, भरपूर माइलेज के साथ मिलेगा दमदार इंजन

Shubham
By Shubham
Toyota Hyryder Mini Fortuner

Toyota Hyryder Mini Fortuner: आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन दिनों धांसू लुक वाली कारों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में लोगो को आकर्षित करने के लिए टोयोटा कंपनी ने हाल ही में एक धांसू Toyota Hyryder Mini Fortuner कार लांच की है। इसका आकर्षक डिज़ाइन मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में सबसे बेहतर विकल्प बनाता है।

Toyota Hyryder Mini Fortuner

Toyota Hyryder Mini Fortuner कार में कंपनी द्वारा काफी प्रीमियम फीचर्स के साथ लग्जरी इंटीरियर भी रखा गया है जो निश्चित तौर पर इस वर्ष से 2024 में सबसे आधुनिक और बेहतर विकल्प बनाने में मदद करता है। अगर आप भी ऐसी ही कोई कार खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इस कार को कंपनी द्वारा काफी आधुनिक डिजाइन के साथ पेश किया गया है जो निश्चित तौर पर इसे अपने सेगमेंट के भीतर सबसे बेहतर माइलेज वाली कारों की लिस्ट में शामिल करता है।

Toyota Hyryder Mini Fortuner design and style ( जाने Toyota Hyryder Mini Fortuner डिजाइन और स्टाइल)

टोयोटा कंपनी की और से पेश की गयी इस Mini Fortuner के डिज़ाइन के बारे मे देखे तो यह मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों को टक्कर देने वाली है। इसमें फ्लैट बोनट के साथ इस कार मे ट्विन एलईडी DRL देखने को मिलते हैं। फ्रंट में क्रोम ट्रीटमेन्ट के साथ हेग्जागोनल शेप डिजाइन वाली ग्रिल दी गयी है। 17-इंच के अलोय व्हील के साथ इसमें 210mm का बड़ा ग्राउंड क्लियरेंस है। Mini Fortuner के नाम से पहचानी जाने वाली इस कार में पीछे की ओर स्पिल्ट टैललाइट के साथ C शेप वाली ब्रेक लाइट है। इस बेहतरीन डिज़ाइन के साथ मार्केट में इसे काफी पसंद किया जा रहा है।

Toyota Hyryder Mini Fortuner
Toyota Hyryder Mini Fortuner

Toyota Hyryder Mini Fortuner features (Toyota Hyryder Mini Fortuner के दमदार फीचर्स)

Toyota Hyryder Mini Fortuner कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 inches का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा, रियर डिस्क ब्रेक और 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेब्लिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि जैसे सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलने वाले है। इन फीचर्स से लेस इस Mini Fortuner कार को काफी शानदार पेश किया गया है। अगर आप भी एक आरामदायक सफर का आनंद लेना चाहते है तो यह आपको वही अनुभव कराएगी।

Toyota Hyryder Mini Fortuner Performance and mileage (Toyota Hyryder Mini Fortuner परफॉर्मेंस और माइलेज)

टोयोटा कंपनी की इस कार के बेहतर परफॉर्मेंस के बारे में देखा जाये तो इसमें आपको इंजन के रूप में दो विकल्प मिलने वाले है। जिसमे पहले नंबर पर 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 HP की पावर और 137 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम रहता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आता है।

और इसमें दूसरे नंबर पर 1.5-लीटर हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 115 HP जेनरेट करेगा। ये 200kg की पावर और 141 NM का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम रहता है, जिसके साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। Toyota Hyryder Mini Fortuner के शानदार माइलेज की बात की जाए तो यह कार दमदार इंजन की मदद से लगभग 19.39 से 27.97 किलोमीटर के बिच प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम रहेगी।

Toyota Hyryder Mini Fortuner
Toyota Hyryder Mini Fortuner

Toyota Hyryder Mini Fortuner Price (Toyota Hyryder Mini Fortuner की इतनी होगी कीमत? )

कीमत की बात करें तो टोयोटा ने अपनी इस गाड़ी को अलग-अलग वेरिएंट के साथ में लॉन्च किया है। भारतीय मार्केट में उपलब्ध Toyota Hyryder Mini Fortuner अभी एक्स शोरूम कीमत में 11.14 लाख रुपए की कीमत के साथ में मिल रही है। वहीं इसके टॉप वैरियंट की कीमत 20 लाख रुपए तक जाती है।
कम्पनी ने Toyota Hyryder कार एक 7सीटर SUV कार है। यह कार कुल चार वेरिएंट में आती है, जिसमें ई, एस, जी और वी वेरिएंट उपलब्ध है। इससे इस कार का मुकाबला सीधा बडी बडी गाड़ियों से किया जा रहा है जिसमे Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara, Kia Seltos, Nissan Kicks, Skoda Kushaq, MG Astor और Volkswagen Taigun शामिल है।

यह भी पढ़े :-

Share This Article
Leave a comment