मार्केट में आग लगाने लांच हुई पेट्रोल-डीजल वर्जन वाली Tata Curvv SUV कार, फीचर्स में सबकी बाप

Shubham
By Shubham
Tata Curvv SUV

Tata Curvv SUV: देखा जाये तो देश में प्रीमियम फीचर्स के साथ एक से एक कारे मौजूद है, लेकिन एक अच्छे माइलेज वाली कार की बात आती है तो इसमें थोड़ा सोचना पड़ता है। आज हम आपको टाटा मोटर्स की एक खास कार के बारे में जानकारी देने वाले है जिसे हाल फ़िलहाल में ही लॉन्च किया गया है। यह Tata Curvv के ICE वर्जन (पेट्रोल-डीजल) वर्जन है जिसे अभी लॉन्च किया गया है।

Tata Curvv SUV

इससे थोड़े समय पहले टाटा कंपनी ने इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च किया था। अब Tata Curvv कार एक आकर्षक लुक और दमदार इंजन के साथ मिड-साइज एसयूवी देखि जा रही है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो आइये जानते है इस कार के सारे फीचर्स और पूरी डिटेल के बारे में। जिसकी मदद से आप इसे खरीदने में आसानी बतौर सकते है।

Tata Curvv SUV Car Design (कैसा होने वाला है Tata Curvv SUV का डिजाइन ?)

Tata Curvv एसयूवी का डिज़ाइन एक बोल्ड और मॉडर्न अप्रोच के साथ आता है। यह कार एक कूपे SUV स्टाइल में पेश की गई है, जिसमें शार्प और एयरोडायनामिक लाइन्स देखने को मिलती हैं। इसकी फ्रंट ग्रिल फ्यूचरिस्टिक दिखती है और इसमें LED हेडलाइट्स दिए गए हैं, जो इसे एक प्रीमियम लुक देती है। साथ ही यह कार में एक मस्कुलर लुक देता है, जिससे इसकी सड़क पर उपस्थिति और मजबूत दिखती है। कंपनी इसे दो नए रंग शेड्स में पेश कर रही है जिसमें इलेक्ट्रिक वर्जन में वर्चुअल सनराइज पेट्रोल वर्जन में गोल्ड एसेंस शामिल हैं।

Tata Curvv SUV
Tata Curvv SUV

Tata Curvv SUV Engine and performance ( Tata Curvv SUV का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा मिलने वाला है ?)

टाटा कंपनी ने अपनी इस शानदार SUV को तीन प्रमुख इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। जिसमे 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन (120hp की पावर और 170Nm का टॉर्क), 1.5-लीटर डीजल (118hp, 260 Nm) और टाटा का नया 1.2-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल ‘हाइपरियन’ इंजन देखने को मिलता है, जिसकी मदद से यह 125hp की पावर और 225Nm का टॉर्क जेनरेट करता सकता है। खास बात यह है कि तीनों इंजन बतौर स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक विकल्प के साथ देखने को मिलते हैं।

Tata Curvv SUV Features (Tata Curvv SUV कार में मिलने वाले फीचर्स कैसे होंगे ?)

Tata Curvv SUV में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करे तो यह मिनिमलिस्टिक डैशबोर्ड, ड्यूल-टोन इंटीरियर्स, इंफोटेनमेंट और कनेक्टिविटी, 10 इंच की फ्लोटिंग टचस्क्रीन के साथ आती है। Tata Curvv में कनेक्टेड कार फीचर्स होंगे, जिससे रिमोट स्टार्ट/स्टॉप, लोकेशन ट्रैकिंग, जियोफेंसिंग और अन्य स्मार्ट फीचर्स का उपयोग किया जा सकेगा। साथ ही प्रीमियम म्यूजिक एक्सपीरियंस के लिए इसमें हाई-क्वालिटी स्पीकर्स दिए जा गया हैं।

वहीं इस कार में दिए जाने वाले सेफ्टी फीचर्स के बारे में जाने तो इसमें ग्राहकों की सेफ्टी के लिए एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), 6 एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, ABS और EBD: एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे आवश्यक सेफ्टी फीचर्स दिए है।साथ में कार में बड़ा पैनोरमिक सनरूफ गाड़ी को और भी लग्जरी और प्रीमियम फील देता है।

Tata Curvv SUV
Tata Curvv SUV

Tata Curvv SUV Price (कितनी हो सकती है Tata Curvv SUV की कीमत ?)

टाटा कंपनी ने अपनी इस मजबूत दिखने वाली Tata Curvv SUV कार को आठ वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें स्मार्ट, प्योर+, प्योर+ एस, क्रिएटिव, क्रिएटिव एस, क्रिएटिव+ एस, एक्म्प्लिश्ड एस और एक्म्प्लिश्ड+ ए शामिल हैं। जिसमे से एंट्री-लेवल पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि डीजल वर्जन के बेस मॉडल की कीमत 11.49 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कीमत के साथ आपके लिए यह एक मिड-साइज एसयूवी कहलाने वाली है।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment