ख़ास डिजाइन से सभी को अपनी और आकर्षित कर रहा Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन, इतनी होगी कीमत

Shubham
By Shubham
Samsung Galaxy A55 5G Review

Samsung Galaxy A55 5G Review: आजकल कई स्मार्टफोन निर्माण कंपनियों ने स्मार्टफोन निर्माण के क्षेत्र में वापसी की है, जिसमें ताजा मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में Samsung ने Galaxy A55 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, जो कि सस्ते बजट रेंज में मिलने वाले अन्य 5G स्मार्टफोन के मुकाबले काफी बेहतर ऑप्शन साबित हो रहा है। अगर आप भी ऐसा ही कोई स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो Samsung Galaxy A55 आपको सभी फीचर्स के साथ काफी पसंद आने वाला है। आइये जानते है इसके फीचर्स और बैटरी पावर के बारे में….

Samsung Galaxy A55 Design And Display (किसी होने वाली है Samsung Galaxy A55 की डिज़ाइन और डिस्प्ले ?)

Samsung कंपनी की और से लॉन्च किये गए Galaxy A55 स्मार्टफोन की डिज़ाइन के बारे में बात करे तो यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन है। जो की प्रीमियम फील के साथ आता है। पहली नजर में देखने पर यह आपको फ्लैगशिप स्मार्टफोन के जैसा लग सकता है। इस डिवाइस के स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी भी काफी शानदार होने वाली है, इसमें आपको ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) और वीडियो डिजिटल इमेज स्टेबलाइजेशन मिलने वाला है। इसके अलावा स्मार्टफोन में कंपनी ने प्लास्टिक की जगह एल्युमिनियम फ्रेम का इस्तेमाल किया है, जो इसके लुक में चार चांद लगाता है। सैमसंग ने इस हैंडसेट के साथ Key island को इंट्रूड्यूस किया है।

इसके अलावा Samsung Galaxy A55 की डिस्प्ले के बारे में जाने तो यह 6.63 inch की Super AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। साथ ही यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट्स के साथ आती है। साथ ही इस स्मार्टफोन में दोनों तरफ Gorilla Glass Victus+ की प्रोटेक्शन को लगाया है। डिस्प्लै की वजह से इस पर वीडियो कॉल के समय अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है।

Samsung Galaxy A55 5G Review
Samsung Galaxy A55 5G Review

Samsung Galaxy A55 Processor and performance (Samsung Galaxy A55 का प्रोसेसर और परफॉर्मेंस ?)

Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन में परफॉर्मेंस के तौर पर प्रोसेसर के रूप में Exynos 1480 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। अगर आप ज्यादा हैवी गेमर्स नहीं है, तो यह आपके लिए अच्छा है। क्युकी इसमें ज्यादा देर तक गेम खेलने पर यह हीट होता है। 20 मिनट से अधिक समय के लिए इस्तेमाल करने पर यह गर्म होने लगता है। साथ ही इसमें दी जाने वाली स्टोरेज के बारे में बताया जाये तो यह 12GB RAM और 256GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है।

Camera of Samsung Galaxy A55 ( कैसी होगी Samsung Galaxy A55 की कैमरा क्वालिटी ?)

Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन को कंपनी ने भारतीय बाजार में ट्रिपल रियर कमर सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। जिसमे ग्राहकों को 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया है, साथ में ग्राहकों को 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर और 5 मेगापिक्सल का सपोर्ट कैमरा सेंसर मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए ग्राहकों को 32MP का सेल्फी कैमरा दिया है।

कंपनी ने इसमें दो मोड दिए हैं, जहां डिफॉल्ट 12MP का कैमरा है, वहीं आप स्विच करके 50MP के मोड को सिलेक्ट कर सकते हैं। 12MP मोड 10x तक ज़ूम इन और वाइड-एंगल शॉट लेने के लिए ज़ूम आउट का फीचर मिलता है। 50MP में ज्यादा डिटेल्स वाली पिक्चर को क्लिक किया जा सकता है। अगर आप इतने ही शानदार कैमरा क्वालिटी का फ़ोन (Samsung Galaxy A55 5G Review) खरीदना चाहते है तो यह एक शानदार स्मार्टफोन हो सकता है।

Samsung Galaxy A55 5G Review
Samsung Galaxy A55 5G Review

Features of Samsung Galaxy A55 ( Samsung Galaxy A55 में दिए जाने वाले फीचर्स कौन कौन से हैं ?)

Samsung Galaxy A55 5G Review के बारे में कुल मिलाकर कहें तो यह अच्छा फोन है। फोन का लुक, बॉडी और बैक पैनल देखने में काफी अच्छे लगते हैं. एल्युमिनयम की बॉडी काफी अट्रैक्टिव है। ये स्मार्टफोन One UI 6.1 बेस्ट है जो Android 14 पर काम करता है। इसमें दी जाने वाली बैटरी पावर के बारे में बात करे तो यह 5000mAh की बैटरी के साथ आता है, इसके साथ में आपको फ़ोन को चार्ज करने के लिए 25W का फास्ट चार्जर दिया है। जिसे आप केवल 90 मिनट में फुल चार्ज कर सकते है।

Price of Samsung Galaxy A55 ( कितनी हो सकती है Samsung Galaxy A55 की कीमत ?)

अब बात करे Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन की कीमत के बारे में तो कंपनी ने इसे तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमे से इसके 8GB RAM + 128GB स्टोरेज की कीमत 39,999 रुपये है। इसके बाद 8GB RAM + 256GB स्टोरेज की कीमत 42,999 रुपये तय की गयी है। इसके बाद बात करे सबसे टॉप वेरिएंट 12GB RAM + 256GB स्टोरेज की कीमत 45,999 रुपये रखी गयी है।

यह भी जाने :-

Share This Article
3 Comments