भारत में जल्द लॉन्च होगा Realme Note 60 स्मार्टफोन, 32MP प्राइमरी कैमरे के साथ मिलेगी पावरफुल बैटरी

Shubham
By Shubham
Realme Note 60

Realme Note 60: आये दिन देश ने टेक्नोलॉजी के इस मार्केट में एक से एक स्मार्टफोन लॉन्च होते नजर आते है, अगर आप भी कोई नया स्मार्टफोन लेना चाहते है तो थोड़ा इंतजार और करे क्युकी चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी (Realme) जल्द ही Note 60 स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। वैसे अभी इसकी लॉन्च डेट समाने नहीं आई है लेकिन इसी महीने इसे कुछ बाजारों में पेश किया जाएगा।

Realme Note 60

Realme का यह अपकमिंग स्मार्टफोन Realme Note 50 का सक्सेसर होने वाला है, जो इसी वर्ष 2024 में लॉन्च किया गया है। हालांकि अभी इसकी लॉन्च डेट की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इसके कुछ खास स्पेसिफिकेशन की डिटेल मिल चुकी है। तो अगर आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो इसके लिए थोड़ा इंतजार कर सकते है। आइए जानते हैं Realme Note 60 से जुड़ी अन्य जानकारी के बारे में…

Realme Note 60
Realme Note 60

Realme Note 60 Launch Date ( कब लॉन्च होने वाला है Realme Note 60 स्मार्टफोन ?)

सबसे पहले अगर बात करे रियलमी के इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के बारे में तो कंपनी ने जानकारी दी है की सबसे पहले यह स्मार्टफोन 30 अगस्त को ग्लोबल मार्केट इंडोनेशिया में लॉन्च किया जाएगा। इसी दिन से यह खरीदने के लिए भी उपलब्ध रहेगा। हां लेकिन अभी इसके भारत में लॉन्च की कोई बात नहीं की है। आपको बता दें कि, इससे पहले कंपनी ने इस साल की शुरुआत में Note 50 को भारत में लॉन्च नहीं किया था।

Realme Note 60 Design (Realme Note 60 की डिज़ाइन कैसी होने वाली है?)

Realme Note 60 स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले इसकी डिज़ाइन देखि जाये तो यह पिछले समय लॉन्च हुए Realme Note 50 से अलग होने वाली है। इसका रियर पैनल लेआउट Note 50 से कुछ मोटा और मैट फिनिश के साथ नजर आने वाला है। वहीं इसके ऊपरी बाएं कोने में आयताकार कैमरा मॉड्यूल शाइन करता है। साथ ही इस Note 60 स्मार्टफोन में दो कैमरा सेंसर अलग-अलग गोलाकार इकाइयों में रखे गए हैं और ऊपरी बाएं कोने में वर्टिकल हैं। कैमरों के बगल में एक छोटे, गोलाकार स्लॉट में एक एलईडी फ्लैश यूनिट दी गई है।

Realme Note 60 Features (क्या होने वाले है Realme Note 60 के फीचर्स ?)

Realme के इस Note 60 डिवाइस में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करे तो यह 6.74-इंच HD+ IPS LCD डिस्प्ले के साथ आने वाला है। जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इस साथ में इसमें बेहतर पफार्मेन्स के ले Unisoc T612 चिपसेट मिलने की डिटेल मिली है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो इसकी अधिक जानकारी आपको जल्द ही मिलने वाली है।

Realme Note 60
Realme Note 60

Realme Note 60 Camera ( कैसी होने वाली है Realme Note 60 की कैमरा क्वालिटी?)

अगर रियलमी इस स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी को लेकर चर्चा करें तो आपको इस स्मार्टफोन के अंदर बेहतरीन कैमरा क्वालिटी का भी अनुभव देखने को मिलने वाला है। कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन के अंदर 10x डिजिटल जूम के साथ 32MP का प्राइमरी कैमरा और अन्य सेकेंडरी लेंस दिया जाएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के अंदर आपको 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी देखने को मिल सकता है।

Realme Note 60 में दी जाने वाली बैटरी पावर की बात करे तो यह लंबे बैकअप के लिए 5,000mAh साइज की बैटरी के साथ आएगा। इसमें चार्जिंग के लिए 10W तकनीक की सुविधा मिलेगी। इसे पानी और धूल से बचाव वाली IP64 रेटिंग से लैस होगा। मोबाइल में सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment