आ चुकी है Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid कार, मात्र 3.7 सेकेंड में पकड़ती है 100KM की स्पीड

Shubham
By Shubham
Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid: Porsche कंपनी ने अपनी Cayenne Turbo E-Hybrid कार को एक दमदार और लक्ज़री SUV के रूप में डिज़ाइन किया है। यह एक प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) वेरिएंट है जो पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों का कॉम्बिनेशन देता है, जिससे यह बेहतरीन परफॉरमेंस और बढ़िया फ्यूल एफिशिएंसी प्रदान करती है।

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid

अगर आप कोई लक्जरी कार खरीदना चाहते है तो Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकती है। Porsche की SUV होने के नाते, इसका डिज़ाइन बहुत ही स्टाइलिश और स्पोर्टी है। Porsche कंपनी की कारों को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। आइये जानते है इस कार के इंजन और खास फीचर्स के बारे में…

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid
Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid Design (Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid की डिजाइन कैसा होगा ?)

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid के डिज़ाइन की बात करे तो यह काफी आकर्षक, स्पोर्टी और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ आता है। Porsche ने इस SUV को एक ऐसी कार के रूप में पेश किया है जो लग्जरी, परफॉर्मेंस, और स्टाइल का बेहतरीन मेल है। इसमें बड़ी ग्रिल और शार्प LED हेडलाइट्स शामिल हैं। इसके साथ ही यह कार वाइड बॉडी और मस्क्युलर बॉडी लाइन्स के साथ आती है।

इसकी डिजाइन में Porsche की सिग्नेचर डिजाइन लैंग्वेज साफ नजर आती है, जिसमें स्लोपिंग रूफलाइन, एकीकृत स्पॉइलर और टेललाइट्स के बीच एक फुल-लेंथ लाइट बार शामिल है। कार का फ्रंट बम्पर और साइड स्कर्ट्स को इस तरह डिजाइन किया गया है कि वे उच्च गति पर भी कार की स्थिरता और परफॉर्मेंस को बरकरार रखें। कार के बड़े एयर इंटेक्स इसे बेहतरीन एयरफ्लो देते हैं। साथ ही इसमें बड़े 21 इंच या उससे भी बड़े अलॉय व्हील्स का विकल्प मिलता है।

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid Engine and Performance ( Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा होगा?)

अब बात करे इस एसयूवी कार के इंजन की तो इसमें में एक हाई-परफॉर्मेंस हाइब्रिड पावरट्रेन होता है, जो इसे दमदार पावर और बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इंजन के रूप में इसमें 4.0-लीटर, V8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाता है साथ ही एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर भी होता है जो इंजन के साथ मिलकर काम करता है।

जो की लगभग 729 हॉर्सपावर (HP) और 950 Nm (न्यूटन मीटर) का टॉर्क जनरेट करता है। केवल इलेक्ट्रिक मोड में यह करीब 30-40 किलोमीटर तक की रेंज हो सकती है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन होता है, जो पॉवर को बेहतर तरीके से डिस्ट्रीब्यूट करता है। 0 से 100 km/h की स्पीड लगभग 3.7 सेकंड्स में पहुंच सकता है। वही इस कार की टॉप स्पीड लगभग 295 किमी/घंटा तक हो सकती है।

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid
Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid Features (Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid का फीचर कैसा मिलने वाला है?)

Porsche की Cayenne Turbo E-Hybrid कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करे तो इसमें LED मैट्रिक्स हेडलाइट्स, एडवांस्ड एयरोडायनेमिक्स, 21 इंच के अलॉय व्हील्स, सिग्नेचर पोर्शे डिजाइन एलिमेंट्स जैसे चौड़े और स्पोर्टी स्टांस मिलने वाले है। इसके साथ ही इंटीरियर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, प्रिमियम लैदर अपहोल्स्ट्री, 4-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, BOSE या Burmester® हाई-एंड साउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स और
पैनोरमिक सनरूफ शामिल है।

कंपनी ने अपनी इस कार को ग्राहकों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए भी डिज़ाइन किया है। जिस वजह से इसमें सेफ्टी फीचर्स भी काफी दिए है जो
एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन-कीपिंग असिस्ट, पार्क असिस्ट (360 डिग्री कैमरा के साथ), नाइट विज़न असिस्ट, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन और ABS, EBD, और ESP जैसे फीचर्स दिए गए है।

Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid Price in India ( Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid की कीमत कितनी होने वाली है?)

भारत में Porsche Cayenne Turbo E-Hybrid की कीमत लगभग ₹2.57 करोड़ (एक्स-शोरूम) बताई जा रही है। हालांकि, यह कीमत विभिन्न शहरों और राज्यों में करों, बीमा और अन्य शुल्कों के अनुसार बदल सकती है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो नजदीकी शोरूम से अधिक जानकारी ले सकते है।

यह भी जाने :-

Share This Article
3 Comments