मारुति अर्टिगा को टक्कर देने आई New Toyota Rumion कार, 26kmpl माइलेज में खास

Shubham
By Shubham
New Toyota Rumion

New Toyota Rumion: आये दिन देखा जाता है कि मार्केट में एक से एक कारे लॉन्च हो रही है, जिनमे शानदार फीचर्स के साथ बढ़िया माइलेज भी मिल रहा है। इसी के चलते टोयोटा कंपनी ने भी अपनी नई एमपीवी, टोयोटा रुमियन लॉन्च की है। यह कार मुख्य रूप से मारुति सुजुकी की अर्टिगा पर आधारित है, लेकिन इसमें टोयोटा के डिजाइन और फीचर्स को जोड़ा गया है।

New Toyota Rumion

New Toyota Rumion एक 7-सीटर MPV कार है, जिसे लोगो के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। इसमें टोयोटा कंपनी में काफी दमदार इंजन का इस्तेमाल किया है, जिसकी मदद से यह काफी बढिया माइलेज प्रदान करती है। जो निश्चित तौर पर वर्ष 2024 में ऐसा ग्राहकों के लिए सबसे आधुनिक और बेहतर विकल्प बनाने में मदद करती है। आइए इसके कुछ मुख्य फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते हैं।

New Toyota Rumion Design ( कैसी होगी New Toyota Rumion कार की डिजाइन ?)

अगर इस नई Toyota Rumion की डिज़ाइन देखि जाये तो यह सिग्नेचर ग्रिल डिज़ाइन के साथ आती है, जो इसे एक यूनिक और स्टाइलिश लुक देती है। इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स और एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) हैं। और 15-इंच के अलॉय व्हील्स होने की वजह से इसका लुक और भी बेहतर दिखता हैं।और इसके इंटीरियर में ब्लैक डैशबोर्ड, वुड फिनिश इंसर्ट्स, और बेज अपहोल्स्ट्री शामिल है।​

New Toyota Rumion
New Toyota Rumion

New Toyota Rumion Engine ( कितना पावरफुल हो सकता है New Toyota Rumion Car का इंजन ? )

New Toyota Rumion कार में दिए जाने वाले इंजन के बारे में बात करे तो यह दो इंजन विकल्प के साथ आती है। जिसमे पहले नंबर पर 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जो 103 एचपी की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प उपलब्ध हैं। इसके साथ ही Rumion को CNG वेरिएंट में भी पेश किया गया है। जो 88 एचपी की पावर और 121.5 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। अब इसमें दिए जाने वाले माइलेज के बारे में जाने तो यह पेट्रोल वर्जन में 20.51kmpl और सीएनजी वर्जन में 26.11 किमी/किग्रा का माइलेज प्रदान करता है।

Features For New Toyota Rumion ( किन फीचर्स के साथ लेस होगी New Toyota Rumion ?)

Toyota Rumion में कंपनी ने कई नए और उन्नत फीचर्स दिए गए हैं जो इसे एक आधुनिक और उपयोगी MPV बनाते हैं। इसे 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया गया है, जो आपके परिवार के उपयोग के लिए उपयुक्त है। ड्राइविंग को आरामदायक बनाने के लिए इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आता है। और आपकी सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन), और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे धांसू फीचर्स दिए गए है।

New Toyota Rumion
New Toyota Rumion

Price For New Toyota Rumion ( क्या होने वाले है New Toyota Rumion की कीमत ?)

New Toyota Rumion को कंपनी ने भारत में 10.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। यह कीमत इसके बेस वेरिएंट के लिए है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट की कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है। यह कीमत वेरिएंट और फीचर्स के आधार पर बदल सकती है, भारतीय मार्केट में यह एमपीवी सेगमेंट में मारुति अर्टिगा को टककर देने वाली है।

यह भी पढ़े :-

Share This Article
1 Comment