अपने प्रीमियम फीचर्स के साथ Renault Kiger को टक्कर दे रही New Tata Punch, जाने इसकी कीमत

Shubham
By Shubham
New Tata Punch

New Tata Punch: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में पिछले कुछ समय से टाटा कंपनी की और से अपनी नई कारों को लॉन्च किया जा रहा है। जिसमे सबसे लेटेस्ट Tata Punch को अपडेट फीचर्स के साथ लॉन्च कर दिया गया है। टाटा पंच के इस अपडेट मॉडल में अन्य कारों की तुलना में प्रीमियम फीचर्स और दमदार इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

New Tata Punch

New Tata Punch एनआरईएस के तहत टाटा मोटर्स की एक छोटी SUV है, जो भारत में काफी लोकप्रिय है। टाटा पंच अपनी सुरक्षा, डिजाइन, और किफायती मूल्य के लिए जानी जाती है। यह कार अपने कॉम्पैक्ट आकार और उन्नत फीचर्स के कारण शहरी क्षेत्रों में चलाने के लिए आदर्श है। टाटा कंपनी में पाने इस पंच कार का माइलेज भी कंपनी द्वारा काफी बेहतर बनाया गया है जिसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ काफी आकर्षक डिजाइन भी उपलब्ध मिलता है। आइये जानते है इसके बारे में डिटेल से।

New Tata Punch
New Tata Punch

New Tata Punch Design and Styling (New Tata Punch का डिजाइन और स्टाइलिंग कैसी है?)

2024 में टाटा पंच का डिज़ाइन और और स्टाइलिंग काफी आकर्षक है। यह कॉम्पैक्ट SUV एक मॉडर्न और स्पोर्टी लुक के साथ आती है जो इसे युवा खरीदारों के बीच काफी लोकप्रिय बनाता है। इसके फ्रंट में में सिग्नेचर टाटा ग्रिल और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) दिए गए हैं, जो इसे एक प्रीमियम लुक देते हैं।

साइड से देखने पर, पंच में मस्कुलर व्हील आर्च और बॉडी क्लैडिंग नजर आती है, जो इसे एक मजबूत SUV जैसा लुक देते हैं। इसमें ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स और ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स भी हैं। साथ ही इसके पीछे की तरफ, स्पोर्टी टेल लाइट्स और एक स्टाइलिश रूफ माउंटेड स्पॉइलर है। इसमें रियर वाइपर और वॉशर के साथ-साथ एक शार्क फिन एंटीना भी शामिल है।

New Tata Punch Engine और Performance (New Tata Punch का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा है?)

New Tata Punch Car के पॉवर इंजन की जानकारी दी जाए तो ग्राहकों को टाटा कंपनी की तरफ से सस्ते बजट रेंज के भीतर आने वाली इस कार में 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन का विकल्प उपलब्ध मिलता है जी पावरफुल इंजन की मदद से यह कार 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन दो ट्रांसमिशन विकल्प 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) और 5-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के साथ उपलब्ध है। जिसकी मदद से यह कार लगभग 18-20 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान करने में सक्षम बन जाती है जो अपने सेगमेंट के भीतरी से वर्ष 2024 में सबसे बेहतर बनाएगा।

New Tata Punch
New Tata Punch

New Tata Punch Features (New Tata Punch के फीचर्स क्या हैं?)

New Tata Punch के प्रीमियम फीचर्स के लिए जानकारी दी जाए तो लग्जरी इंटीरियर के साथ ग्राहकों को काफी प्रीमियम फीचर्स इस गाड़ी में देखने के लिए मिल जाएंगे। जिसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम Android Auto और Apple CarPlay, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, और कुंडा जैसे स्टोरेज स्पेस मिलती है।

इसके साथ ही टाटा कंपनी ने ग्राहकों की सेफ्टी का भी पूरा ख्याल रखा है इसके लिए इसमें ड्यूल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) से बेहतर ब्रेकिंग कंट्रोल, कर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (CSC, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स और रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए है।

New Tata Punch Variants और Price (New Tata Punch के वेरिएंट्स और कीमत)

कीमत की यदि जानकारी दी जाए तो भारतीय मार्केट में सेगमेंट में पहली बार New Tata Punch को पांच वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जिसमे से इसके बेस वेरिएंट की कीमत 6 लाख से शुरू होती है। और टाटा पंच के सबसे टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग ₹9.5 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इस कीमत के भीतर निश्चित तौर पर इस वर्ष 2024 में सबसे आधुनिक और बेहतर विकल्प के तौर पर भी देखा जा सकता है।

यह भी जाने :-

Share This Article
2 Comments