New Maruti Swift: 6.5 लाख के बजट में आ गई धांसू फिचर्स वाली Maruti की नई Swift कार, 26kmpl माइलेज में बेस्ट

Shubham
By Shubham
New Maruti Swift

New Maruti Swift: भारतीय मार्केट में आजकल सस्ते बजट रेंज के भीतर छोटी कारों को आजकल ग्राहकों द्वारा जमकर पसंद किया जा रहा है। जिसमें सबसे लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक एक बार फिर Maruti ने Swift Car को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस New Maruti Swift कार में कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए काफी प्रीमियम फीचर्स और पावरफुल इंजन दिया गया है।

New Maruti Swift

यह कार सस्ते बजट रेंज के भीतर मार्केट में उपलब्ध अन्य कारों की तुलना में काफी बेहतर विकल्प बनकर सामने आ रही है। वही लेटेस्ट जानकारी की बात की जाए तो ग्राहकों को Maruti कंपनी ने इस कार में 1.02 लीटर का पावरफुल पेट्रोल इंजन दिया है, जो की इस कार के माइलेज को आगे बढ़ाता है। जो निश्चित तौर पर इसे वर्ष से 2024 में ग्राहकों के लिए बेहतर विकल्प बनाएगा। आइये जानते है इसमें मिलने वाले शानदार फीचर्स के बारे में…

New Maruti Swift
New Maruti Swift

New Maruti Swift का दमदार इंजन और माइलेज

इस Maruti Swift कार के पावरफुल इंजन की जानकारी दी जाए तो इसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया गया है। इस इंजन की मदद से यह कार 82bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम बन जाती है। अब बात करे इसके माइलेज की तो लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को पैट्रोल मैनुअल वेरिएंट में 24.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने के लिए मिलता है। और पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट में 25.75 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज मिलता है।

New Maruti Swift के प्रीमियम फीचर्स

बेहतर फीचर्स की जानकारी दी जाए तो ग्राहकों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ इस नई Maruti Swift कार में 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक एसी, वायरलेस फोन चार्जिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते है। इसके अलावा सेफ्टी फीचर्स के रूप में स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा देखने के लिए मिल जाएगा जो इसे सबसे बेहतर बनाने में मदद करना है।

New Maruti Swift
New Maruti Swift

New Maruti Swift की सस्ती कीमत

कीमत की बात की जाए तो मार्केट में Maruti टाटा कंपनी द्वारा अपनी सबसे बेहतर मानी जाने वाली New Swift Car को ₹6.49 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लांच किया गया है। और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 9.64 लाख रुपये तक है। इस कीमत के साथ भारतीय मार्केट में New Maruti Swift कार को बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है जिसमें सस्ते बजट रेंज के भीतर काफी प्रीमियम फीचर्स मिलेंगे। अपने दमदार इंजन और माइलेज के साथ यह कार भारतीय मार्केट में हुंडई ग्रैंड i10 नियोस को टक्कर दे सकती है।

यह भी जाने :- 

Share This Article
1 Comment