New Maruti Suzuki Alto 800 Launch Date and Price in India: मारुति ने लॉन्च की एक नई कार,देखें लॉन्च डेट और कीमत 

Surbhi
By Surbhi
Maruti Suzuki Alto 800

Maruti Suzuki Alto 800: – जैसे कि आप सभी को पता है कि मारुति सुजुकी काफी पुरानी कंपनी है और यह कंपनी भारतीय बाजारों में अपने नाम और शोहरत को लेकर आगे आ रही है। लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं इतना ही नहीं इसमें मिलने वाले प्रीमियम फीचर्स की लोग आदि हो गए हैं। हाल ही में एक जानकारी के मुताबिक क्या पता चला है कि मारूति ने अपना नया दमदार Maruti Suzuki Alto 800 को भारतीय बाजारों में लॉन्च किया है इतना ही नहीं इसमें कई सारे दमदार फीचर्स भी दिए गए हैं तो आईए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल। 

Maruti Suzuki Alto 800

अगर आप इस Maruti Suzuki Alto 800 के बारे में जानने की कोशिश कर रहे हैं तो यह काफी दमदार गाड़ी होने वाला है। इतना ही नहीं इसमें कई सारे प्रीमियम फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। जो लोगों के दिलों पर पूरी तरह से राज कर रहा है। आपको बता दे कि इस आप केवल 225000 में अपना बना सकते हैं। यह कार दिखाने में भी काफी जबरदस्त है ।इसके अंदर काफी अच्छे फीचर्स दिए गए हैं ।इतना ही नहीं यह कार माइलेज देने में भी काफी बेहतर है। आईए जानते हैं कौन सी है यह कार और क्या है इसकी खासियत और कीमत।

Maruti Suzuki Alto 800 mileage ( Maruti Suzuki Alto 800 का क्या है माइलेज) 

अगर हम बात करें इस Maruti Suzuki Alto 800 के बारे में तो यह कारण आपको काफी सस्ती दामों में मिलने वाली है इसके अलावा इसमें शानदार माइलेज और बेहतरीन फीचर्स दिया जा रहा है अगर आप भी यह कर खरीदने का मन बना रहे हैं तो इस कर के बारे में आपको पूरी जानकारी देने वाला है इस कर के अंदर आपको 796 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 47.3bhp की पावर और 69nm का पिक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है ।

Maruti Suzuki Alto 800 features (Maruti Suzuki Alto 800 में मिल रहा है ये सारे फीचर्स) 

अगर हम बात करें इस कर के स्पीड मैनुअल की तो इसमें पाइप स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। वहीं अगर हम इसके माइलेज की बात करें तो इसमें 22.01 किलो प्रति लीटर का माइलेज मिलने वाला है। इस Maruti Suzuki Alto 800 का इंजन काफी शक्तिशाली होगा और यह कर बहुत ही आरामदायक होने वाला है। इस कर के अंदर आपको कब काफी सारे आकर्षक फीचर्स मिलने वाले हैं इसमें पावर स्टीयरिंग पावर विंडो एसी शानदार म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दी गई है। 

Maruti Suzuki Alto 800 design (Maruti Suzuki Alto 800 का डिजाइन) 

Maruti Suzuki Alto 800 एक कॉम्पैक्ट हैचबैक है जिसे शहर के अंदर आसानी से चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसका छोटा आकार इसे ट्रैफिक में घुमाने और तंग पार्किंग स्पेस में फिट होने में आसान बनाता है। हाल के वर्षों में, ऑल्टो 800 के डिजाइन में काफी बदलाव आया है। अब यह अधिक आधुनिक और स्टाइलिश दिखती है। इसमें एक बड़ी ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप्स और स्टाइलिश टेललाइट्स हैं। यह कार विभिन्न रंगों के विकल्प में उपलब्ध है, जिससे आप अपने पसंद का रंग चुन सकते हैं। हालाँकि, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि टॉप मॉडल में ज़्यादा रंग विकल्प नहीं मिलते।

Maruti Suzuki Alto 800 engine & performance (Maruti Suzuki Alto 800 में मिल रहा है दमदार इंजन और परफॉर्मेंस) 

Maruti Suzuki Alto 800 में 796 सीसी का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 48 PS की पावर और 69 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन शानदार माइलेज देने के लिए जाना जाता है, जो मॉडल के आधार पर 22.05 किमी प्रति लीटर से 26.8 किमी प्रति लीटर के बीच है। CNG मॉडल भी उपलब्ध है, जो पेट्रोल मॉडल से भी ज्यादा माइलेज देता है। यह कार रफ़्तार के लिए नहीं बनाई गई है, बल्कि शहर में रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए उपयुक्त है। इसकी मैनुअल ट्रांसमिशन इसे चलाने में आसान बनाती है।

Maruti Suzuki Alto 800 price 

Maruti Suzuki Alto 800 विभिन्न वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनमें STD, LXI, VXI और टॉप-एंड  CNG वेरिएंट शामिल हैं। हर वेरिएंट में फीचर्स का अपना सेट होता है।   इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत लगभग 3.25 लाख रुपये से। 

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
5 Comments