नए लुक के साथ जल्द लॉन्च होने वाली है New Mahindra XUV900 कार, जानें इसके दमदार फीचर्स और कीमत

Shubham
By Shubham
New Mahindra XUV900

New Mahindra XUV900: देश की मुख्य कार निर्माता कंपनी महिंद्रा के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। जिसने अपने चाहने वाले लोगो के लिए एक से एक दमदार कार लॉन्च की है, जिसमे Mahindra XUV700 की कामयाबी के बाद अब महिंद्रा और एक उसी लाइन का नेक्स्ट वर्जन Mahindra XUV900 को मार्केट में लांच करने वाली है। इसके दिए जाने वाले फीचर्स इसे और भी ज्यादा मजबूत और बेहतर बनाने वाले है।

New Mahindra XUV900

रिपोर्ट्स के मुताबिक Mahindra कंपनी जल्द ही अपनी इस शानदार XUV को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। अभी इस कार के सारे फीचर्स के बारे में कोई अधिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसके डिज़ाइन में काफी बदलाव देखने को मिलने वाले है। और इसमें कई सारे एडवांस फीचर्स भी दिए जा सकते है। तो चलिए आइये जानते है New Mahindra XUV900 कार के फीचर्स और डिज़ाइन के बारे मे….

New Mahindra XUV900 Design and Styling (New Mahindra XUV900 का डिजाइन और स्टाइलिंग कैसी है?)

महिंद्रा XUV900 कार देश की आगामी स्पोर्टी और डायनेमिक कार साबित होने वाली है। इसके डिज़ाइन की बात करे तो इसके फ्रंट में एक शार्प और एग्रेसिव फ्रंट ग्रिल होने सकता है, जिसमें LED हेडलाइट्स और DRLs (डे टाइम रनिंग लाइट्स) शामिल होंगे। साथ ही इसका साइड प्रोफाइल काफी स्लोपिंग होगा, जो इसे एक कूपे जैसी लुक देगा। इसमें मस्कुलर व्हील आर्चेस और बड़े अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं, जो इसे एक रफ और टफ अपील देंगे।

New Mahindra XUV900 कार के रियर साइड एंगल में शार्प टेल लाइट्स और स्पोर्टी बंपर का डिज़ाइन दिया जा सकता है। और इसके इंटीरियर में प्रीमियम क्वालिटी के मटीरियल्स का इस्तेमाल किया गया है। यह कार डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और एडवांस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आ सकती है, जिसकी राइड क्वालिटी शानदार और ज्यादा केबिन स्पेस मिलने वाला है।

New Mahindra XUV900
New Mahindra XUV900

New Mahindra XUV900 Engine And Performance (New Mahindra XUV900 का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा है?)

महिंद्रा कंपनी ने अपनी इस अपकमिंग XUV को दो पावरफुल इंजन के साथ देखने को मिल सकती है। जिसमे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मिलने वाले है, जिसमे 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन हो सकता है। यह इंजन XUV700 में भी उपलब्ध है और यह लगभग 200 बीएचपी की पावर और 380 एनएम का टॉर्क प्रदान कर सकता है।

इसके बाद दूसरे नंबर पर 2.2-लीटर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन का विकल्प भी उपलब्ध हो सकता है, जो 185 बीएचपी की पावर और 420 एनएम का टॉर्क प्रदान कर सकता है। New Mahindra XUV900 में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं।

New Mahindra XUV900 Features (New Mahindra XUV900 के फीचर्स क्या हैं?)

Mahindra XUV900 के इंटीरियर की बात करें तो यह काफी लग्ज़री और मॉडर्न होगा। इसमें प्रीमियम मटेरियल का उपयोग किया जाएगा, और एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसी सुविधाएं हो सकती हैं। कार में लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर्स जैसे Android Auto और Apple CarPlay, वॉइस कमांड, और एक प्रीमियम साउंड सिस्टम शामिल हो सकते हैं।

साथ ही पावर-एडजस्टेबल सीट्स, सनरूफ, कीलेस एंट्री, पुश-बटन स्टार्ट, और इलेक्ट्रिक टेलगेट जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते है। इस कार में आपकी सेफ्टी के लिए मल्टीपल एयरबैग्स, ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), EBD (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन), और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

New Mahindra XUV900
New Mahindra XUV900

New Mahindra XUV900 Variants और Price (New Mahindra XUV900 के वेरिएंट्स और कीमत ?)

Mahindra XUV900 में XUV700 के मुकाबले और भी अच्छे और बेहतरीन फीचर्स दिए जाने वाले है। अब इसकी कीमत की बात की जाये तो यह कई सारे वेरिएंट्स में लॉन्च की जा सकती है, अभी इसकी लॉन्च डेट के बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। इसके बेस मॉडल की कीमत 14 लाख रूपए से शुरू होती है और इसके सबसे टॉप वेरिएंट की कीमत 27 लाख रूपए तक जा सकती है। इससे पता चलता है की Mahindra XUV900 यह कार Mahindra XUV700 से कई गुना ज्यादा बेहतरीन और अपग्रेड होनेवाली है।

यह भी जाने :-

Share This Article
3 Comments