22kmpl माइलेज में लॉन्च हुई Mahindra की नई Marazzo Car, धाकड़ लुक के साथ करेगी Toyota Innova को फेल

Shubham
By Shubham
New Mahindra Marazzo

New Mahindra Marazzo: आजकल सभी और देखे तो की ब्रांडेड कार्स की मांग बढ़ रही है और जैसे की मार्केट में पहले से ही कई ब्रांडेड कार उपलब्ध है। इसी बीच Mahindra ने अपनी New Mahindra Marazzo कार लॉन्च कर दी है जो कि बहुत ज्यादा चर्चा में है। यह एक ब्रांडेड फीचर्स वाली कार है जो अपने ही कंपनी के कारो को टक्कर देगी।

New Mahindra Marazzo

New Mahindra Marazzo लोगो को बहुत पसंद आ रही है, इसमें अपको कई ब्रांडेड फीचर्स भी देखने मिल जायेंगे। Mahindra Marazzo कार की ये नई डिजाइन लोगो को बहुत ही पसंद आने वाली है, इसमें दिए जा रहे नए अपडेट साथ इसके डिजाइन से ये कार और भी कमाल लुक देती हैं। इस कार में सारी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी दी गई है। तो आइए जानते हैं New Marazzo कार के दमदार फीचर्स के बारे में –

New Mahindra Marazzo Design ( कैसी होने वाली है New Mahindra Marazzo की डिजाइन ?)

Mahindra कंपनी ने अपनी इस Marazzo कार को काफी बेहतरीन तरिके से डिज़ाइन किया है। इसके फ्रंट ग्रिल में 6 स्लैट्स और एक क्रोम एलिमेंट मौजूद है है, जबकि सी-आकार के टेल लैंप शार्क की पूंछ को दर्शाते हैं। इस कार की बॉडी एक दम फुर्तीली और क्रूर है, जो एक्वा मरीन, आइसबर्ग व्हाइट और शिमरिंग सिल्वर में उपलब्ध है। अगर आप इस कार क खरीदना चाहते है तो काफी कम कीमत के साथ खरीद सकते है।

New Mahindra Marazzo
New Mahindra Marazzo

New Mahindra Marazzo Engine (New Mahindra Marazzo का इंजन कितना पावरफुल है?)

New Mahindra Marazzo के इंजन पर नजर डाली जाए तो इसमें आपको 1497 सीसी की क्षमता का डीजल इंजन दिया जा रहा है। जो 90.2 किलोवाट की पावर और 300 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार के इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। साथ ही इस कार में आपको 45 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया गया है। और यह कार अपने पॉवरफुल इंजन की मदद से लगभग 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

New Mahindra Marazzo Safety Features ( क्या हो सकते है New Mahindra Marazzo के सेफ्टी फीचर्स ?)

फीचर्स के बारे में जाने तो Mahindra कंपनी ने इस Marazzo कार में अपने ग्राहकों के लिए कई आधुनिक और बेहतरीन फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है।।
जिसमे इलेक्ट्रिक पावर स्‍टेयरिंग, 17.78 सेमी टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सराउंड कूल तकनीक, फुली ऑटोमैटिक टेंपरेचर कंट्रोल, फॉग लैंप के साथ कॉर्नरिंग लैंप, सर्विस रिमाइंडर, एबीएस, ईबीडी, फ्रंट आर्म रेस्‍ट, यूएसबी पोर्ट, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, 680 लीटर का बूट स्‍पेस, 43.18 सेमी अलॉय व्‍हील्‍स, चारों पहियों में डिस्‍क ब्रेक, रियर व्‍यू कैमरा, सेमी डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, ड्यूल एयरबैग, बॉडी ऑन फ्रेम डिजाइन, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड सीट, जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते है।

New Mahindra Marazzo
New Mahindra Marazzo

Price of New Mahindra Marazzo ( कितनी हो सकती है New Mahindra Marazzo कार की कीमत ?)

महिंद्रा की ओर से लॉन्च की गयी सी इस Marazzo कार को कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके बेस वेरिएंट में M2 शामिल है, मिड वेरिएंट के लिए M4 Plus और टॉप वेरिएंट के तौर पर M6 Plus को देखा गया है। जिनमे इसकी कीमत क्रमशः 14.59 लाख रुपये, 15.86 लाख रुपये और 16.92 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम पर खरीदा जा सकता है। भारतीय मार्केट में इसका मुकाबला Maruti Ertiga, Maruti XL6, Kia Carens, Toyota Rumion और Toyota Innova जैसी एमपीवी कारों के साथ किया जा सकता है।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment