65kmpl के माइलेज के साथ सबसे सस्ते बजट में लांच हुई New Honda SP160 बाइक, फीचर्स भी कमाल

Shubham
By Shubham
New Honda SP160

New Honda SP160: आजकल के लोगो को स्पोर्ट्स डिज़ाइन वाली बाइक्स काफी पसंद आती है। ऐसे ही कई ऑटोमोबाइल कंपनियों ने स्पोर्ट्स बाइक पर काम करना शुरू कर दिया है। हौंडा कंपनी ने भी भारतीय मार्केट में कई बाइक्स लॉन्च की है, जिसमे से एक है New Honda SP160 बाइक। इसे हौंडा कंपनी की और से हाल ही में अपडेट फीचर्स के साथ पेश किया गया है।

New Honda SP160

यह New Honda SP160 बाइक स्टाइलिश डिज़ाइन, दमदार परफॉर्मेंस और बेहतरीन फीचर्स के साथ आती है। इसका उद्देश्य खासतौर पर युवाओं को आकर्षित करना है, जो एक आधुनिक और फ्यूल-एफिशिएंट बाइक की तलाश में हैं। इसमें दिए जाने वाला इंजन काफी पावरफुल होता है, अगर आप इसे खरीदने की इच्छा रखते है तो आइये जानते है इसके बारे में डिटेल्स।

New Honda SP160 Design (कैसा होने वाला है New Honda SP160 का डिजाइन ?)

नई होंडा SP160 बाइक का डिज़ाइन स्पोर्टी और काफी आकर्षक है, जो युवा राइडर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। बाइक का हेडलाइट डिज़ाइन शार्प और मस्कुलर है, जो इसे एक दमदार लुक देता है। इसमें LED हेडलैंप नहीं है, लेकिन हेडलाइट को आक्रामक और मॉडर्न बनाया है। बाइक पर लगे बॉडी ग्राफिक्स इसे और आकर्षक बनाते हैं। साइड प्रोफाइल में शार्प कट्स और क्लीन लाइन्स हैं, जो इसे एक एथलेटिक लुक देती हैं। साथ ही इसके पीछे स्प्लिट ग्रैब रेल दी गई है, जो न सिर्फ डिज़ाइन को बेहतर बनाती है, बल्कि इसे और भी खास बनाती है।

New Honda SP160
New Honda SP160

New Honda SP160 Engine and Performance ( New Honda SP160 का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा मिलने वाला है ?)

अब बात करे इस स्पोर्ट्स बाइक में मिलने वाले इंजन की तो यह दमदार और फ्यूल-एफिशिएंट इंजन के साथ आती है, जो इसे पावर और परफॉर्मेंस के मामले में बेहतरीन बनाता है। इसमें आपको 162.71cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन दिया गया है। जो की 13.27 bhp @ 7,500 rpm की पावर और 14.58 Nm @ 5,500 rpm का अधिकतम टॉर्क देता है।

साथ ही Honda SP 160 में प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो फ्यूल को सही ढंग से इस्तेमाल करने में मदद करता है। इससे माइलेज बेहतर होता है और इंजन भी बहुत स्मूथ चलता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है, और साथ में एयर-कूलिंग सिस्टम दिया गया है, जो इंजन को ओवरहीट होने से बचाता है। होंडा SP160 का माइलेज लगभग 45-50 किमी/लीटर तक का होने का दावा किया गया है, जो इसे एक फ्यूल-एफिशिएंट बाइक बनाता है।

New Honda SP160 Features (New Honda SP160 कार में मिलने वाले फीचर्स कैसे होंगे ?)

इतने सब जानने के बाद अब बात करे New Honda SP160 बाइक के फीचर्स के बारे में तो इसमें एडवांस टेक्नोलॉजी और बेहतरीन फीचर्स दिए है, जो आपके सफर को सुविधाजनक बनाते है। इसमें एक इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया है, जिसमे स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज और गियर पोजिशन इंडिकेटर की जानकारी देख सकते है।

इसमें LED टेल लैंप दिया गया है, जो बाइक को प्रीमियम और आधुनिक लुक देता है। इसके फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है, जो बेहतर हैंडलिंग और राइडिंग कम्फर्ट प्रदान करता है। दिया गया सस्पेंशन सेटअप शहर की सड़कों और हाईवे दोनों के लिए उपयुक्त है, जिससे यह स्पोर्टी और कंफर्टेबल राइड देती है। साथ ही इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो स्टाइलिश और मजबूत होते हैं।

New Honda SP160
New Honda SP160

New Honda SP160 Price (कितनी हो सकती है New Honda SP160 की कीमत ?)

New Honda SP160 बाइक को आधुनिक फीचर और बेहतरीन डिज़ाइन के साथ लॉन्च किया है। दोस्तों अगर आप इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको की जानकारी के लिए बता दे कि इस बाइक का शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पहले वाली कीमत से लगभग थोड़ा सा ज्यादा देखने को मिलेगा। हौंडा कंपनी ने इस बाइक को दो वेरिएंट में बिक्री के लिए लॉन्च किया है। जिसमे से इसके ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत ₹1.17 लाख (एक्स-शोरूम) है और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत ₹1.21 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गयी है।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment