अब लॉन्च हुआ नया दमदार Citroen Basalt SUV की नई दमदार कार, जानें इसकी कीमत 

Surbhi
By Surbhi
Citroen Basalt SUV

Citroen Basalt SUV ने भारतीय बाजार में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए एक और कदम बढ़ाते हुए अपनी नई SUV, बसाल्ट को पेश किया है। इस कॉम्पैक्ट SUV में स्टाइलिश डिजाइन, आधुनिक फीचर्स और शक्तिशाली प्रदर्शन का बेमिसाल संगम देखने को मिलता है।

Citroen Basalt SUV 2024

Citroen Basalt SUV ने अपनी नई एसयूवी कूपे, बसाल्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस कार में स्टाइलिश डिजाइन, आकर्षक फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस का जबरदस्त कॉम्बिनेशन है। बसाल्ट में आपको 10.25 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग और 6 एयरबैग जैसे सुरक्षा फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, इस कार में दमदार इंजन और बेहतरीन माइलेज का भी वादा किया गया है। बसाल्ट भारतीय बाजार में एक नया विकल्प साबित हो सकती है।

Citroen Basalt SUV Design (जाने क्या है डिजाइन का Citroen Basalt SUV जादू)

Citroen Basalt SUV का डिजाइन युवा और आकर्षक है। इसकी स्लीक और मस्कुलर बॉडी लाइनें इसे रोड पर एक अलग पहचान देती हैं। फ्रंट में स्प्लिट एलईडी डीआरएल और वाइड ग्रिल इसे एक आक्रामक लुक प्रदान करते हैं। साइड प्रोफाइल में कूप जैसी छत और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। रियर में रैपअराउंड एलईडी टेल लैंप्स और ब्लैक आउट बम्पर इसे एक प्रीमियम अपील देते हैं।

Citroen Basalt SUV
Citroen Basalt SUV

Citroen Basalt SUV interior (जाने कैसा है Citroen Basalt SUV केबिन का इंटीरियर?) 

बसाल्ट का इंटीरियरभी उतना ही आकर्षक है जितना इसका एक्सटीरियर। डैशबोर्ड का लेआउट साफ-सुथरा है और ड्राइवर ओरिएंटेड है। एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टिविटी फीचर्स और मल्टीपल एयरबैग्स जैसी सुरक्षा सुविधाएं इसे और भी आकर्षक बनाती हैं। केबिन स्पेस भी काफी अच्छा है और यात्रियों को आरामदायक सफर का अनुभव कराता है। इससे दमदार फोर व्हीलर में मिलने वाले शानदार इंटीरियर आप सभी के दिलों पर चाहने वाले हैं और लोग इसके तरफ खिंचे चले आ रहे हैं। 

Citroen Basalt SUV Performance ( Citroen Basalt SUV की परफॉर्मेंस कैसी है ?)

बसाल्ट में पावरफुल और फुर्तीला इंजन दिया गया है जो शानदार परफॉर्मेंस देता है। यह इंजन बेहतर माइलेज के साथ-साथ स्मूथ ड्राइविंग एक्सपीरियंस भी प्रदान करता है। सस्पेंशन सिस्टम को इस तरह से ट्यून किया गया है कि यह भारतीय सड़कों पर आरामदायक राइड सुनिश्चित करता है। इतना ही नहीं इसमें मिलने वाले शक्तिशाली परफॉर्मेंस भी लोगों के मन को लुभा रहे हैं और लोग इसे खरीदने का मन बना रहे हैं। यह पहली बार ऐसा हुआ है कि इसमें शानदार फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। 

Citroen Basalt SUV safety

सिट्रोएन ने बसाल्ट में सुरक्षा को प्रमुखता दी है। इसमें कई सारे एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और अन्य सुरक्षा फीचर्स दिए गए हैं, जो यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हैं। इस दमदार कार में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स काफी ज्यादा शानदार होने वाले हैं जिसके कारण आप अपने सुनहरे पल को हसीन करके आसानी से रख सकते हैं। इसके अलावा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग पैड, 6 एयरबैग्स जैसे कई अन्य फीचर्स भी इसमें शामिल हैं। कार के इंटीरियर में इस्तेमाल होने वाली मटेरियल की क्वालिटी भी काफी अच्छी है।

Citroen Basalt SUV
Citroen Basalt SUV

Citroen Basalt SUV Price 

Citroen Basalt एक आकर्षक और स्टाइलिश SUV है जिसका भारत में अगस्त 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस कार की कीमत के बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत लगभग 11 लाख रुपये से 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है।

Conclusion 

Citroen Basalt SUV  एक स्टाइलिश और फीचर-लोडेड एसयूवी है। अगर आप एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो दिखने में अच्छी हो और साथ ही साथ फीचर्स से भी लैस हो तो बसाल्ट आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। हालांकि, कार की कीमत के बारे में अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए इसकी लॉन्चिंग का इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
Leave a comment