Mercedes Maybach EQS 680 Price and Launch Date in India: जल्द लॉन्च होगी यह इलेक्ट्रिक कार, जाने कितनी होगी कीमत

Shubham
By Shubham
Mercedes Maybach EQS 680

Mercedes Maybach EQS 680: दोस्तों दुनिया भर में बढ़ती महंगाई के चलते सभी ने अपने कदम पीछे खींच लिए है कोई भी पेट्रोल डीजल की कार लेना पसंद नहीं करता है। और सभी का ध्यान इलेक्ट्रिक कारों की तरफ अधिक बढ़ चूका है, ऐसे में जब दुनिया की सबसे ऑटोमोबाइल सेक्टर की लग्जरी कार निर्माता कंपनी की बात आती है तो Mercedes का नाम आता है। Mercedes कंपनी भी जल्द ही मार्केट में अपनी Maybach EQS 680 के नाम से इलेक्ट्रिक लॉन्च करने वाली है।

Mercedes Maybach EQS 680

मर्सिडीज-मेबैक EQS 680 इलेक्ट्रिक कार मर्सिडीज-बेंज की सबसे लग्ज़री इलेक्ट्रिक कारों में से एक है, जो हाई-एंड फीचर्स और प्रीमियम के साथ आती है। कार निर्माता ने इस गाड़ी की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 2.25 करोड़ रुपये तय की है। भारत में इस लग्जरी का काफी समय से इंतजार किया जा रहा है। कंपनी ने इस कार में स्टाइल के साथ कई सेफ्टी फीचर्स भी दिए हैं।

Mercedes Maybach EQS 680 Design (कैसा होने वाला है Mercedes Maybach EQS 680 का डिजाइन ?)

Mercedes Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक कार के डिज़ाइन के बारे में देखा जाये तो यह एक अनोखी और बहुत प्रीमियम है। इसका लुक और स्टाइल लक्ज़री के साथ-साथ लोगो को काफी आकर्षित करता है। इसके फ्रंट में बड़ी और बोल्ड फ्रंट ग्रिल होती है, जो क्रोम से सजी होती है। यह ग्रिल मेबैक की पहचान है और इसे बेहद शान से डिज़ाइन किया गया है। इस कार में मर्सिडीज की सिग्नेचर DIGITAL LIGHT टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है, जिसमें 1.3 मिलियन माइक्रो-मिरर होते हैं। कार के अलग-अलग जगह में जैसे कि विंडो के सभी ओर, गेट के हैंडल्स और साइड मिरर्स पर क्रोम हाइलाइट्स दिए गए हैं, जो इसके लुक को और भी खास बनाते हैं।

Mercedes Maybach EQS 680
Mercedes Maybach EQS 680

Mercedes Maybach EQS 680 Engine and performance ( Mercedes Maybach EQS 680 का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा मिलने वाला है ?)

मर्सिडीज-मेबैक EQS 680 में डुअल मोटर सिस्टम दिया गया है, यानी इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स होती हैं, जो ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) के साथ आती हैं।
यह इलेक्ट्रिक कार 484 kW की पावर पैदा करती है, जो लगभग 648 PS (पावर स्टैंडर्ड) के बराबर है। इसका अधिकतम 950 Nm का टॉर्क है, जो इसे बेहद पावरफुल और तेज़ बनाता है।

इसमें 107.8 kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गयी है, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 600 किलोमीटर की रेंज देती है। इसकी परफॉर्मेंस भी काफी शानदार है, यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 4.4 सेकंड में पकड़ सकती है। Mercedes Maybach EQS 680 में रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम है, जो ब्रेक लगाने पर बैटरी को रिचार्ज करता है। और इसे चार्ज करने के लिए इसमें 200 kW DC का फास्ट चार्जर दिया है, जिसकी मदद से यह सिर्फ 31 मिनट में 10% से 80% तक चार्ज हो जाती है।

Mercedes Maybach EQS 680 Features (Mercedes Maybach EQS 680 कार में मिलने वाले फीचर्स कैसे होंगे ?)

Mercedes कंपनी की और से आने वाली इस Maybach EQS 680 कार में आपको काफी प्रीमियम क्वालिटी फीचर्स दिए जाने वाले है। जिसमे सबसे पहले फ्रंट में एलईडी हेडलाइट टेल लाइट के अलावा 15 स्पीकर बार मास्टर 4D सराउंड साउंड सिस्टम दिया गया है, जो इसे खास बनता है। इसके अलावा कंपनी ने आपके लिए एक्टिव एंबिएंट लाइटिंग दी है। साथ में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए कई सेफ्टी फीचर्स भी दिया है। जिसमे आप 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, मल्टीप्ल एयरबैग, वेंटीलेटर सेट, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, क्रूजर कंट्रोल, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देख सकते है। 360 डिग्री कैमरे की वजह से जिससे कार को पार्किंग और तंग जगहों में चलाना आसान हो जाता है।

Mercedes Maybach EQS 680
Mercedes Maybach EQS 680

Mercedes Maybach EQS 680 Price (कितनी हो सकती है Mercedes Maybach EQS 680 की कीमत ?)

इन शानदार फीचर्स के साथ अगर आप Mercedes Maybach EQS 680 इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते है तो इसकी कीमत बाजार में ₹2.25 करोड तक बताई जा रही है। यह Mercedes की लक्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जिसमें प्रीमियम फीचर्स और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी दी गई है। अलग अलग शहर और राज्यो के हिसाब से इसकी कीमत कम ज्यादा हो सकती है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment