मर्सिडीज ने मार्केट में उतरी Mercedes-Benz EQE Electric SUV कार, जाने कीमत और फीचर्स

Shubham
By Shubham
Mercedes-Benz EQE Electric SUV

Mercedes-Benz EQE Electric SUV: Mercedes-Benz India देश की जानी मानी कार निर्माता कंपनी है, जो अपनी इलेक्ट्रिक कारों के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। हाल ही में Mercedes-Benz ने EQE इलेक्ट्रिक SUV पेश की है। जो एक शानदार और प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ी है जो जर्मन ऑटोमेकर मर्सिडीज-बेंज द्वारा पेश की गई है। यह गाड़ी EQ सीरीज का हिस्सा है, जो कि मर्सिडीज-बेंज की इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज है।

Mercedes-Benz EQE Electric SUV

इस EQE SUV को खासतौर पर लंबी दूरी की यात्रा और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें आपको दो वेरिएंट देखने को मिल सकते है EQE 350 4MATIC और EQE 500 4MATIC। इसमें से EQE 350 4MATIC कार में 292 hp की पावर और 565 Nm का टॉर्क जनरेट करने वाली दो इलेक्ट्रिक मोटर्स लगी हुई हैं।

Mercedes-Benz EQE Electric SUV
Mercedes-Benz EQE Electric SUV

Mercedes-Benz EQE Electric SUV Perfomance (कैसी होगी Mercedes-Benz EQE Electric SUV की परफॉर्मेंस ?)

इस Mercedes-Benz EQE इलेक्ट्रिक SUV को आधिकारिक रूप से पिछले साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था। यह मर्सिडीज-बेंज की EQ सीरीज के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के पोर्टफोलियो में एक महत्वपूर्ण जोड़ है, और इसे भारतीय बाजार में एक लक्ज़री इलेक्ट्रिक SUV के रूप में पेश किया गया है। अब इस इलेक्ट्रिक कार के परफॉर्मेंस की बात करे तो इसकी रेंज 590 किलोमीटर है। EQE 500 4MATIC में 408 hp की पावर और 858 Nm का टॉर्क जनरेट करने वाली दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गयी हैं। जो की 0-100 kmph की रफ्तार 6.2 सेकंड में पकड़ लेती है।

Mercedes-Benz EQE Electric SUV Chargine (कैसी होगी Mercedes-Benz EQE Electric SUV की चार्जिंग?)

अब बात करे इस Mercedes-Benz EQE Electric SUV कार की बैटरी के बारे में तो यह 90.6 kWh की बैटरी पैक के साथ आती है जो 170 kW तक की फास्ट चार्जिंग क्षमता को किया करती है। जिसकी मदद से यह सिर्फ 31 मिनट में 10 से 80% चार्ज हो जाती है, जिससे यह एक बार चार्ज करने पर लंबी दूरी तय कर सकती है।

Mercedes-Benz EQE Electric SUV Features (कैसे होने वाले है Mercedes-Benz EQE Electric SUV के फीचर्स ?)

Mercedes-Benz की और से अपनी इस शानदार एसयूवी के कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिलते है। इसमें 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइपरस्क्रीन लेआउट, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर्स, और लेटेस्ट कनेक्टिविटी ऑप्शंस शामिल हैं। सेफ्टी के लिए, इसमें कई एयरबैग्स, ABS, EBD, और स्टेबिलिटी कंट्रोल 360-डिग्री कैमरा, सनरूफ, पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट, वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Mercedes-Benz EQE Electric SUV
Mercedes-Benz EQE Electric SUV

Mercedes-Benz EQE Electric SUV Price (कितनी हो सकती है Mercedes-Benz EQE Electric SUV की कीमत ?)

Mercedes-Benz EQE इलेक्ट्रिक SUV, मर्सिडीज-बेंज की प्रीमियम और लक्ज़री इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। यह SUV हाई क्वालिटी, एडवांस टेक्नोलॉजी, और शानदार डिज़ाइन के साथ आती है, जो इसे इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक बेहतरीन विकल्प बनाती है। अब इसकी कीमत की बात करे तो EQE एसयूवी की कीमत 1.39 करोड़ रुपये से शुरू होती है। वैसे आपकी खास जानकारी के लिए बता दे कि मर्सडीज-बेंज की इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को टक्कर देने के लिए मार्केट में पहले से ही ऑडी ई-ट्रॉन, बीएमडब्ल्यू आईएक्स, वॉल्वो रिचार्ज और जैगुआर आई-पेस जैसी कंपनियों की गाड़ियां मौजूद हैं।

यह भी पढ़े :-

Share This Article
Leave a comment