Maserati GranTurismo Price and Launch Date in India: भारत में लॉन्च हुए इस Super Car के दो नए मॉडल, 3.5 सेकेंड में पकड़ती है 100 की रफ्तार

Shubham
By Shubham
Maserati GranTurismo Car

Maserati GranTurismo Car: इटैलियन लग्ज़री कार निर्माता कंपनी मासेराटी (Maserati) के बारे में आप सभी जानते ही होंगे। अगर नहीं भी जानते है तो हम आपको इसके बारे में में आज कुछ खास जानकारी देने वाले है। Maserati कंपनी की दूसरी जनरेशन की स्पोर्ट्स कार GranTurismo के दो वेरिएटंस भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुके है। जो अपनी बढ़िया कीमत के साथ शानदार फीचर्स में पेश की गयी है।

Maserati GranTurismo Car

अगर आप भी किसी स्पोर्ट्स कार को लेने के बारे में सोच रहे है तो मासेराती की GranTurismo के Modena और Trofeo मॉडल आपके लिए सही साबित हो सकते है। ये दोनों कारे चार सीटों के साथ आती है, जिसमें 2+2 का कॉन्फ़िगरेशन है। जिसमे आप काफी अच्छे सफर का आनंद ले सकते है। तो चलिए जानते है इन दोनों स्पोर्ट्स कार के पावरफुल इंजन और फीचर्स के बारे मे….

Maserati GranTurismo Car Design (Maserati GranTurismo Car का डिजाइन कैसा होगा ?)

Maserati GranTurismo Car के दोनों वेरिएंट के डिज़ाइन के बारे में जाने तो यह अपने क्लासिक और शानदार लुक की वजह से काफी पसंद आता है। इसके फ्रंट में बड़े और आकर्षक ट्राइडेंट दिए गए है जो ओवल ग्रिल के साथ आते है, जिससे या और भी आकर्षक लगती है। साथ ही इसमें एल-आकार के LED DRLs दिए गए है जो कार एक शानदार लुक देते है। कार के साइड में तीन एयर वेंट्स और बड़ी एलॉय व्हील्स दी गयी है। रियर की बात करे तो इसमें पीछे की और पतले एलईडी टेललाइट्स और चार्जड एग्जॉस्ट सेटअप देखने को मिलता है। जो इसे एक अट्रैक्टिव लुक देते हैं।

Maserati GranTurismo Car
Maserati GranTurismo Car

Maserati GranTurismo Car Engine and performance ( Maserati GranTurismo Car का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा मिलने वाला है ?)

जैसे की आप जानते है Maserati GranTurismo Car को दी वेरिएंट में लॉच किया गया है। जिसमे Modena वैरिएंट और Trofeo वैरिएंट शामिल है। इन दोनों मॉडल के इंजन के बारे में बात करे तो इनमे 3.0-लीटर का ट्विन-टर्बो V6 Nettuno इंजन दिया गया है। जिसकी मदद से Modena वैरिएंट 490hp की अधिकतम पावर और 600Nm का टॉर्क पैदा कर सकता है। इससे कार 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड 3.9 सेकंड में पकड़ सकती है।

दूसरे वेरिएंट Trofeo में दिए जाने वाले इंजन की बात करे तो यह 550hp की मैक्सिमम पावर और 650Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। और इसका पावर आउटपुट Modena वैरिएंट से कुछ अधिक है। यह मॉडल केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ सकता है। दोनों ही वेरिएंट्स में आगे 20 इंच और पीछे 21 इंच के व्हील्स देखने को मिल जाते है। साथ ही दोनों ही मॉडल्स ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस होते हैं, जिससे अधिक स्थिरता और बेहतर हैंडलिंग मिलती है।

Maserati GranTurismo Car Features (Maserati GranTurismo Car में मिलने वाले फीचर्स कैसे होंगे ?)

Maserati GranTurismo में कई प्रीमियम और आधुनिक फीचर्स शामिल हैं, जो इसे एक बेहतरीन लग्ज़री स्पोर्ट्स कार बनाते हैं। इसके इंटीरियर में 12.3-इंच का सेंट्रल टचस्क्रीन डिस्प्ले और 8.8-इंच का क्लाइमेट कंट्रोल पैनल और 12.2-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिए गया है। साथ ही Maserati Intelligent Assistant इंफोटेनमेंट सिस्टम, जिसमें Android Auto और Apple CarPlay, हाई-फाई Sonus faber साउंड सिस्टम दिया है, जिसमें 19 स्पीकर्स शामिल हैं।

सेफ्टी के लिए इस कार एम् एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्ट सिस्टम (ADAS) जिसमें एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, और 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा दिए गए है। ट्रोफियो वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम दिया गया है, और इसका बंपर मोडेना वेरिएंट की तुलना में ज्यादा एग्रेसिव है।

Maserati GranTurismo Car
Maserati GranTurismo Car

Maserati GranTurismo Car Price (Maserati GranTurismo Car की कीमत कितना होने वाला है ?)

Maserati GranTurismo Car के दोनों वेरिएंट की कीमत अलग अलग होने वाली है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार Modena वेरिएंट की कीमत ₹2.72 करोड़ (एक्स-शोरूम)​ बताई जा रही है। और Trofeo वेरिएंट की कीमत ₹2.90 करोड़ (एक्स-शोरूम) तय की गयी है, यह कीमतें पेट्रोल वेरिएंट्स के लिए हैं। GranTurismo Folgore, जो कि इसका इलेक्ट्रिक वेरिएंट है, 2025 में भारत में लॉन्च होगा, और उसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment