सिर्फ ₹1.48 लाख में आज ही खरीदे मारुति की यह हैचबैक कार, बिना किसी EMI के

Shubham
By Shubham
Maruti Suzuki Alto K10

Maruti Suzuki Alto K10: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में इन दिनों माइलेज वाली कारों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ती रही है। इस बढ़ती मांग को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां लगातार दमदार इंजन और बेहतर माइलेज वाली कारें लॉन्च कर रही हैं। और मध्यम वर्गीय परिवारों के बीच हैचबैक सेगमेंट कारों की सबसे ज्यादा डिमांड रहती है।

इस सेगमेंट की डिमांड इसलिए ज्यादा है क्युकी इसकी कार कम बजट में आती है और माइलेज भी काफी अच्छा प्रदान करती है। इसी वजह से मध्यम वर्ग के लोग ऐसी कारों को काफी पसंद करते है। ऐसी ही एक शानदार कार के बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है। मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 (Maruti Suzuki Alto K10) इस हैचबैक सेगमेंट की प्रमुख कारों में से एक है। इसकी बिक्री के बारे में बात करे तो यह लोगो को बहुत पसंद आती है इस वजह से इसकी बिक्री भी अधिक होती है।

Maruti Suzuki Alto K10 के सेकंड मॉडल पर ऑफर (Offer on second model of Maruti Suzuki Alto K10 ?)

Maruti Suzuki Alto K10 कार को आप कम बजट में अपना बना सकते है और अगर आपके पास इतने पैसे नहीं है तो आप एक सेकंड कार भी खरीद सकते है। आज भी मार्केट में ऐसी कई ऑनलाइन वेबसाइट है जहा से आप एक अच्छी सेकंड हैंड मॉडल की कार कम दाम में खरीद सकते है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले है, उससे पहले आइये इस Alto K10 के इंजन और फीचर्स के बारे में जानते है।

Maruti Suzuki Alto K10
Maruti Suzuki Alto K10

How will be the powerful engine of Maruti Suzuki Alto K10 (कैसा होगा Maruti Suzuki Alto K10 का दमदार इंजन ?)

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 कार के डिज़ाइन के बारे में बात करे तो यह मारुति कंपनी की कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली हैचबैक है। इसमें 998cc का तीन सिलेंडर इंजन दिया जाने वाला है। यह इंजन 55.92bhp अधिकतम पावर और 82.1Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में छमता रखता है। इस कार को मैनुअल ट्रांस्मिशन गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। अब बात करे इसके शानदार माइलेज के बारे में तो यह Alto K10 कार 33.85 किलोमीटर प्रति केजी का माईलेज देती है।

What could be the features of Maruti Suzuki Alto K10 (क्या हो सकते है Maruti Suzuki Alto K10 के फीचर्स ?)

मारुति कंपनी ने अपनी इस हैचबैक सेगमेंट की कार को अपने ग्राहकों के लिए काफी अच्छे तरिके से डिज़ाइन किया है। और इसमें कई फीचर्स का इस्तेमाल किया है, और सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में बात करे तो इसमें आपको डुअल एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, प्री-टेंशनर्स के साथ सीटबेल्ट, हाई-स्पीड वार्निंग, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

Maruti Suzuki Alto K10
Maruti Suzuki Alto K10

सिर्फ इतनी कीमत पर खरीद सकते है Maruti Alto K10 कार

अगर आपको कम बजट में Maruti Alto K10 कार खरीदना चाहते है तो ऐसी कई वेबसाइट्स है जहाँ से आपको सेकंड हैंड कार की अच्छी डील मिल सकती है। एक 2011 मॉडल कार ऑनलाइन वेबसाइट पर बेची जा रही है, जो एक पेट्रोल इंजन कार है और इसमें इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन लगा हुआ है। जो हैचबैक कार 14,213 किलोमीटर चली हुई है और इसे मालिक के द्वारा केवल 1.48 लाख रुपये में बेचने के लिए सेल पर उपलब्ध कराइ गयी है।

साथ ही एक और Maruti Suzuki Alto K10 कार Cardekho वेबसाइट पर बिक्री के लिए सेल की जा रही है। जो 2011 मॉडल के साथ उपलब्ध है, और यह एक पेट्रोल इंजन के साथ ही मैनुअल ट्रांस्मिशन लगा हुआ है। और यह केवल 63,048 किलोमीटर तक चली हुई है। इस कार के लिए इस वेबसाइट पर 1.60 लाख रुपये की कीमत तय की गई है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो ऑनलाइन की मदद से खरीद सकते है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment