किफायती कीमत में मिल रही है मारुति की ये जबरदस्त फीचर्स वाली Maruti S-Presso कार, देखे फीचर्स

Shubham
By Shubham
Maruti S-Presso

Maruti S-Presso: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति की Maruti S-Presso एक छोटी हैचबैक कार है, जिसे भारत में नए अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है। यह कार अपने कॉम्पैक्ट आकार और ऊंचे ग्राउंड क्लीयरेंस के कारण शहरी इलाकों में ड्राइविंग के लिए उपयुक्त है। कंपनी का कहना है कि यह नया मॉडल लेटेस्ट डिजाइन और स्पेसिफिकेशंस के साथ पेश किया गया है, जो इसे आधुनिक दौर में बेहद एडवांस बनाने वाला है।

Maruti S-Presso

Maruti S-Presso कार को खासकर उन लोगो के लिए डिज़ाइन किया गया है जो एक स्टाइलिश, ईंधन-कुशल और किफायती कार की तलाश कर रहे हैं। अगर आप इसे सिटी लेवल के हिसाब से खरीदना चाहते है तो यह एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। मारुति कंपनी की सभी कारों में कॉम्पैक्ट डिज़ाइन वाली इस SUV कार को कम बजट में लॉन्च किया गया है।

Maruti S-Presso Design and Styling (Maruti S-Presso का डिजाइन और स्टाइलिंग कैसी है?)

मारुति कंपनी की Maruti S-Presso का डिजाइन और स्टाइलिंग इसे अन्य हैचबैक कारों से अलग बनाते हैं। यह कार एक माइक्रो SUV की तरह डिज़ाइन की गई है, इसका फ्रंट लुक बड़ा और शक्तिशाली ग्रिल के साथ आता है साथ ही बड़े हेडलैंप्स और डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) हैं, जबकि पीछे की तरफ एक स्पोर्टी टेलगेट और चौड़े टेललाइट्स हैं जो इसकी स्टाइलिंग को और भी प्रभावशाली बनाते हैं। और इसकी साइड प्रोफाइल पर कैरेक्टर लाइन्स और स्कल्प्टेड बॉडी इसे एक डायनैमिक और स्पोर्टी अपील देते हैं। मारुति कंपनी की यह कार कई रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिससे ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार इसे कस्टमाइज़ कर सकते हैं।

Maruti S-Presso
Maruti S-Presso

Maruti S-Presso Engine और Performance (S-Presso का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा है?)

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कार में 140bhp का 1.0-लीटर K10B 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो अधिकतम 67BHP की पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करता है। Maruti S-Presso 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (MT) और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के विकल्प उपलब्ध हैं। खासकर यह अपनी सेगमेंट में बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है।

यह कार पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 21 किमी प्रति लीटर (kmpl) का माइलेज देती है, जो इसे ईंधन किफायती विकल्प बनाता है। इसके अलावा यह गाड़ी सीएनजी वेरिएंट के साथ 32.73 किलो मीटर प्रति किलोग्राम की धांसू माइलेज देती है।

Maruti S-Presso Features (Maruti S-Presso के फीचर्स क्या हैं?)

नई अपडेट फीचर्स के साथ लॉन्च हुई इस S-Presso कार में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाता है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। वही साथ में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टैकोमीटर, पावर विंडो, मैनुअल एयर कंडीशनिंग और 12V चार्जिंग सॉकेट जैसे फीचर्स दिए जाने वाले है। अब बात करे इस कार के सेफ्टी फीचर्स के बारे में इसमें आपको ड्यूल एयरबैग्स,एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर्स, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और कंफर्ट और कन्वीनियंस फीचर्स मिलने वाले है।

Maruti S-Presso
Maruti S-Presso

Maruti S-Presso Variants और Price (Maruti S-Presso के वेरिएंट्स और कीमत)

Maruti S-Presso एक बेहतरीन फीचर्स वाली शानदार कार है इसे भारतीय बाजार में कुल चार वेरिएंट और सात कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। मारुति एस-प्रेसो के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 4.27 लाख रुपए तय की गयी है, जबकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 6.12 लाख रुपए है। बताई गई कीमत दिल्ली की एक्स शोरूम कीमत है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो नजदीकी मारुति शोरूम से संपर्क कर सकते है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment