Maruti Baleno Car: Hyundai i20 जैसी कार को पानी पिलाने आई Maruti Baleno, लुक के साथ फीचर्स भी जबरजस्त

Shubham
By Shubham
Maruti Baleno Car

Maruti Baleno Car: देश में पिछले कुछ समय से मारुति की कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। इसकी वजह यह है कि मारुती कंपनी की कारें बेहतर पफॉर्मेन्स वाले फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ आती हैं, वो भी एकदम सही बजट में। थोड़े समय पहले ही Maruti Suzuki की Baleno Car मार्केट में नए फीचर्स के साथ देखने को मिल रही है। यह कार न सिर्फ दिखने में बेहतर है बल्कि इसमें दमदार इंजन और शानदार माइलेज भी मिलता है।

Maruti Baleno Car

अगर आप ऐसी ही किसी कार की खोज में है तो यह आपके लिए सही साबित हो सकती है। Maruti Suzuki Baleno में आपको कंपनी की तरफ से अपने ग्राहकों की सेफ्टी के लिए ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग भी दिए गए है। साथ ही इसमें आपको अच्छी माइलेज भी देखने को मिलती है, साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है तो चलिए जानते हैं इस Maruti Baleno Car के बारे में सभी डिटेल्स….

Maruti Baleno Car
Maruti Baleno Car

Maruti Baleno Car का पावरफुल इंजन

बेहतरीन फीचर्स के साथ ही Maruti Baleno में smooth राइडिंग के लिए काफी दमदार इंजन भी दिए गए है। इस कार में आपको पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए है। जिसमे पहले 1.2 लीटर का पेट्रोल आता है, जो 90bhp की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। और दूसरा डीजल इंजन 77.5bhp की पावर और 98.5Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

इन दोनों इंजन के साथ ही आपको इस कार में 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का भी ऑप्शन मिलता है। अब बात करे इस Maruti Baleno कार के माइलेज की तो पेट्रोल इंजन पर यह Baleno कार 22.94kmpl देती है और डीजल इंजन की मदद से 25.51kmpl तक का माइलेज देने की क्षमता रखती हैं।

Maruti Baleno Car के एडवांस फीचर्स

लोगों की सुविधा के लिए, Maruti Baleno Car कई फीचर्स से लैस है, जिसमें आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज, ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम), एयर कंडीशनिंग, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील्स, और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, 360 डिग्री कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और आइसोफिक्स चाइल्ड जैसी सुविधाएं शामिल हैं। आज के समय में ये फीचर्स बेहद जरूरी हो गए हैं और इसका लोगों को काफी फायदा मिलता है।

Maruti Baleno Car
Maruti Baleno Car

Maruti Baleno Car की कीमत

Maruti Suzuki कम्पनी ने अपनी Baleno कार को भारतीय मार्केट में Sigma, Delta, Zeta और Alpha जैसे 4 ट्रिम लेवल के कुल 9 वेरिएंट्स में पेश किया गया है। इनके अनुसार इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.71 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। अब बात करे इस कार के मुकाबले की तो यह ऑटोमोबाइल सेक्टर में Hyundai i20, Tata Altroz ​​और Toyota Glanza को टक्कर देने वाली है।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment