भारतीय बाजार में आ गई न्यू मॉडल Maruti Baleno 2024 कार, जानें कीमत और फुल फीचर्स

Shubham
By Shubham
Maruti Baleno 2024

Maruti Baleno 2024: हमारे देश की जानी मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी की कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसी ही एक हैचबैक कार Maruti Baleno 2024 है जिसे मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। बलेनो अपने आधुनिक डिजाइन, शानदार फीचर्स और बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है। इसके 2024 मॉडल में कंपनी ने कुछ नए अपडेट्स और बदलाव किए गए हैं ताकि यह कार और भी बेहतर अनुभव प्रदान कर सके।

Maruti Baleno 2024

अगर आप भी इन दिनों कोई नई कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो नए फीचर्स के साथ लॉन्च की गयी यह Maruti Baleno 2024 आपके लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकती है। और साथ ही अपनी शानदार डिज़ाइन के साथ इन दिनों यह काफी चर्चा में है, आइये जानते है इस मारुती बलेनो में दिया जाने वाला इंजन, माइलेज और कीमत क्या हो सकती है।

Maruti Baleno 2024
Maruti Baleno 2024

Maruti Baleno 2024 Design ( कैसी होगी Maruti Baleno 2024 की डिजाइन ?)

मारुति बलेनो 2024 का डिज़ाइन इसे एक आधुनिक और आकर्षक हैचबैक बनाता है। इस नए मॉडल में कुछ महत्वपूर्ण डिज़ाइन अपडेट और बदलाव किए गए हैं जो इसे और भी स्टाइलिश और प्रीमियम बनाते हैं। इसके फ्रंट में एक चौड़ी और आकर्षक ग्रिल दी गई है, जिसमें क्रोम की हाइलाइट्स हैं, जो कार को एक प्रीमियम लुक देती है। साथ ही नई एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स के साथ इंटीग्रेटेड सिग्नेचर डीआरएल (डे टाइम रनिंग लाइट्स) दिए गए हैं, जो न केवल बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करते हैं बल्कि कार की आक्रामकता और स्पोर्टी अपील को भी बढ़ाते हैं। नए रियर बम्पर में स्टाइलिश डिफ्यूज़र और फॉक्स एग्जॉस्ट टिप्स हैं, जो इसे एक स्पोर्टी लुक देते हैं।

Maruti Baleno 2024 Engine ( कितना पावरफुल हो सकता है Maruti Baleno 2024 का इंजन ? )

अब बात करे इसमें मिलने वाले इंजन के बारे में तो इसमें आपको 1.2 लीटर के-सीरीज़ डुअलजेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जो 88.5 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। साथ ही Maruti Baleno 2024 कार मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी) दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसका माइलेज भी काफी शानदार होने वाला है , जो 22-23 किमी/लीटर तक का हो सकता है (कंडीशन और वेरिएंट के आधार पर)। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो नजदीकी शोरूम से खरीद सकते है।

Features For Maruti Baleno 2024 ( किन फीचर्स के साथ लेस होगी Maruti Baleno 2024 ?)

मारुति कंपनी की Baleno कार के लाजवाब फीचर्स की बात करे तो आपको इस कार में फीचर्स के तौर पर एक नया 9-इंच का स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम दिया गया है। इसके साथ में Suzuki Connect टेक्नोलॉजी दी गई है जो कई कनेक्टेड फीचर्स जैसे जियोफेंसिंग, ड्राइविंग बिहेवियर, लोकेशन ट्रैकिंग, और वाहन के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी देती है। अब इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करे तो इसमें डुअल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) विद इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रिवर्स पार्किंग सेंसर, और कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिल जायेगे।

Maruti Baleno 2024
Maruti Baleno 2024

Price For Maruti Baleno 2024 ( क्या होने वाले है Maruti Baleno 2024 की कीमत ?)

Maruti Baleno 2024 कार की कीमत के बारे में जाने तो इस कार को कई वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। जिसमे से इसके बेस वेरिएंट सिग्मा की कीमत लगभग 6.5 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग 9.9 लाख रुपये तक जाती है। इसकी सही जानकारी के लिए नजदीकी शोरूम पर जाकर जानकारी ले सकते है। मारुति बलेनो विभिन्न वेरिएंट्स और फीचर्स के साथ आती है, जिससे ग्राहकों को अपनी जरूरत और बजट के अनुसार विकल्प चुनने का मौका मिलता है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment