9 सितम्बर को लॉन्च होने वाला है iPhone 16 Pro Max, फीचर्स लॉन्च से पहले हुए लीक जाने तुरंत

Shubham
By Shubham
iPhone 16 Pro Max

iPhone 16 Pro Max: Apple कंपनी के बारे में आप सभी जानते ही है। यह अपने आईफोन्स को दो कैटेगिरी में रखती है- पहले Pro और दूसरे non-pro आईफोन। प्रो सीरीज में कंपनी मैक्स वर्जन के साथ दो वेरियंट लॉन्च करती है जबकि नॉन-प्रो सीरीज में स्टैंडर्ड वर्जन के साथ Plus वेरियंट लॉन्च किया जाता है। इन्ही सब से चलते कुछ दिनों बाद ही Apple कंपनी एक इवेंट लॉन्च करने वाली है।

iPhone 16 Pro Max

यह इवेंट 9 सितंबर को नेक्स्ट-जेनरेशन iPhone के लॉन्च के लिए किया जाने वाला है। जानकारी के मुताबिक इसमें iPhone 16 Series लॉन्च किए जाने की खबर मिली है। Apple कंपनी आईफोन 16 सीरीज को चार नए वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है। पिछले कुछ महीनो से इसके फीचर के बारे में जानकारी मिल रही है। आइये जानते है क्या क्या खास हो सकता है 16 Pro Max में।

iPhone 16 Pro Max Display (iPhone 16 Pro Max की डिस्प्ले क्वालिटी कैसी होने वाली है?)

एप्पल कंपनी की और से लॉन्च किये जाने वाले इस iPhone 16 Pro Max फ़ोन अभी तक का सबसे बड़ा आईफोन होने वाला है। इसमें आपको डिस्प्ले के तौर पर 6.9 इंच बड़ी डिस्प्ले मिल सकती है। और आईफोन 15 प्रो मैक्स को 6.7 इंच स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया था। इस नए डिवाइस में आपको अच्छी LTPO (Low-Temperature Polycrystalline Oxide) टेक्नोलॉजी के साथ बेहतर OLED (Organic Light Emitting Diodes) डिस्प्ले पैनल भी दिया जा सकता है।

iPhone 16 Pro Max
iPhone 16 Pro Max

iPhone 16 Pro Max Camera and Processor (कैसा होगा iPhone 16 Pro Max का कैमरा और प्रोसेसर?)

अब बात करे इस अपकमिंग आईफोन में मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में तो इसमें आपको A18 चिपसेट देखने को मिल सकता है। iPhone 16 Pro के साथ आईफोन 16 प्रो मैक्स में पावरफुल A18 Pro चिपसेट दिया जा सकता है जो एन्हेंस्ड CPU (Central Processing Unit) और एक GPU (Graphics Processing Unit) के साथ आने वाला है।

अब इसकी कैमरा क्वालिटी देखि जाये तो यह कुछ अपग्रेड के साथ नई डिज़ाइन देखने को मिल सकती है। जानकरी के मुताबिक iPhone 16 Pro Max में आपको 48MP वाइड-एंगल लेंस, नया 48MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 5x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ 12MP टेलिफोटो लेंस दिए जाने की उम्मीद है। इस क्वालिटी के साथ यह अच्छे अच्छे फ़ोन को टककर देने वाला है।

iPhone 16 Pro Max Battery and Charging (iPhone 16 Pro Max में कितने mAh की बैटरी दी जा रही है?)

बैटरी पावर के बारे में जाने तो एप्पल कंपनी अपने इस नए डिवाइस में आपको 4676mAh की बड़ी बैटरी दे सकती है, जो आईफोन 15 प्रो मैक्स में मिलने वाली बैटरी से 5 फीसदी बड़ी है। साथ ही इसमें स्टोरेज के रूप में 256GB इनबिल्ट स्टोरेज और 2 टीबी तक स्टोरेज देखने को मिल सकती है। इसमें दिए जाने वाले कलर ऑप्शन की बात करे तो यह ग्लास-मेटल सैंडविच डिजाइन मिल सकता है। साथ ही यह ग्लॉसी फ्रेम और नेचुरल टाइटेनियम या रोज गोल्ड कलर के साथ नए कलर वेरियंट मिलने की उम्मीद है।

iPhone 16 Pro Max
iPhone 16 Pro Max

iPhone 16 Pro Max Features (iPhone 16 Pro Max में मिल सकते है ये खास फीचर्स )

Apple iPhone 16 Pro Max में मिलने वाले एक्स्ट्रा फीचर्स की बात करे तो यह नए नेटवर्क मॉडम के चलते iPhone 16 Pro Max वाई-फाई 7 नेटवर्क सपोर्ट वाला पहला आईफोन होगा। इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ 5.4 मिलने की भी देखने को मिल सकता है। साथ ही अभी केवल iPhone 15 Pro Series में ही Apple Intelligence फीचर दिया गया है। क्यूपर्टिनो की टेक कंपनी इस बार हो सकता है कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max तक ही अपने नए AI फीचर्स को सीमित रखे।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment