Hyundai Ioniq 7 Concept Car: सामने आई हुंडई की नई 7 सीटर कॉन्सेप्ट कार,देखें इसके फीचर्स 

Surbhi
By Surbhi
Hyundai Ioniq 7

Hyundai Ioniq 7:जैसे कि आप सभी को बता दे की हुंडई कंपनी काफी जानी मानी कंपनी और यह कंपनी लीडिंग साउथ कोरिया मल्टीनेशनल ऑटोमेटिक मैन्युफैक्चरिंग है। यह कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्केट में अपना Ioniq लाइन के कारण धूम मचाती हुई नजर आ रही है। हाल ही में एक जानकारी के मुताबिक क्या पता चला है कि हुंडई ने अपना नया दमदार कार Hyundai Ioniq 7  को लॉन्च करने का फैसला किया है। इसमें आपको कई सारे प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा यह आपको 700km का माइलेज भी दे रहा है तो आईए जानते हैं इस कार के बारे में पूरी डीटेल्स। 

Hyundai Ioniq 7 Seven-Seater New Car

अगर हम बात करें इसके दमदार कर के बारे में तो इसमें कई सारे Hyundai Ioniq 7 प्रीमियम फीचर्स देखने को मिल रहे हैं। जो एक अलग फीचर्स के साथ आने वाले हैं। लोग इस फीचर्स को देखकर काफी ज्यादा खुश हो रहे हैं और इस कर की तरफ खिंचे चले जा रहे हैं। इस कर में आपको कई प्रकार की बेहतरीन सुविधाएं देखने को मिल सकती है। खास तौर पर इसमें काफी ज्यादा सेफ्टी को लेकर फीचर्स इंस्टॉल किया गया है। अगर आप इस कर को लेने का मन बना रहे हैं तो आप इसके एक्सेस शोरूम में जाकर इसकी बुकिंग आसानी से करवा सकते हैं। 

Hyundai Ioniq 7 Concept Car Design (Hyundai Ioniq Concept Car का डिजाइन और लुक कैसा है?)

सामने आई जानकारी के मुताबिक अगर हम बात करें इस कर के डिजाइन के बारे में तो भारतीय बाजारों में इस कॉन्सेप्ट कर की हुंडई ने 2021 के शोकेस किया था। Hyundai Ioniq 7 कि इस कर में आपको फ्यूचरिस्ट डिजाइन दिया गया है जो की एयरोडायनेमिक और पैसेंजर कॉन्सेप्ट पर पूरी तरह से फोकस कर रहा है। इसके अलावा इस कार में आपको सिंगल कर्व पैनोरमिक सनरूफ भी देखने को मिलेगा। इस कार में आपको लिंग व्हीलबेस दिया जायेगा, जो की इस कार को स्लीक और स्पेसियस लुक देगा।

Hyundai Ioniq 7 Concept Car Features (Hyundai Ioniq Concept Car में कौन-कौन से फीचर्स दिए जा सकते हैं?)

अगर हम बात करें हुंडई के इस दमदार Hyundai Ioniq 7 के इस कर के बारे में तो E GMP प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। जिस पर की हुंडई की ioniq 5 और किआ EV6 को बनाया गया था। इस प्लेटफार्म की खास तौर में इलेक्ट्रिक व्हीकल को डिजाइन किया जाता है। इस कर में आपको दो बैटरी विकल्प दिया जा रहा है। जो  76.1 kwh बैटरी और 99.8 kwh की बैटरी। इसके अलावा इस कार में आपको 400 km से भी अधिक की रेंज एक सिंगल चार्ज पे देखने को मिल जाएगी। इस कार में आपको 200 Kmph की टॉप स्पीड भी देखने को मिल सकती है।

विशेषता Ioniq 7
प्लेटफार्म हुंडई के E GMP प्लेटफार्म
बैटरी विकल्प 76.1 kwh, 99.8 kwh
रेंज 400-700 km से अधिक (सिंगल चार्ज पे)
टॉप स्पीड 200 Kmph

Hyundai Ioniq 7 Concept Car Price and Launch Date in India (भारतीय बाज़ारों में कब और कितनी कीमत में लॉन्च होगी Hyundai Ioniq Concept Car ?)

आप सभी को बता दे की Hyundai Ioniq 7 की इस नई कर की कीमत को लेकर हुंडई कंपनी ने इसके ऑफिशल साइट पर कोई ऐसा खुलासा नहीं किया है। लेकिन इस कर के फीचर साइज और परफॉर्मेंस को देखकर आसान राजा लगाया जा रहा है कि इस कर को हुंडई कंपनी के प्रीमियम इलेक्ट्रिक सुव के साथ रखा जाएगा। इसलिए यह कर आपके इस कर को एक प्रीमियम कीमत पर लॉन्च करने वाली है। कुछ सूत्रों के अनुसार यह पता चला है कि ग्लोबल मार्केट में इसकी कीमत 55,000 डॉलर से शुरू हो जाएगी, जो की टॉप मॉडल के लिए $70,000 डॉलर तक जा सकती है। इस कार की भारत के अंदर कीमत क्या होगी इसकी जानकारी अभी बताई नहीं गई है। आपको बता दे कि इस कर को 2025 की शुरुआती दौर में ही लॉन्च किया जा सकता है। 

Conclusion

यह लेख Hyundai Ioniq 7 आयोनिक अवधारणा कार पर आधारित है। इस कार का उत्पादन संस्करण बाजार में उपलब्ध हो सकता है, जिसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं। कृपया नवीनतम जानकारी के लिए अधिकृत स्रोतों का संदर्भ लें। कृपया ध्यान दें कि यह एक संक्षिप्त विवरण है। यदि आप अधिक विस्तृत जानकारी चाहते हैं, तो कृपया मुझे विशिष्ट पहलुओं के बारे में बताएं, जैसे कि डिजाइन, फीचर्स इत्यादि ज्यादा महत्वपूर्ण होने वाले हैं। 

Also read:

Share This Article
1 Comment