नयें लुक में फेसलिफ्ट वर्जन में लांच हो रहीं Hyundai की यह नयीं एडिशन Alcazar

Shubham
By Shubham
Hyundai Alcazar 2024

Hyundai Alcazar 2024: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में हाल फ़िलहाल में Hyundai कपंनी की कारों को काफी पसंद किया जा रहा है। ऐसे तो ह्युंडईअ कंपनी की गाड़ियों को अपने शानदार माइलेज के लिए अधिक पसंद किया जाता है, लेकिन फिर भी हुंडई मिड साइज की SUV अल्काजार की बात की अलग है। पिछले कई महीनों ने Hyundai Alcazar Facelift को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। जिसके बाद से ही उम्मीद लगाई जा रही है कि यह जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च होगी। तो दोस्तों आज के हमारे इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिलने वाली है।

Hyundai Alcazar 2024 design and style ( Hyundai Alcazar 2024 डिजाइन और स्टाइल कैसा है ?)

इस अपकमिंग Hyundai Alcazar कार को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चूका है, इसकी डिज़ाइन की बात करे तो इसके आगे और पीछे की स्टाइल में बदलाव किए गए हैं। लुक की बात करें तो इसमें कई अलग चीजें देखने के लिए मिलेगी, जो इसे क्रेटा से काफी अलग करेगी। इसे देखकर कह सकते है कि ग्रिल और फ्रंट बंपर में कुछ बदलाव मिल सकता है, साथ ही अलॉय व्हील और साइड क्लैडिंग फिर से डिज़ाइन किया जाने वाला है। इसके लॉन्च को लेकर कंपनी ने कहा है कि इसे संभवतः अक्टूबर 2024 तक मार्केट में ला सकते है।

Hyundai Alcazar 2024
Hyundai Alcazar 2024

Hyundai Alcazar 2024 interior and features( Hyundai Alcazar 2024 इंटीरियर और फीचर्स कैसे हैं ?)

Alcazar Facelift के इंटीरियर में नए लुक वाला डैशबोर्ड हो सकता है, जिसमें ट्विन स्क्रीन सेटअप दिया जा सकता है। इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 10.25-इंच की स्क्रीन और इंस्ट्रूमेंटेशन क्लस्टर के लिए 10.25-इंच की स्क्रीन के साथ आएगी। इसमें दिए जाने वाले अन्य फीचर्स के बारे में बात करे तो वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, 360-डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रिकल एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट्स और एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक मिलेगा । ये अपडेटेड वैरिएंट 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन की पेशकश जारी रखेगा। खबरों की माने तो न्यू अल्काजार में प्री-फेसलिफ्ट वेरिएंट के समान अन्य फीचर्स को बरकरार रखते हुए ADAS तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है।

Hyundai Alcazar 2024 Engine ( जाने कैसा होगा Hyundai Alcazar 2024 में दिया जाने वाला इंजन? )

Hyundai Alcazar 2024 के इंजन की बात करें तो इसमें हाइब्रिड तकनीक वाले 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन देखने को मिल सकते है।
जिसमे से पेट्रोल इंजन 160hp की पावर और 253Nm का टॉर्क जनरेट करेगा, और इस इंजन को 6-स्पीड MT या वैकल्पिक 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। जिससे कार की परफॉर्मेंस बेहतरीन होगी। और डीजल वेरिएंट 116hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। और इस इंजन को 6MT और 6AT गियरबॉक्स के ऑप्शन के साथ जोड़ा जा सकता है।

Hyundai Alcazar 2024
Hyundai Alcazar 2024

Hyundai Alcazar 2024 Price ( जाने कितनी हो सकती है Hyundai Alcazar 2024 की कीमत? )

Hyundai कंपनी ने अपनी इस Alcazar कार के लॉन्च के बारे में तो कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन बताया गया है कि इसे सितम्बर के महीने में लॉन्च कर सकती है। इतने महीनो में इसकी कीमत के बारे में बदलाव देखने को मिल सकते है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसकी शुरुआती कीमत 16.78 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 21.28 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment