लॉन्च हुआ Huawei MateBook GT 14 लैपटॉप , 140W की फास्ट चार्जिंग के साथ जाने इसके अन्य फीचर्स

Shubham
By Shubham
Huawei MateBook GT 14

Huawei MateBook GT 14: दुनिया में बढ़ती इस टेक्नोलॉजी के साथ-साथ नेटवर्क ने भी अपनी स्पीड पकड़ ली है। अब सभी को 5G नेटवर्क की आदत सी लग चुकी है, इसी के चलते टीवी, स्मार्टफोन, लैपटॉप और स्मार्टवॉच कई चीजें एडवांस फीचर्स के साथ लांच की जा रही है। आज हम ऐसे ही एक शानदार लैपटॉप के बारे में जानकारी देने वाले है। Huawei कंपनी ने तेज स्पीड से चार्ज होने वाले अपने MateBook GT 14 अपने ग्राहकों के लिए पेश किया है। कंपनी के खास तौर पर इसे हाई-परफॉर्मेंस लैपटॉप को प्रोफेशनल्स और गेमर्स के लिए डिजाइन किया है। आइये जानते है इसके बारे में….

Huawei MateBook GT 14 performance ( Huawei MateBook GT 14 का परफोर्मेंस कैसा है ?)

Huawei कंपनी के इस नए लैपटॉप MateBook GT 14 के प्रोसेसर के बारे में बात करे तो इसमें इंटेल शार्प ग्राफिक कार्ड के साथ इंटेल कोर अल्ट्रा 9 185H प्रोसेसर दिया जा रहा है। और यह 32GB तक रैम और 2TB PCIe 4.0 एसएसडी स्टोरेज के साथ शामिल है। MateBook GT 14 विंडोज 11 होम के साथ प्री-इंस्टॉल दिया गया है, जिसमे इसे पहले से इनस्टॉल किया गया है। इसे नए अपडेट के साथ हुवावे की सुपर टर्बो 3.0 टेक्नीक के साथ लॉन्च किया गया है, जो 115W का पीक परफॉर्मेंस देती है। इसमें 140W गैलियम नाइट्राइड चार्जर शामिल है, जो कम्पैटिबल डिवाइस के लिए फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

Huawei MateBook GT 14
Huawei MateBook GT 14

Huawei MateBook GT 14 Display ( कैसी होने वाली है Huawei MateBook GT 14 की स्क्रीन ?)

आज के इस सुपर स्पीड चरन वाले Huawei MateBook GT 14 लैपटॉप की स्क्रीन के बारे में आपको बताया जाये तो यह 14.2 इंच का OLED डिस्प्ले आता है। दी जाने वाली यह डिस्प्ले 144 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1000 निट्स की ब्राइटनेस के सपोर्ट के साथ आती है। इसका पिक्सल रिजॉल्यूशन 2.8K है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। तो आगे आइये जानते है इसके अन्य फीचर्स के बारे में।

Huawei MateBook GT 14 Features ( कैसे होने वाले है Huawei MateBook GT 14 लैपटॉप में दिए जाने वाले फीचर्स ?)

Huawei कंपनी ने इस लैपटॉप में बेहतरीन परफोर्मेंस के साथ काफी अच्छे फीचर्स का भी इस्तेमाल किया है। जिसमे सबसे पहले मेटलाइज्ड ग्रेफेन कूलिंग टेक्नीक वाली एक नए कूलिंग सिस्टम दिया गया है, जिसकी मदद से काम के दौरान या गेमिंग के समय यह गर्म नहीं होता है। साथ ही इस सिस्टम में एक रियर एग्जॉस्ट स्ट्रक्चर, सेकंड जनरेशन के शार्क फिन फैन और दस-हजार-होल वाला डॉट मैट्रिक्स एयर इनटेक शामिल है। आगे के फीचर्स के बारे में जाने तो इसमें फ्रिंगरप्रिंट पावर बटन है। और वीडियो कॉलिंग के लिए, इसमें 1080 पिक्सेल एचडी फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, लैपटॉप में दो स्पीकर और दो माइक्रोफोन जैसे धांसू फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Huawei MateBook GT 14
Huawei MateBook GT 14

Huawei MateBook GT 14 Price ( कितनी हो सकती है Huawei MateBook GT 14 की कीमत ?)

Huawei कंपनी अपने शानदार और कम बजट के लैपटॉप के लिए काफी मशहूर है। ऐसे में MateBook GT 14 नाम से एक और नया लैपटॉप लॉन्च किया गया है। जिसका डिज़ाइन काफी शानदार बताया जा रहा है और इसे खोलने पर इसमें 10.85 एमएम स्क्रीन लिफ्ट मिलती है। अब बात करे इसकी कीमत के बारे में तो इसे आप 7,499 युआन (करीब 86,700 रुपये) की शुरूआती कीमत के साथ खरीद सकते है। और आर्डर करने के लिए आप इसे ऑफिशियल साइट पर प्री-ऑर्डर कर सकते है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी-सी, एचडीएमआई और एसडी कार्ड स्लॉट शामिल हैं।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment