New Hero Splendor Plus 2024 Launch Date and Price in India:हीरो स्प्लेंडर ने लॉन्च किया अपना नई बाइक

Surbhi
By Surbhi
New Hero Splendor Plus

Hero Splendor Plus:जैसे कि आप सभी को पता है कि हीरो स्प्लेंडर काफी पुरानी कंपनी है और यह कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पूरी तरह से तहलका मचा रही है। लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं आज यह अपने बाइक के कारण लोगों के दिलों पर पूरी तरह से राज कर रही है। इतना ही नहीं इसमें कई सारे प्रीमियम फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। जो आपके मन को पूरी तरह से निभाएंगे तो आईए जानते हैं इसके बारे में पूरी डीटेल्स। 

Hero Splendor new bike 

73km के इस बाइक में ऑटो सेक्टर दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें कई सारे प्रीमियम फीचर्स में मिलने वाले हैं। हीरो कंपनी भारतीय ऑटो मोबाइल्स बाजार में काफी ज्यादा नाम और शोहरत को हासिल किया है और इसने अपने बाइक में कई सारे दमदार फीचर्स का इस्तेमाल किया है। जो पूरी तरह से आकर्षित करता है। अगर आप भी भविष्य में बाइक खरीदना चाहते हैं, तो आज की खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आज हम आपको हीरो कंपनी की एक नई लोकप्रिय और सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Splendor के बारे में पूरी जानकारी देने जा रहे है। कंपनी ने इस बाइक का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। आइए जानते हैं कैसा होगा इस एडवांस बाइक का लुक, फीचर्स और कीमत। 

Hero Splendor Plus Engine and Performance(Hero Splendor Plus इंजन और परफॉर्मेंस)

हीरो स्प्लेंडर प्लस में 97.2 सीसी का दमदार एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो BS6 नियमों का पालन करता है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्टेड है, जो ना सिर्फ बेहतर परफॉर्मेंस देता है बल्कि कम प्रदूषण भी करता है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 7.9 bhp की पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह शक्ति एक स्मूथ 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ मिलती है जो आरामदायक राइड का अनुभव कराती है। हीरो स्प्लेंडर प्लस किसी भी रास्ते पर आपको निराश नहीं करेगी। चाहे शहर का रोज़ का सफर हो या फिर किसी लंबी दूरी की यात्रा, यह बाइक आसानी से निकाल लेती है। वहीं, इसका शक्तिशाली इंजन थोड़ा सामान लेकर चलने के लिए भी उपयुक्त है।

Hero Splendor Plus Mileage(Hero Splendor Plus माइलेज)

Hero Splendor Plus अपनी बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है। कंपनी दावा करती है कि यह बाइक 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है। यह वास्तविक दुनिया में राइडिंग करने के तरीके और ट्रैफिक कंडीशन पर थोड़ा कम हो सकता है, लेकिन फिर भी 60 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज तो आसानी से मिल ही जाता है। इतना शानदार माइलेज आपको पेट्रोल के खर्च की चिंता किए बिना लंबी सवारी करने की आजादी देता है।

Hero Splendor Plus Design and Features(Hero Splendor Plus डिजाइन और विशेषताएं)

Hero Splendor Plus का डिज़ाइन क्लासिक और भरोसेमंद है। हालाँकि, हाल ही में आए Xtec वेरिएंट में कंपनी ने नए ग्राफिक्स और LED हेडलाइट्स जैसे कुछ आधुनिक फीचर्स शामिल किए हैं, जो बाइक को एक नया लुक देते हैं। इसके अलावा, इसमें स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर और लो बैटरी इंडिकेटर जैसी सभी जरूरी चीजें मौजूद हैं। कुछ वेरिएंट में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मोबाइल चार्जिंग सॉकेट और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स भी मिल जाते हैं। कुल मिलाकर, हीरो स्प्लेंडर प्लस एक ऐसा पैकेज है जो जरूरी फीचर्स के साथ आता है और रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए पर्याप्त है।

Hero Splendor Plus comfort and handling

Hero Splendor Plus की सीट आरामदायक है और लंबी सफर पर भी आपको थकान नहीं महसूस होगी। इसका सस्पेंशन सिस्टम भी बढ़िया है जो गड्डों और धक्कों को आसानी से सोख लेता है। वहीं, इसका वजन हल्का होने के कारण इसकी हैंडलिंग भी काफी अच्छी है, खासकर शहर के ट्रैफिक में निकलते समय यह फायदेमंद साबित होता है।

Hero Splendor Plus Safety

Hero Splendor Plus सभी जरूरी सुरक्षा फीचर्स से लैस है। इसके सभी वेरिएंट में फ्रंट डिस्क ब्रेक या स्टैंडर्ड ड्रम ब्रेक का विकल्प मिलता है। साथ ही

Hero Splendor Plus Price

Hero Splendor Plus की भारत में  शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत लगभग 72,000 रुपये से शुरू होती है। हालांकि, यह कीमत आपके चुने हुए वेरिएंट और आपके शहर पर निर्भर करती है।   Splendor Plus के कई वेरिएंट हैं, जिनमें कुछ में सेल्फ-स्टार्ट और अलॉय वील्स जैसी अतिरिक्त सुविधाएं शामिल हैं, जिससे कीमत में थोड़ा अंतर आ सकता है।

यह भी पढ़ें :-

Share This Article
1 Comment