Google Pixel 9 Pro Fold Price and Launch Dte in India: गूगल लाया सबसे पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन , खूबसूरत कैमरा और धांसू बैटरी के साथ, जाने कीमत

Shubham
By Shubham
Google Pixel 9 Pro Fold

Google Pixel 9 Pro Fold: देश की जानी मानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के बारे में चर्चा करे तो Google कंपनी के नाम सबसे पहले आता है। और यह हर साल मार्केट में नए-नए स्मार्टफोन को लॉन्च करते रहती है। इसी के साथ Google ने एक नया स्मार्टफोन हाल ही में लॉन्च किया है, यह आख़िरकार भारत में सेल के लिए आ चूका है। अगर आप भी Google Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह फोन आपके लिए काफी जबरदस्त हो सकता है।

Google Pixel 9 Pro Fold

Google Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन में आपको AI फीचर्स देखने को मिलने वाले है जो इसे और भी खास बनाते है। ये कंपनी का दूसरा और भारत में लॉन्च हुआ Google का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है। साथ ही इसमें आपको 16GB RAM का सपोर्ट मिलने वाला है। तो अगर आप एक फोल्डेबल स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आइये जानते है इसके फीचर्स और कीमत के बारे में….

Google Pixel 9 Pro Fold Design (Google Pixel 9 Pro Fold में कैसा मिलेगा डिजाइन?)

Google Pixel 9 Pro Fold फ़ोन में काफी खास डिज़ाइन देखने को मिलने वाली है। यह काफी पतला और आधुनिक फ़ोन साबित होने वाला है, जो इसे खास बनाता है। फोन के फ्रंट में एक पंच-होल कटआउट है, और इनर स्क्रीन के चारों ओर पतले बेजल्स दिए हुए हैं। बैक पैनल की बात करे तो यहाँ रेक्टैंगुलर कैमरा मॉड्यूल के साथ आता है, जिसमें चार कैमरे लगे हो सकते हैं, जिनमें एक पेरिस्कोप लेंस भी शामिल है। पिक्सल 9 प्रो फोल्ड अभी आपको केवल एक ही कलर और स्टोरेज ऑप्शन में मिलने वाला हैं।

Google Pixel 9 Pro Fold
Google Pixel 9 Pro Fold

Google Pixel 9 Pro Fold Display (Google Pixel 9 Pro Fold का डिस्प्ले कैसा होगा?)

Pixel 9 Pro Fold का डिस्प्ले बेहद शानदार होने वाला है। इसमें आपको 8 इंच का मेन OLED फोल्डेबल इनर डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेज़ोल्यूशन 2076 × 2152 पिक्सल है और यह 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसकी पीक ब्राइटनेस 2700 निट्स है, जो इसे बहुत ही ब्राइट और क्लियर बनाता है। इसके अलावा, फोन में 6.3 इंच का कवर डिस्प्ले भी है, जो बाहर की ओर स्थित है और इसमें भी 120Hz रिफ्रेश रेट मिलता है।

Google Pixel 9 Pro Fold Processor (Google Pixel 9 Pro Fold का प्रोसेसर कैसा होगा?)

Pixel 9 Pro Fold में Tensor G4 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो Google की नवीनतम चिपसेट टेक्नोलॉजी है। यह प्रोसेसर Pixel 9 सीरीज के अन्य मॉडलों में भी मिलता है। Tensor G4 को खास तौर पर AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) और मशीन लर्निंग बेस्ड डिज़ाइन किया गया है, जो फोन की परफॉरमेंस को और भी अच्छा बनाता है। इसमें 16GB RAM और 256GB का स्टोरेज मिलता है।

Google Pixel 9 Pro Fold
Google Pixel 9 Pro Fold

Google Pixel 9 Pro Fold Camera ( Google Pixel 9 Pro Fold में कैसा होगा कैमरा ?)

Google के इस Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन की कैमरा क्वालिटी को काफी खास बनाया गया है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 48MP प्राइमरी कैमरा OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) के साथ आता हैं। 10.5MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, जो वाइड-एंगल शॉट्स लेने के लिए बेहतरीन है। और तीसरा 10.8MP टेलीफोटो कैमरा मौजूद है। सेल्फी और वीडियो कालिंग के लिए इस फ़ोन में 10MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, और इसके अलावा इनर डिस्प्ले पर भी 10MP का कैमरा मिलेगा। और यह डिवाइस एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है।

Google Pixel 9 Pro Fold Price (कितनी होने वाली है Google Pixel 9 Pro Fold की कीमत ?)

पावर देने के लिए इस फ़ोन में Google Pixel 9 Pro Fold स्मार्टफोन में आपको 4650mAh की बैटरी दी गई है, जो 45W की चार्जिंग सपोर्ट करती है। अब बात करे इसकी कीमत की तो इसे अभी एक ही कॉन्फिग्रेशन में पेश किया है, जिसमे इसकी कीमत 1,72,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन को आप Flipkart, Croma और रिलायंस डिजिटल से खरीद सकते हैं। साथ ही क्रेडिट कार्ड से खरीदारी करने आपको अच्छा डिस्काउंट मिल सकता है।

यह भी पढ़े :-

Share This Article
Leave a comment