Bajaj ने लांच की Bajaj Pulsar NS400Z बाइक, फीचर्स से लेकर स्पीड तक जाने सबकुछ

Shubham
By Shubham
Bajaj Pulsar NS400Z

Bajaj Pulsar NS400Z: जैसे की आप सभी जानते है आजकल मार्केट में एक से एक स्पोर्ट्स बाइक देखने को मिल जाती है। देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो भी अपनी स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए जानी जाती है, हाल ही में बजाज कंपनी ने अपनी सबसे बड़ी पल्सर के रूप में NS400Z लॉन्च की है। Bajaj कंपनी की यह बाइक अपने आकर्षक लुक, दमदार इंजन और एडवांस फीचर्स के लिए काफी चर्चाओं में है।

Bajaj Pulsar NS400Z

बजाज ऑटो कंपनी की इस नई Pulsar NS400Z स्पोर्ट्स बाइक की शुरुआती कीमत 1.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। यह भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हिमालयन के साथ ही हार्ली डेविडसन एक्स440 और याजा-येजदी कंपनी की मोटरसाइकल को टक्कर देने वाली है। अगर आप भी कोई स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते है तो आइये जानते है इस न्यू बाइक के फीचर्स के बारे में…

Bajaj Pulsar NS400Z
Bajaj Pulsar NS400Z

Bajaj Pulsar NS400Z इंजन और गियरबॉक्स

बात करे इस स्पोर्ट्स बाइक के इंजन की तो Bajaj Pulsar NS400Z बाइक में 373cc का पावरफुल इंजन दिया गया है, इस इंजन की मदद से 40ps की पावर और 35nm का पिक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है, जो कि स्लिप-असिस्ट क्लच सिस्टम के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि नई पल्सर की टॉप स्पीड 154 किलोमीटर प्रतिघंटा है, जो कि इसे सेग्मेंट में सबसे फास्टेस्ट बाइक बनाता है।

Bajaj Pulsar NS400Z के फीचर्स

Bajaj Pulsar NS400Z के फीचर्स की बात करे तो बजाज कंपनी ने अपने ग्राहकों को कई शानदार फीचर्स प्रदान किए हैं। जिसमे ब्लूटूथ कनेक्टेड डिजिटल कंसोल, स्पोर्ट्स और ऑफ रोड मोड के लिए स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, 4 तरह के राइडिंग मोड (रेड, रोड, स्पोर्ट्स और ऑफ-रोड), इलेक्ट्रोनिक थ्रॉटल और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डॉट मैट्रिक्स डिस्प्ले से लैस बॉन्डेड ग्लास कलर एलसीडी, म्यूजिक कंट्रोल, लैप टाइमर, टर्न बाय टर्न नैविगेशन जैसे कई दमदार फीचर्स दिए हैं।

Bajaj Pulsar NS400Z
Bajaj Pulsar NS400Z

Bajaj Pulsar NS400Z की कीमत

अब बात करे इस Bajaj कंपनी की इस Pulsar NS400Z बाइक की कीमत के बारे में तो इसे 1.85 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत के साथ लांच किया गया है। कलर ऑप्शन के बारे में देखा जाये तो यह Red, Black, White और Grey कलर में उपलब्ध है। Bajaj Pulsar NS400Z की बुकिंग 3 मई इस शुरू हो चुकी है, जून में बजाज कंपनी इस बाइक की डिलीवरी शुरू हो जाएगी।

दोस्तों यदि आप हाल फिलहाल में कम कीमत में आने वाली एक बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहते हैं तो बजाज की यह बेहतरीन बाइक आपके लिए काफी ज्यादा उपयोगी साबित हो सकती है। इतना ही नहीं यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो विभिन्न बैंकों के द्वारा कमाल के डिस्काउंट ऑफर्स और EMI ऑप्शंस प्रदान किये जा रहे हैं जिसके चलते आप कम ब्याज दर और आसान किस्तों में इस बाइक को अपना बना सकते हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि लांच होने के पश्चात ही इस बाइक को इसकॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।इस स्पोर्ट्स बाइक के ऊपर अपनी राय अवश्य दें।

यह भी पढ़ें :- 

Share This Article
2 Comments