अधिक माइलेज के साथ मार्केट में नए अवतार में लॉन्च हुई Bajaj CT 110X बाइक

Shubham
By Shubham
Bajaj CT 110X

Bajaj CT 110X: जैसे की आप सभी जानते है कि महंगाई के इस जमाने में हर किसी को बढ़िया माइलेज देने वाली गाड़ी पसंद आती है। जिन लोगो को रोजाना काम के लिए अक्सर बाहर जाना पड़ता है, उनके लिए जरूरी है की उनके पास एक अच्छा माइलेज देने वाली बाइक हो। हाल ही में मिली लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक बजाज कंपनी ने मार्केट में अपनी दमदार बाइक Bajaj CT 110X लांच की है।

इस बाइक के लांच होते ही मार्केट में कई लोगो ने इसे अपनी पहली पसंद बना ली है। अगर आप भी ऐसी ही कोई शानदार माइलेज वाली बाइक खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। आइये जानते है इसके इंजन और फीचर्स के बारे में…

Bajaj CT 110X Design (Bajaj CT 110X का डिजाइन और लुक कैसा है?)

Bajaj कपनी ने इस CT 110X को आकर्षक लुक के साथ बाजार में पेश किया है। इस बाइक को ख़ास बनाने के लिए इसमें ग्रिल के साथ सर्कूलर हेडलैंप,नए डिजाइन का फ्यूल टैंक जो कि थाई पैड के साथ आता है और स्लीक लुक वाली सीट दी है। इसके साथ ही इसमें कैरियर भी दिया गया है जो 7 किलोग्राम तक का वजन उठा सकता है। अगर आप भी शानदार डिज़ाइन के साथ कोई बाइक खरीदना चाहते है तो यह आपके लिए एक अच्छी बाइक हो सकती है।

Bajaj CT 110X
Bajaj CT 110X

Bajaj CT 110X Engine and Mileage (Bajaj CT 110X का इंजन और माइलेज कैसा है?)

Bajaj कंपनी की इस बाइक में कंपनी की और से पावरफुल इंजन का इस्तेमाल किया है। जो की 115.45 सीसी के सिंगल सिलेंडर के साथ आती है। यह पावरफुल इंजन 10 Nm का टॉर्क और 8 bhp की पावर जनरेट करने की क्षमता रखती है। और दोस्तों आपको बता दे कि इससे कंपनी के द्वारा चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है जिसमें काफी अच्छी टॉप स्पीड देखने को मिल जाती है। इस बाइक के माइलेज के बारे में देखा जाये तो आपको इस बाइक में 104 किलोमीटर तक का माइलेज प्रति लीटर में देखने को मिलता है।

Bajaj CT 110X Features (Bajaj CT 110X में कौन-कौन से फीचर्स दिए जा सकते हैं?)

फीचर्स के बारे में बात करे तो कंपनी ने इस बाइक में 17 इंच का अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिए हैं। साथ ही इसमें आपको जिसमें आपको प्रोफेशनल लुक और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर के साथ एलईडी डेट टाइम रनिंग लाइट देखने को मिलते हैं। इसके अलावा बाइक के फ्रंट में 125mm का टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में 100mm का डुअल शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन भी दिया गया है। इस प्राइस सेगमेंट में आपको इस बाइक में शानदार ब्रेकिंग सिस्टम भी देखने को मिलते हैं। इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Bajaj CT 110X Safety

इस बाइक की सेफ्टी का कंपनी ने काफी अच्छे से इंतजाम किया गया है। सामान्य बाइक की तुलना में इसमें कंपनी ने थोड़े मोटे क्रैश गार्डस को शामिल किया है, जो कि इमरजेंसी में बेहतर सेफ्टी देते हैं। ये बाइक नए डुटल टेक्सर सीट, सेमी नॉबी टायर और 170mm के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ मार्केट में लांच की गयी है। कंपनी का दावा है कि खराब सड़कों पर भी ये बाइक आपको आरामदेह ड्राइविंग प्रदान करती है।

Bajaj CT 110X
Bajaj CT 110X

Bajaj CT 110X Price and Launch Date in India (भारतीय बाज़ारों में कब और कितनी कीमत में लॉन्च हुई Bajaj CT 110X ?)

दोस्तों इसी के साथ बात की जाए इसके कीमत की तो आपको बता दे कि यह काफी कम कीमत के साथ आने वाली बाइक है। जिसे आप 59,104 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ खरीद सकते हैं और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 59,104 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। कंपनी ने इस बाइक में 4 कलर ऑप्शन ब्लू के साथ ब्लैक, रेड के साथ ब्लैक, ग्रीन के साथ गोल्डन और रेड कलर दिए हैं। इस Bajaj CT 110X बाइक का मुकाबला होंडा ड्रीम 110 से होता है, जिसमें एक 109.2 सीसी का इंजन मिलता है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 71 हजार रुपये के आसपास है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment