पॉवरफुल इंजन और बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में पेश हुई कम बजट वाली Honda Shine 125 दमदार बाइक

Shubham
By Shubham
Honda Shine 125

Honda Shine 125: हौंडा मोटर्स टू व्हीलर कंपनी भारतीय बाजार की पांच सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। Honda कंपनी अपने दमदार माइलेज और रिलायबल मोटरसाइकिल के लिए मार्केट में प्रसिद्ध है। Honda ऑटोमोबाइल कंपनी के द्वारा पेश की गई Shine 125cc है, जो अपने दमदार माइलेज के लिए मार्केट में लोकप्रिय है। साथ ही इस 125cc सेगमेंट वाली बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Honda Shine 125

इसके अलावा इसमें पावरफुल इंजन दिया गया है, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ-साथ अच्छी माइलेज देती है। तो अगर आप एक स्टाइलिश लुक, बेहतरीन माइलेज और दमदार फीचर्स वाले मोटरसाइकिल की तलाश में है, तो आप के लिए Honda Shine 125 एक बेहतर विकल्प हो सकता है, जो भारतीय मार्केट में काफी कम कीमत पर उपलब्ध है। तो आइये जानते है इस बाइक के इंजन, फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से…

Honda Shine 125
Honda Shine 125

Honda Shine 125 Bike Design and looks (Honda Shine 125 बाइक का डिजाइन और लुक्स कैसे हैं?)

हौंडा मोटर्स की Shine 125cc बाइक को खासकर उन लोगो के लिए डिज़ाइन की गयी है, जो एक स्टाइलिश लेकिन आरामदायक बाइक चाहते हैं। इसकी बॉडी स्लिम और स्पोर्टी है, जो इसे एक आधुनिक और एलिगेंट लुक देती है। इसके फ्रंट में शार्प और आकर्षक हेडलाइट्स दी गई हैं, जो इसे एक प्रीमियम लुक देती हैं। और इसका फ्यूल टैंक काफी कर्व्ड और स्लीक बनाया गया है जिस पर 3D Honda का लोगो दिया गया है। साथ ही पीछे की तरफ मजबूत ग्रैब रेल दिया गया है, जिससे पीछे बैठने वाले यात्री को अच्छी पकड़ मिलती है।

Honda Shine 125 Engine and Performance ( Honda Shine 125 का इंजन और परफॉर्मेंस कैसा होगा?)

Honda Shine 125 के इंजन की बात करें तो इसमें 124cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक SI इंजन दिया गया है। जो 7,500 आरपीएम पर 10.7 पीएस की पावर और 6,000 आरपीएम पर 11 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। इस मोटर को 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। साथ ही इस बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी (PGM-FI) दी गयी है।

जिससे बाइक की फ्यूल इफिशिएंसी बेहतर होती है और प्रदूषण कम होता है। देश में 125cc सेगमेंट में खास माने जाने वाली यह बेहतरीन माइलेज देने वाली बाइक है, जो लगभग 55-65 किलोमीटर प्रति लीटर तक हो सकती है। Honda Shine 125 का इंजन आरामदायक राइड के लिए बना है और शहर की यातायात परिस्थितियों में भी अच्छा परफॉर्म करता है।

Honda Shine 125
Honda Shine 125

Honda Shine 125 Features (Honda Shine 125 में मिलने वाले फीचर्स कैसा मिलने वाला है?)

होंडा शाइन 125 के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसमें रियल टाइम माइलेज, खाली होने की दूरी, गियर पोजीशन, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, ईंधन गेज, स्टैंड अलार्म और समय देखने के लिए घड़ी जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

इसके अलावा इस बाइक में फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलता है। 10.5 लीटर का फ्यूल टैंक आपको काफी अच्छी मदद करता है, जिससे बार बार पेट्रोल डलवाने की समस्या नहीं होती है। इसके अलावा अन्य फीचर्स के मामले में सेल्फ स्टार्ट और किक स्टार्ट दोनों ऑप्शन मिलते है। और
लो-रोलिंग रेसिस्टेंस टायर जो बेहतर ग्रिप प्रदान करते हैं।

Honda Shine 125 Price in India ( Honda Shine 125 की कीमत कितनी होने वाली है?)

होंडा कंपनी की तरफ से आने वाली इस Shine 125 बाइक दो वेरिएंट्स उपलब्ध हैं। जिसमे से ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत लगभग ₹79,800 (एक्स-शोरूम) और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत ₹83,800 तय की गयी है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो Black, Jenny Grey Metallic, Matte Axis Grey, Rebel Red Metallic, और Decent Blue Metallic कलर में खरीद सकते है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment