कड़क लुक में दीवाना बनाने आ गई New Tata Altroz Car, 25kmpl माइलेज में करेगी Innova को फेल

Shubham
By Shubham
New Tata Altroz Car

New Tata Altroz Car: इन दिनों भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में चारपहिया वाहनों की डिमांड काफी बढ़ चुकी है। जिसमे से अधिकतर लोग एक प्रीमियम हैचबैक कार की तलाश में रहते है। अगर आप भी ऐसी ही कोई कार खरीदना चाहते है तो नई टाटा अल्ट्रोज़ एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसे टाटा मोटर्स ने भारत में लॉन्च किया है। यह कार अपने स्टाइलिश डिज़ाइन, बेहतरीन फीचर्स और सुरक्षा मानकों के लिए मशहूर है।

New Tata Altroz Car

हाल फ़िलहाल में टाटा कंपनी ने इस New Tata Altroz Car में कुछ अपडेट कर फिरसे अपने ग्राहकों के लिए पेश किया है। टाटा अल्ट्रोज़ के 2024 मॉडल में कई अपडेट्स और फीचर्स को शामिल किया गया है जो इसे और भी आकर्षक और टिकाऊ बनाते हैं। अगर आप इसे खरीदने का सोच रहे है तो आज के इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देखने को मिल जाएगी। चलिए जानते है इसके पावरफुल इंजन और फीचर्स के बारे में….

New Tata Altroz Car
New Tata Altroz Car

New Tata Altroz Car Design ( कैसी होने वाली है New Tata Altroz Car की डिज़ाइन ?)

टाटा अल्ट्रोज़ 2024 मॉडल के डिज़ाइन के बारे में बात करे तो इसके फ्रंट में आपको एक रीडिज़ाइन्ड फ्रंट ग्रिल दिया गया है, जो पहले से अधिक स्लीक और शार्प है। इसमें क्रोम हाइलाइट्स को जोड़ा गया है, जिससे इसकी प्रीमियम अपील और भी बढ़ जाती है। साथ ही कार में नए एलईडी हेडलैम्प्स के साथ इंटीग्रेटेड डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) दी गई हैं। ये हेडलैम्प्स पहले से ज्यादा स्टाइलिश और शार्प हैं, जिससे कार के फ्रंट को और भी दमदार लगती है। इसकी बॉडी में शार्प लाइन्स और कट्स को शामिल किया गया है, जो इसे एक डायनामिक और स्पोर्टी लुक देते हैं।

New Tata Altroz Car Engine ( New Tata Altroz Car में कौन सा इंजन दिया जा रहा है ?)

Tata कंपनी की और से अपनी इस Altroz कार के पावरफुल इंजन की यदि जानकारी दी जाए तो ग्राहकों को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ तीन इंजन विकल्प देखने को मिल जाते है। जिसमे सबसे पहले 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है, जो 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। और यह इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश जोड़ा गया है।

इसके बाद दूसरे नंबर पर 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 90 PS की पावर और 200 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। और यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। 2024 के इस नए मॉडल में आपको माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी शामिल की गई है, जो फ्यूल एफिशिएंसी को और बढ़ाता है। इसमें एक छोटे इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया जाता है जो इंजन के साथ काम करता है और अतिरिक्त पावर प्रदान करता है।

New Tata Altroz Car Features ( New Tata Altroz Car में कौन से फीचर्स दिए जा रहे है ?)

बेहतरीन फीचर्स की यदि जानकारी दी जाए तो टाटा कंपनी की तरफ से आने वाली Tata Altroz Car को कंपनी द्वारा लग्जरी इंटीरियर के साथ ही काफी कमाल के फीचर्स के साथ लांच किया गया है। जिसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और क्रूज़ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए है। इसके साथ ही वही लेटेस्ट जानकारी की बात की जाए तो इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स जैसी सुरक्षा सुविधाएं दी गयी है।

New Tata Altroz Car
New Tata Altroz Car

New Tata Altroz Car Mileage ( कितना होने वाला है New Tata Altroz Car का माइलेज ?)

अब बात करे टाटा कंपनी की इस कार के माइलेज के बारे में तो यह पेट्रोल वेरिएंट में लगभग 18-20 किमी/लीटर का माइलेज देती है, जबकि डीजल वेरिएंट में यह 23-25 किमी/लीटर का माइलेज देती है। इस शानदार माइलेज के साथ एक प्रीमियम हैचबैक कार आपको काफी पसंद आने वाली है।

New Tata Altroz Car Price ( कितना होगी New Tata Altroz Car की कीमत ?)

संभावित कीमत की यदि जानकारी दी जाए तो टाटा कंपनी द्वारा भारतीय मार्केट में अपनी सबसे आधुनिक और बेहतर मानी जाने वाली Tata Altroz कार के
बेस मॉडल की कीमत लगभग ₹6.5 लाख से शुरू हो सकती है जो की पेट्रोल वेरिएंट की है। और इसके सबसे टॉप वेरिएंट की कीमत 11 लाख तक जा सकती है। और इसके नए माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत ₹10 लाख से ₹12 लाख के बीच हो सकती है। जिसकी कीमत के भीतर निश्चित तौर पर इस वार से 2024 में ग्राहकों के लिए सबसे आधुनिक और बेहतर विकल्प के तौर पर देखा जाएगा।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment