60 kmpl माइलेज के साथ TVS की हवा निकालने आया Honda Activa 6G का धांसू स्कूटर, फीचर्स भी कमाल

Shubham
By Shubham
Honda Activa 6G

Honda Activa 6G: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर की टू व्हीलर निर्माता कंपनी में से एक हौंडा ऑटोमोबाइल कंपनी भी है, जो हमेशा रिलायबल और सस्ती बाइक्स के लिए जानी जाती है। इसके साथ ही हौंडा कंपनी की स्कूटर भी काफी मशहूर है। अपने सेगमेंट द्वारा लॉन्च की गई Honda Activa 6G एक अच्छी और बेहतरीन दिखने वाले स्कूटर है। इसका स्पोर्टी डिजाइन, स्टाइलिश लुक और बेहतरीन माइलेज सबको अपना दीवाना बनाती है। इस एक्टिवा स्कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं।

Honda Activa 6G

साथ ही इसमें 110cc का इंजन भी दिया गया है, जो दमदार परफॉर्मेंस देती है। तो अगर आप एक स्पोर्टी डिजाइन, बेहतरीन फीचर्स और दमदार माइलेज वाली एक्टिवा स्कूटर की खोज में है, तो आपके लिए Activa 6G एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। तो आइये जानते है हौंडा एक्टिवा 6G के अन्य जानकारी को विस्तार से जानते हैं।

Honda Activa 6G Design ( Honda Activa 6G की डिजाइन कैसा होगा ?)

Honda Activa 6G स्कूटर को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह हर उम्र और वर्ग के लोगों को पसंद आए। यह एक स्लीक और सिंपल डिज़ाइन है, जो एक प्रीमियम फील देता है। इसका बाहरी हिस्सा क्रोम एक्सेंट्स के साथ आता है, जो इसे एक शार्प और आकर्षक लुक प्रदान करता है। स्कूटर में नए और स्टाइलिश बॉडी ग्राफिक्स इसे एक ताजगी भरा लुक देते हैं। ये ग्राफिक्स आधुनिकता और ट्रेंडीनेस को दर्शाते हैं, जो युवाओं को खासा आकर्षित करते हैं। साथ ही इसमें LED DC हेडलाइट और पोजिशन लैम्प्स दिए गए हैं, जो न सिर्फ बेहतर रोशनी प्रदान करते हैं, बल्कि इसे एक शानदार लुक भी देते हैं।

Honda Activa 6G
Honda Activa 6G

Honda Activa 6G Engine (Honda Activa 6G का इंजन कैसा होगा ?)

बात करे Activa 6G के इंजन के बारे में तो इसमें आपको 109.51cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक BS6 इंजन दिया जाता है। जो की 7.68 bhp (5.73 kW) की पावर 8000 rpm पर और 8.79 Nm का टॉर्क 5250 rpm पर जनरेट करने में सक्षम है। Activa 6G में प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (PGM-FI) सिस्टम का उपयोग किया गया है, जो फ्यूल को इंजन में बेहतर तरीके से पहुंचाता है। इससे फ्यूल की बचत होती है और ये स्कूटर अपने दमदार इंजन की मदद से लगभग 59.5 kmpl माइलेज देने में सक्षम है।

Honda Activa 6G Features (Honda Activa 6G के फीचर्स कैसे होंगें ?)

हौंडा एक्टिवा 6G के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा इसमें ट्रिप मीटर, ऑडोमीटर, फ्यूल गेज, ईएसपी (Enhanced Smart Power), ACG (Alternating Current Generator), टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (CBS), जैसे अन्य फीचर्स को भी देख सकते हैं।

इसके अलावा इसमें इंजन कट-ऑफ फीचर के साथ मल्टी-फंक्शन इग्निशन स्विच, इको इंडिकेटर, 3-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। साथ ही स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है, जिससे आप चलते-फिरते अपने मोबाइल फोन को चार्ज कर सकते हैं। इस Honda Activa 6G स्कूटर में एलईडी लाइट सेटअप भी दिया गया है।

Honda Activa 6G
Honda Activa 6G

Honda Activa 6G Price (Honda Activa 6G स्कूटर की कीमत कितनी होगी ?)

Honda Activa 6G एक शानदार डिजाइन वाली स्कूटर है, जो अपने माइलेज के लिए मार्केट में जानी जाती है। इस स्कूटर को भारतीय बाजार में कुल दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। जिसमे से इसके Activa 6G STD (स्टैंडर्ड) वेरिएंट की कीमत ₹77,000 – ₹80,000 (एक्स-शोरूम) होती है और दूसरे वेरिएंट Activa 6G DLX (डीलक्स) की कीमत ₹80,000 – ₹83,000 ( एक्स-शोरूम ) होती है। साथ ही यह स्कूटर 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक के साथ आता है।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment