सस्ते बजट में भारत में लॉन्च होने वाला है Tecno Spark Go 1 स्मार्टफोन, 8GB तक रैम, 5000mAh बैटरी

Shubham
By Shubham
Tecno Spark Go 1

Tecno Spark Go 1: भारत में Tecno स्मार्टफोन निर्माता कंपनी जानी-मानी और भरोसेमंद कंपनी है। भारत के टेक्नोलॉजी के इस मार्केट में टेक्नो कंपनी ने एक बार फिर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए Tecno Spark Go 1 को इस सप्ताह की शुरुआत में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। अब कंपनी इसे जल्द भी भारतीय मार्केट में लॉन्च करने वाली है।

Tecno Spark Go 1

रिपोर्ट्स के मुताबिक खबर पता चली है कि Tecno Spark Go 1 को भारत में 1 सितम्बर में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें आपको 13-मेगापिक्सेल के रियर कैमरा सेंसर और DTS साउंड वाले डुअल स्पीकर मिलने वाले है साथ ही यह फोन Android 14 Go एडिशन पर रन करता है। यह कोई अधिक कीमत वाला स्मार्टफोन नहीं है, यह कम बजट वाला स्मार्टफोन है। आइये इस फोन में मिलने वाले कुछ फीचर्स के बारे में जान लेते है। अगर आपको बजट में Tecno का फोन चाहिए तो इससे बेस्ट कोई और हो ही नही सकता है।

Tecno Spark Go 1
Tecno Spark Go 1

Tecno Spark Go 1 Display and Design (Tecno Spark Go 1 की डिस्प्ले और डिजाइन कैसी होगी?)

Tecno कंपनी के इस Spark Go 1 फ़ोन की डिज़ाइन देखे तो यह एक आकर्षक डिज़ाइन के साथ आने वाला है, जो लोगो को काफी पसंद आने वाला है। इसमें मिलने वाली डिस्प्ले की बात की जाए तो इस फोन में 6.67-इंच की IPS LCD डिस्प्ले मिल जाती है। जो 120 HZ का रिफ्रेश रेट प्रदान करती है। इस फोन में मिलने वाली डिस्प्ले 720 x1600 पिक्सेल रिजॉल्यूशन के साथ आती है। यही नहीं डिवाइस में डायनामिक पोर्ट फीचर भी है। जिसकी मदद से नोटिफिकेशन, चार्जिंग स्टेटस और अन्य जरूरी जानकारी देखी जा सकती है।

Tecno Spark Go 1 Performance and Processor (Tecno Spark Go 1 की परफॉर्मेंस और प्रोसेसर कैसा है?)

इस फोन में आपको यूनिसॉक T615 प्रोसेसर मिलने वाला है, जिसे 8GB तक रैम (4GB वर्चुअल मिलाकर) और 128GB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यह सस्ते बजट में अच्छा माना जाता है। इससे आप मल्टी टास्किंग सहित गेमिंग का मजा भी उठा सकते हैं। यह Tecno Spark Go 1 एंड्रॉयड 14 गो एडिशन ओएस पर चलता है। अगर आप इसे खरीदना चाहते है तो ऑनलाइन की मदद से खरीद सकते है, यह कम बजट वालो के लिए एक अच्छा फ़ोन साबित होगा।

Tecno Spark Go 1
Tecno Spark Go 1

Tecno Spark Go 1 Camera Specifications (Tecno Spark Go 1 का कैमरा स्पेसिफिकेशन्स क्या हैं?)

अगर बात की जाए कैमरा के बारे में तो इसमें आपको फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा मिल जाता है। जबकि सेल्फी लेने के लिए और वीडियो कॉल करने के लिए 8 एमपी का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। टेक्नो कंपनी ने इस फोन में 5000 mAh की बैटरी दी है। इतने सस्ते फोन में इतने अच्छे फीचर्स देना एक बड़ी बात मानी जा सकती है। जो की यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 15W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसमें मिलने वाले अन्य फीचर के बारे में बताया जाये तो यह यह 4G कनेक्टिविटी को सपोर्ट के सतह आता है और इसमें सेफ्टी के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर लगा है।

Tecno Spark Go 1 Price (Tecno Spark Go 1 की कीमत क्या होने वाली हैं?)

अगर बात की जाए कीमत के बारे में तो Tecno Spark Go 1 फोन की कीमत 9000 रूपये से कम राखी गयी है। इसके भारत में लॉन्च होते ही इसका खुलासा हो जाएगा। इस फोन में आपको 4 जीबी की रैम और 128 जीबी का स्टोरेज मिल जायेगा। अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते है तो लांच के बाद फ्लिपकार्ट या अमेजन पर से खरीद सकते है। सितम्बर ने आने के बाद 2024 का अच्छी कंपनी का सबसे बेस्ट फोन माना जा सकता है।

यह भी जाने :-

Share This Article
1 Comment