कम कीमत में अधिक माइलेज के साथ मिलेगी Honda Shine 100, जानिए क्या है? इसकी खासियत

Shubham
By Shubham
Honda Shine 100

Honda Shine 100: देश में आजकल कई बाइक देखने को मिल जाती है, कोई अपने शानदार लुक के लिए जानी जाती है तो कोई अपने अच्छे माइलेज के लिए जानी जाती है। ऐसे में अगर आप भी कोई नई बाइक खरीदना चाहते है तो होंडा कंपनी पर भरोसा कर सकते है। फ़िलहाल में पावरफुल इंजन और अच्छे माइलेज के साथ कंपनी द्वारा हाल फिलहाल में Honda Shine 100 बाइक को लांच कर दिया है जिसमें प्रीमियम फीचर्स के साथ आपको काफी पावरफुल इंजन का फायदा भी उपलब्ध देखने के लिए मिल जाता है।

Honda Shine 100

Honda कंपनी देश की काफी प्रख्यात बाइक निर्माण करने वाली कंपनी ने जिसने मार्केट में एक से बढ़कर एक बाइक लांच की है। अभी लांच हुई Honda Shine 100 बाइक भी आपको काफी पंसद आने वाली है। जिसका माइलेज भी अन्य इस सेगमेंट वाली बाइक की तुलना में बेहतर बताया जा रहा है। होंडा कंपनी की तरफ से आने वाली इस दो पहिया बाइक में आपको नए फीचर्स के साथ काफी आकर्षक डिजाइन का फायदा भी देखने को मिल जाता है। आइये जानते है इसके पावरफुल इंजन और फीचर्स के बारे में…..

Honda Shine 100
Honda Shine 100

Honda Shine 100 Design ( कैसा होने वाला है Honda Shine 100 का डिजाइन ?)

Honda Shine 100 की डिजाइन के बारे में बात करे तो यह आपको ज्यादा आकर्षित नहीं करेगी, क्योंकि कंपनी ने इसे एक किफायती कम्यूटर बाइक के रूप में डेवलप किया है। इसका लुक पूरी तरह से Honda Shine 125 से लिया गया है। इसमें दिए जाने वाले एंगुलर हैलोजन हेडलैंप, आकर्षक बॉडी ग्राफिक्स और फाइव-स्पोक अलॉय व्हील आपको आकर्षित करे सकते हैं। 99 किलोग्राम वजन वाली ये बाइक डेली कम्यूटिंग के लिए बेहतर ऑप्शन है। इसे 677 मिमी लंबी सीट मिलती है, जो की 786 मिमी हाइट के साथ आती है।

Engine of Honda Shine 100 (कैसा होगा Honda Shine 100 का दमदार इंजन ?)

Honda कंपनी की अपनी इस Shine 100cc बाइक के पावरफुल इंजन की जानकारी दी जाए तो इस बाइक को कंपनी द्वारा 98.98cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन इंजन के साथ लांच किया है। जिस वजह से यह 7500rpm पर 7.38PS और 5000rpm पर 8.05Nm जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस पावरफुल इंजन को 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 9 लीटर होती है। और यह बाइक अधिकतम 75 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज प्रदान करने में सक्षम बनाती है। जो निश्चित तौर पर इस माइलेज और बजट रेंज के भीतर इस बाइक को योग्य विकल्प बनाने में मदद करेगा। यह आपको बेहतरीन शुरुआती पिक-अप प्रदान करती है, जो सिटी राइडिंग के लिहाज से काफी बेहतर है। होंडा का ये नया इंजन काफी स्मूथ और रिफाइन है।

Honda Shine 100
Honda Shine 100

Features of Honda Shine 100 ( किन फीचर्स से लेस होगी Honda Shine 100 बाइक ?)

फीचर्स के मामले में तो यह बाइक काफी चर्चा में है। इसमें हौंडा सौंपने ने अपने ग्राहकों के लिए काफी प्रीमियम और लग्जरी डिजाइन का इस्तेमाल किया है। जिसमें ग्राहकों को अलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिक स्टार्टर और सुरक्षा के लिए साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ जैसी अन्य जानकारी या प्रदर्शित होती है। साथ ही Honda Shine 100 में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ऑल-एनालॉग है जिसमें स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज और टेल-टेल लाइट्स सहित बेसिक रीडआउट्स शामिल हैं।

Price of Honda Shine 100 ( कितनी हो सकती Honda Shine 100 बाइक की कीमत ?)

काफी कम कीमत के साथ भारतीय मार्केट में होंडा कंपनी द्वारा अपने सेगमेंट में सबसे बेहतर मानी जाने वाली Honda Shine 100 बाइक को लांच किया गया है। जिसकी कीमत भारतीय मार्केट में सिर्फ ₹62000 की शुरुआती कीमत रखी गई है जो निश्चित तौर पर वर्ष 2024 में इसे ग्राहकों के लिए योग्य और बेहतर विकल्प बनाने में मदद करती है। इस बाइक ऑन रोड कीमत की बात करे तो इसे आप 75000 की कीमत तक खरीद सकते है। कलर ऑप्शन की बात करे तो इसे 5 कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। सभी वेरिएंट में बेस कलर ब्लैक है, जबकि स्टिकर को रेड, ब्लू, ग्रीन, गोल्डन और ग्रे कलर ऑप्शन मिलता है, जो इसे डुअल-टोन अपील देते हैं।

यह भी जाने :-

Share This Article
Leave a comment